राशिफल

Rashifal 3 June: आज इन 7 राशि वालों को मिलेगी कामयाबी, बड़ी मात्रा में धन लाभ हो सकता है

हम आपको शुक्रवार 3 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका मन चलायमान रहेगा। सरकारी लाभ मिलने की संभावना है। आज के लिए सोचे गए सभी कार्यों के पूरा होने से आपको खुशी का एहसास होगा और आपका मनोबल बढ़ा रहेगा। अकस्मात बड़ी मात्रा में धन लाभ हो सकता है और कोष में वृद्धि होगी। विवाहित लोग जीवनसाथी के साथ हुए झगड़े से बोझिल महसूस करेंगे लेकिन शाम तक सब ठीक हो जाएगा। ऑफिस में आपको अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पारिवारिक परेशानियों को हल करने में आपका बच्चों जैसा मासूम बर्ताव अहम किरदार अदा करेगा। आपका कोई खास ही आपके साथ विश्वासघात कर सकता है। जिसकी वजह से आप दिनभर परेशान रह सकते हैं। अपने प्रिय को नज़रअंदाज़ करना घर पर तनाव का कारण बन सकता है। अपने वरिष्ठों को नज़रअंदाज़ न करें। शिक्षा एक मूल मंत्र है, जिसके द्वारा आप बड़ी से बड़ी समस्या को आसानी से हल कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने पसंदीदा व्यक्ति के लिए बड़ा बदलाव करने के लिए तैयार हो सकते हैं। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। घर के लोग आपके ख़र्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे। आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। सफलता की प्राप्ति होने वाली है। भूमि भवन के लिए समय आपका बेहतरीन साबित होने वाला है। योजना बेहतर बनी रह सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी। आकस्मिक धन लाभ होने की संभावना है। सुस्ती और आलस्य से भावनात्मक बेचैनी बढ़ सकती है। आपको भावनाओं की अभिव्यक्ति का मौका नहीं मिल पाएगा। खेलकूद या शारीरिक मेहनत में आपको सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। आप बहुत अधिक आकर्षक लग सकते हैं और किसी को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। पैसों को लेकर किसी के साथ कोई अनबन की स्थिति भी बन सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कुछ बड़ी समस्याओं का खात्मा होता हुआ देखना को मिल सकता है। बिजनेस में फायदे के योग बन रहे हैं। गुस्से पर कंट्रोल करेंगे तो पुराना पैसा भी आपको मिल सकता है। स्टूडेंट्स को कोर्स या सिलेबस से आगे पढ़ना चाहिए। विद्यार्थियो को सफलता मिलेगी। करियर में आपको कोई बड़ी सफलता हासिल हो सकती है। संतान को रोजगार के क्षेत्र तरक्की मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। सेहत में थोड़ा सुधार हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नई योजनाओं की शुरुआत के साथ आर्थिक पक्ष भी मजबूत बना रहेगा। अपने काम को बेहतरीन तरीके से करेंगे। आपको नौकरी या व्यवसाय में प्रगति के बारे में सुखद समाचार प्राप्त होंगे। आप अधिशेष पैसे कमा सकते हैं। अधिक विचार आने से मन विचलित हो सकता हैं, इसे शांत रखने की पूरी कोशिश जरूर करें। मन में काबू रख सकते हैं। अपनी योजनाओं पर भरोसा करें। आप धार्मिक गतिविधियों का संचालन कर सकते हैं।

durga maa

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको दुश्मनों पर जीत मिलने के योग हैं। आज आप कुछ नयी प्लानिंग बनाएंगे जिससे बिजनेस में प्रमोशन के नये रास्ते मिलेंगे। आज अपनी व्यक्तिगत साज-सज्जा पर ध्यान दें। पैसों को लेकर स्थिति संतोषजनक रहेगी। यदि आज आप कुछ ज्यादा खर्च करते भी हैं तो किसी तरह की समस्या नहीं होगी। आपको कोई ऐसा काम भी दिया जा सकता है जो चुनौतीपूर्ण होगा। श्रेष्ठ कार्यों को आगे बढ़ाने और नई शुरुआत के लिए अनुकूल समय है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज धैर्य बनाये रखने की जरुरत है, आपने जो चाहा था वो आपको मिलेगा। आज अपनी शारीरिक-ऊर्जा का स्तर ऊँचा बनाए रखें। आपके विरोधी आपको कड़ी टक्कर देंगे। इस बात की भी संभावना है कि वे आपके काम में रूकावट डालें। आपके संपर्क कुछ नए लोगों से बन सकते हैं जो आपके लिए बेहतर साबित होंगे। ऑफिस में आज आपके बैठने की जगह में परिवर्तन हो सकता है। कोई शुभ समाचार मिलने की सम्भावना बन रही है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आय के साधन बढ़ेंगे। जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी। अचानक से उत्पन्न वित्तीय मुद्दे और समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। छोटे भाई बहनों के साथ मतभेद होने की भी संभावना है। व्यावसायिक वर्ग किसी महत्वपूर्ण सौदे को अंतिम रुप दे सकते है। वित्तीय निर्णय निवेश के वांछित परिणाम प्रदान करेंगी। काम के सिलसिले में अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको प्रशंसा मिलेगी। परिवार के साथ मनोरंजक क्रियाकलाप में भाग लेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज परिवार के साथ धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी। आपके अंदर आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपको व्यापार में मुनाफा होगा। नौकरी पेशा लोगों को तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। जीवन में स्थिरता लाने के लिए आप प्रयत्नशील रहेंगे। अविवाहित लोगों के विवाह के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके लिए आज का दिन सामान्य ही रहेगा। पारिवारिक जीवन में स्थिति सामान्य रहेगी। अगर आप अविवाहित हैं तो आज आपके लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। ध्यान रहे कि आप सही सूचना पर ही काम कर रहे हैं। संपत्ति संबंधित नवीन सौदों को आज अंतिम रूप दिया जा सकता है। बड़ी बहन की ओर से आज आपको कोई अच्छा तोहफा मिल सकता है। प्रेम सम्बन्धों में विश्वास की कमी आ सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ मनोरंजक यात्रा होगी। अगर आप साझेदारी में किसी कारोबार की शुरुआत करने की योजना बना रहे हैं तो आज आपकी योजना कुछ आगे बढ़ सकती है। आपके पास बहुत-सी जिम्मेदारियां हो सकती हैं। एकाग्र होकर अपने कार्य क्षेत्र में लगे रहे सफलता मिलने का योग बन रहा है। आईटी और बैंकिंग सेक्टर से जुड़े जातकों को भी अपनी मेहनत का अच्छा फल मिल सकता है।

आपने Rashifal 3 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button