बॉलीवुड

जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा ने उनकी गर्लफ्रेंड को लिखा लेटर, कहा मैं सौतन बनने को तैयार हूं, फिर..

बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ और उनकी पत्नी आयशा की 5 जून को मैरिज एनिवर्सरी है। दोनों ने लव मैरिज की है, लेकिन शादी से पहले की दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी पटकथा से कम नहीं है।

सारे ऐशो-आराम छोड़कर जैकी श्रॉफ संग चॉल में रहने लगी थी ये अभिनेत्री, अब जी रही हैं ऐसी लाइफ

1987 में जैकी-आयाशा की शादी हुई

जैकी श्रॉफ के करियर की तरह उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी शानदार है। अभिनेता ने 5 जून 1987 में आयशा से शादी रचाई थी और आज दोनों अपनी शादी की सालगिरह मना रहे हैं। इस खास मौके पर हम आपको जैकी श्रॉफ की खूबसूरत लव स्टोरी बताते हैं, जो किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

ऐसे शुरू हुई लव स्टोरी

जैकी और आयशा की पहली मुलाकात ही काफी फिल्मी है। अभिनेता जब पहली बार आयशा से मिले थे, तब आयशा महज 13 साल की थीं। हुआ यूं था कि एक बार जैकी श्रॉफ सड़क किनारे खड़े थे और महज 13 साल की आयशा स्कूल की यूनिफॉर्म पहने बस में बैठी हुई थीं। जैकी आयशा को देखते ही उन पर अपना दिल हार बैठे थे। इसके बाद जैकी आयशा से एक रिकॉर्डिंग स्टोर पर मिले। यहां पर जैकी ने आयशा की म्यूजिक एल्बम खरीदने में मदद की। इस मुलाकात के बाद ही आयशा भी जैकी को पसंद करने लगी थीं।

लव स्टोरी में गर्लफ्रेंड का एंगल

जैकी श्रॉफ और आयशा ने कम समय में ही एक-दूसरे को पसंद कर लिया था लेकिन दोनों की लव स्टोरी इतनी सिंपल नहीं थी क्योंकि जब जैकी ने आयशा को पहली बार देखा था तब वह किसी और के साथ रिश्ते में थे और उनकी गर्लफ्रेंड अमेरिका पढ़ाई पूरी करने गई हुई थी। इतना ही नहीं, दोनों जल्द ही शादी भी करने वाले थे। ऐसे में जैकी भी उस लड़की का भरोसा नहीं तोड़ना चाहते थे और उन्होंने  आयशा को अपनी उस गर्लफ्रेंड के बारे में सब कुछ बता दिया।

आयशा ने जैकी की गर्लफ्रेंड को लिखा लेटर

आयशा जैकी से बेइंतहा प्यार करती थीं और इसी वजह से उन्होंने जैकी की इजाजत के साथ ही उनकी गर्लफ्रेंड को एक लेटर लिख दिया। जैकी श्रॉफ ने अपने एक इंटरव्यू में इस लेटर के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था कि आयशा ने कहा कि मैं उन्हें लेटर लिखना चाहती हूं। आयशा ने लेटर में लिखा कि तुम वापस क्यों नहीं आती? हम जैकी से शादी करेंगे और साथ में बहनों की तरह रहेंगे। जैकी ने बताया कि अगर ऐसा होता तो आज मेरी दो बीवियां होतीं। यानी आयशा जैकी की खातिर सौतन रखने के लिए भी तैयार थीं।

हर कोई ये बात अच्छी तरह जानता है कि जैकी श्रॉफ ने बचपन चॉल में बिताया है। उनका परिवार शुरू से आर्थिक रूप से मजबूत नहीं था। दूसरी तरफ आयशा एक संपन्न परिवार से थीं। लेकिन आयशा ने हर चीज को किनारे रखते हुए जैकी श्रॉफ का हाथ थामा था। वह जैकी की गर्लफ्रेंड के साथ रहने के अलावा अपनी लग्जरी लाइफ छोड़ने के लिए भी तैयार थीं। इतना ही नहीं, आयशा ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर जैकी से 5 जून 1987 के दिन शादी कर ली। आज के समय में दोनों दो बच्चों के माता-पिता हैं और अपनी लाइफ में खुश हैं।

जैकी श्रॉफ बॉलीवुड इंडस्ट्री के जग्गू दादा हैं, जो अपनी एक्टिंग से तो फैंस के दिलों पर राज करते ही हैं लेकिन अभिनेता का अंदाज हर किसी को उनका दीवाना बना देता है। उन्होंने अपने करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, जिसमें ‘कर्मा’, ‘जवाब हम देंगे’, ‘काश’, ‘राम लखन’, ‘परिंदा’, ‘मैं तेरा दुश्मन’,’रंगीला’ सहित कई फिल्में शामिल हैं।

Back to top button