राशिफल

Rashifal 8 June: आज 7 राशियों पर रहेगी गणेशजी की असीम कृपा, कार्यक्षेत्र में लोकप्रियता बढ़ेगी

हम आपको बुधवार 8 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

प्रेम में माधुर्यता बनी रहेगी। अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। पढ़ाई में भी अच्छे नतीजे मिलेंगे। जीवनसाथी की इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है। आपकी सेहत थोड़ी सी कमजोर हो सकती है। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। अविवाहित लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा, शादी की बात पक्की हो सकती है। जो लोग शादीशुदा हैं, उनका दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी। परिवार में किसी बात को लेकर तनाव बढ़ रहा है, उसे संभालने की कोशिश करें। दांपत्य जीवन में स्थितियां सामान्य रहेंगी। आपको कार्य शेत्र में सफलता प्राप्त होगी। समस्याएं आसानी से हल नहीं होंगी, कुछ समय निकालें और व्यावहारिक समाधान खोजें। आपका मन पूजा-पाठ में लगेगा और खुद को एकांत में रखना पसंद करेंगे। सपरिवार किसी स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।

ganesh ji

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कोई नया करोबार शुरू करने जा रहे है तो यह वक्त आपके लिए उत्तम साबित होगा। रिश्तों के प्रस्ताव पर कोई फैसला न करें। मानसिक तौर पर अस्त-व्यस्त रह सकते हैं। किसी जोखिम भरे मामले में आप गलती कर सकते हैं। जीवनसाथी की वजह से आपको लगेगा कि आप परेशानी में हैं। आप कुछ नए सामान भी खरीद सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के कार्य में ध्यान रखिएगा। व्यापार से आर्थिक लाभ होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बाहर ज्यादा खाना न खाना एक योगाभ्यास बन रहा है। पुराने अधूरे काम निपटने के योग हैं। कुछ लोगों से सहयोग मिलेगा। महिला सहयोगियों से फायदा हो सकता है। पार्टनर से सुख और प्रेम मिलेगा। यदि आपके पास भी एक शानदार भविष्य बनाने का अवसर है, तो कुछ सावधान और विवेकपूर्ण निर्णय लें। दिन व्यस्तता भरा रहेगा। आर्थिक स्थिति सुधरेगी। पैसा उधार देने से आपको बचना होगा। पैसों के कुछ मामले सुलझाने का दबाव आप पर रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। आर्थिक कार्यों में सफ़लता मिल सकती है। आपके खर्चे और बढ़ सकते हैं, जिन पर आपको लगाम लगानी होगी उसमें आज आपको सफलता मिलती दिख रही है। आर्थिक लाभ के अवसर मजबूत होंगे। नौकरी या कार्यक्षेत्र को लेकर जो योजनाएं आप पिछले कई दिनों से बना रहे हैं उनमें सफलता मिल सकती है। आप अपनी आवश्यकता की सामग्री पर भी कुछ धन व्यय कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी भी अपरिचत पर अंधविश्वास न करें। भावना में बहकर कोई निर्णय न लें। आज का दिन आपके मन में एक अजीब सी बेचैनी रह सकती हैं, इसके कारण आपके निर्णय लेने की क्षमता भी प्रभावित होगी। धार्मिक व सामाजिक कार्य में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, धन के आगमन की संभावना रहेगी। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। छोटी-छोटी बातों को लेकर अधिक चिंता न करें। व्यापार के लिए कोई निर्णय लेना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर ले।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज समाज से जुडे कार्यों को करने के लिये दिन उत्तम है। आप पर काम का बोझ ज्यादा हो सकता है, जिसकी वजह से आप थकान महसूस करेंगे। किसी काम में अनुभवी की राय आपके लिए बेहतर साबित हो सकती है। जो जातक पत्रकारिता और फ़िल्म से संबंधित हैं वे आज सफल रहेंगे। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी तथा भाई-बहनों के साथ कुछ मन मुटाव हो सकता है। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप ज्यादा ही भावुक हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज़ पूरी तरह सुनी जाएगी। आपको किसी समस्या को सुलझाने का तुरंत रास्ता मिल सकता है। ये दिन प्रोफेशनल लाइफ के लिए अच्छा रहेगा। कोई बड़ा फायदा भी आपको मिलेगा। स्टूडेंट्स किसी समस्या में उलझे रह सकते हैं। अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपके लिए ज्यादा सकारात्मक नहीं रहने वाला है। खुद को नकारात्मकता से दूर रखकर ऊर्जा संचित रखें। कामकाज के दौरान विरोधियों की साजिश से बचने का प्रयास करें। व्यापारियों के लिए उधारी चुकाने समय लेन-देन साफ रखने की जरूरत है। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप खुद को असहाय महसूस कर सकते है। किसी भूमि के मामलों में आपकी परेशानी बढ़ सकती है।

Ganesh ji and laxmi maa

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्यक्षेत्र में लोकप्रियता बढ़ेगी, मन लगाकर कार्य करें। आज का दिन सभी महत्वपूर्ण कामों में वरिष्ठ लोगों का मार्गदर्शन मिलेगा। बिगड़े काम भी बनते नजर आ रहे हैं। कारोबारी में मंदी की आशंका परेशान कर सकती है, लेकिन मानसिक मजबूती बनाए रखनी होगी। महत्वपूर्ण विषयों पर निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। चोट व रोग से कार्य में बाधा संभव है। भौतिकता के आधार पर थोड़ा असंतोष हो सकता है। ऑफिस से शुभ समाचार मिलने की संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज जल्दबाज़ी में कोई भी फैसला न करें, ताकि आगे आपको पछताना न पड़े। आपको कुछ नए अनुभवों से गुजरना पड़ सकता है। सकारात्मक सोच से फायदा होगा। पिछले कुछ दिनों से रुका हुआ काम पूरा होने की उम्मीद है। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ़ लें। आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत रहेगी। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल होंगे। काम के सिलसिले में आज का दिन अच्छा रहेगा। कुछ नया सोचेंगे। अपने काम को समय रहते पूरा करने से सफलता मिलेगी। ऑफिस में अधिकारी आपकी कार्यशैली और परिश्रम से खुश रहेंगे। उच्च अधिकारी या सरकार से कुछ नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। शारीरिक कष्ट की आशंका रहेगी। कार्यक्षेत्र में बदलाव करने का भी मौका मिलेगा। जीवन साथी से संबंध सुधरेंगे। समाज में सम्मान मिलेगा।

आपने Rashifal 8 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button