राशिफल

Rashifal 6 June: भोलेनाथ की कृपा से 5 राशियों के बिजनेस में होगी उन्नति, धन लाभ के आसार बनेंगे

हम आपको सोमवार 6 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज सेहत संबंधी परेशानी हो सकती हैं। लेकिन आत्मविश्वास में कमी रहेगी। आज आपको कई दिक़्क़तों और मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है, जिस वजह से आप झुंझलाहट और बेचैनी महसूस करेंगे। आपका मन धार्मिक कार्यों में अधिक लगेगा जिससे आपको अपना धन भी खर्च करना पड़ सकता है। स्वभाव में गंभीरता एवं एकाग्रता की झलक देखने को मिलेगी। अचानक कोई अच्छी खबर मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में जरूरी सुधार हो सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बचने के लिए अपने आँख-कान खुले रखें। किसी से विवाद हो सकता है। बच्चों से मिली ख़ुशख़बरी दिन बना सकती है। आज जीवन से रोमांटिक पहलू ओझल-सा रहेगा। कामकाज से जुड़े मामलों में दोस्त का अहम सहयोग मददगार रहेगा। सोच आपकी बेहतर बनी रह सकती हैं। किसी कारण वश आपको कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव भी करने पड़ सकते हैं। कोई बड़ा फैसला लेने से पहले अच्छी तरह विचार कर लें।

shiv ji ganesh

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके लिए समय आराम से बीतेगा। वाहन सावधानी पूर्वक चलाने की आवश्यकता है। आप घर परिवार की समस्याओं को आज अपने वरिष्ठ सदस्यों की मदद से सुलझाने मे कामयाब रहेंगे। यदि आज आपके परिवार का कोई सदस्य आपसे कड़वे शब्द बोलता है, तो आपको उन्हें भी सुनना पड़ सकता है। परिवार के बड़े बुजुर्गों की बात मानने से आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। नई जिम्मेदारी भी आज आपको मिल जाएगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका मन शांत और विनम्र बना रहेगा। यही नहीं, आपको कुछ नया करने की प्रेरणा मिलेगी। अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। यदि आप किसी काम को करने का मन बना रहे है तो साझेदारी से बचें क्योंकि आपके पार्टनर से आपको धोखा मिलने की संभावना है। आज नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को सितारो का साथ मिलेगा। नया काम शुरू हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप जो भी कार्य सच्चे मन और ईमानदारी के साथ करेंगे तो उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आज आपका जीवनसाथी से बिना किसी बात पर झगड़ा कर सकता है, इसलिए यदि ऐसा हो, तो अपने जीवनसाथी को समझाने की कोशिश करें। आप दूसरों के सहयोग द्वारा कोई किसी बड़े काम को अंजाम दे सकते हैं। आपको अपनी मदद करने वाले लोगों की तारीफ भी करनी होगी। कुछ मामलों में मेहनत के हिसाब से फल नहीं मिल पाएगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज शिक्षा और कानून से जुड़े हुए मामलों में आपको सफलता मिलेगी। बिजनेस में मिले नए कॉन्टैक्ट से आपको फायदा होगा। कुछ लोगों को आपकी उदारता पसंद आयेगी। किसी भी तरह के वाद विवाद से बच कर रहें और कोर्ट कचहरी के मामले में सावधानी बरतें। घर के अतिरिक्त बाहर का खाना-पीना संभव हो तो टालें। आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। आपको अपनी मेहनत का फल भी अवश्य मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आर्थिक स्तर पर हुआ बदलाव सकारात्मक रहेगा। कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बनेगा। इस राशि के विवाहितों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आपके दिये हुए उपहार से जीवनसाथी प्रसन्न होंगे। कुछ बड़े कार्य आपके सही समय पर होते हुए देखने को मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी और आप अपने बजट के अनुसार ही खर्च करेंगे। सोशल मीडिया पर किसी पुराने दोस्त से बात हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दांपत्य जीवन में कुछ बड़ा सुधार होता आपको देखने को मिल सकता है। स्वास्थ्य की स्थिति लगभग सामान्य रहेगी। जिनकी याददाश्त कमजोर है, वह कुछ देर ध्यान करें। अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है, इसलिए सामान की सुरक्षा का ध्यान रखें। गरीबों में सफेद वस्त्र का दान भाग्यवृद्धि कारक है। मुश्किल समय में आपको अपनों का पूरा सहयोग मिलेगा। आर्थिक विषय में बहुत सावधानी रखें। बिजनेस में कुछ सौदे आपके फेवर में हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज खर्च अधिक होगा। भाग्य साथ देगा और आपकी वित्तीय स्थितियों में सुधार आएगा। युवाओं को सिर्फ कल्पना में ही समय बर्बाद नहीं करना चाहिए, करियर हो या कारोबार फोकस बढ़ाए बिना लाभ नहीं मिलेगा। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। सेहत को लेकर कुछ चिंताएं आ सकती हैं। व्यापार में लाभ कमाने के लिए आज आपको अचानक यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। अनियोजित खर्च अधिक हो सकते हैं। आपकी आय में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। दांपत्य जीवन में कुछ समस्याएं हो सकती हैं। आपके व्यक्तिगत जीवन में तनाव कम रहेगा और आप सामाजिक एवं पारिवारिक जीवन का पूर्ण आनंद उठा सकेंगे। आज निजी संबंधों की तरफ ध्यान ज्यादा रहेगा। परिवार के किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज विवेकपूर्ण कार्य आपको अच्छा लाभ देंगे। आज सरकार अथवा व्यवस्था की तरफ से कुछ ऐसे बदलाव आ रहे हैं, जो आपको काफी परेशान कर सकते हैं। बेहतर होगा क‍ि हिम्‍मत न हारें। जो भी समस्‍या आए उससे बाहर न‍िकलने का प्रयास करें। आज शाम अपने जीवनसाथी के साथ आप डिनर पर जा सकते हैं, जो आपके संबंध में मधुरता बिखेर देगी। धनलाभ के आसार बनेंगे। आपकी प्रोफेशनल लाइफ आज अच्छी रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपका कोई काम आज बहुत ही अच्छे तरीके से पूरा होगा। किसी खास काम में परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा। किसी मित्र के जरिए कोई अच्छी सूचना मिल सकती है। आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है। यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा। अगर आप पार्टनरशिप में कोई काम कर रहे हैं, तो आज आपको मुनाफा हो सकता है। संतान पक्ष से आपके रिश्ते बेहतर रहेंगे। परिवार का माहौल खुशनुमा बन जायेगा।

आपने Rashifal 6 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button