राशिफल

Rashifal 4 June: आज इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे शनिदेव, जाने आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा दिन

हम आपको शनिवार 4 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन बहुत ही चुनौतीपूर्ण रहने के आसार है। आपके मार्ग में कोई बड़ी बाधा आ सकती है। कार्यक्षेत्र में आप बेहतरीन प्रतिभा का परिचय देने में कामयाब होंगे। अगर आप किसी नए कारोबार की शुरुआत करना चाहते हैं तो किसी कागजी अड़चन की वजह से आपका काम बीच में ही अटक सकता है। प्रगति करते हुए आप आगे बढ़ सकते हैं। कामयाबी बेहतर की प्राप्ति सकती हैं। जीवन जीने का सही तरीका आपको समझ में आने वाला है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

निवेश के लिए बहुत ही अच्छा दिन रहने वाला है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। जीवनसाथी का भावनात्मक समर्थन मिलेगा और आपके प्रेम में वृद्धि होगी। पैसों के मामले में आज का दिन खर्चीला रहेगा। समय-समय पर होने वाले बदलाव आपको कुछ नया सीखा कर जाएंगे। आपके जीवन की सभी प्रकार की विनाशकारी शक्तियां समाप्त हो जाएंगी। बच्चों के साथ आज आप बहुत ही अच्छा समय बिताएंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। समय के साथ महत्वपूर्ण काम पूरे हो जायेंगे। अगर आप प्लान बनाकर काम करेंगे तो बिजनेस में सफलता जरुर मिलेगी। हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं। दांपत्य जीवन की मधुरता का आनंद उठा सकेंगे। रिश्ता आपका बेहतर बना रह सकता है। पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों से भी मुलाकात हो सकती है। कहीं घूमने फिरने का प्लान बन सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कोई ऐसे व्यक्ति के साथ संपर्क होगा जो आपके भविष्य के लिए बहुत प्रभावशाली साबित होगा। अपने कार्यस्थल पर मुद्दों के बारे में स्पष्ट और उचित निर्णय लेने में सक्षम होंगे। लाइफ पार्टनर की तरफ से आपको बड़ी खुशखबरी मिलने की संभावना नजर आ रही है किसी के बहकावे में आकर कोई बड़ा फैसला ना लें। छात्रों को आज किसी अनुभवी से अच्छी सलाह मिलेगी। संतान की तरफ से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अचानक आपको किसी छोटी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। अजीब तरह के विचारों के कारण मन में घबराहट हो सकती है। बात-बात पर उदासी भी महसूस हो सकती है। संभलकर रहें। सिंगल लोग किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रुके। मिले-जुले कुछ बेहतर अवसर आपको प्राप्त होने वाला है। बेहतर होगा शांत रहें। अपनी गलत आदतों पर कंट्रोल करें। जल्दबाजी में कोई भी फैसला न करें। कहीं से शुभ समाचार मिलने से खुशी होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अज कुछ बड़े कार्य आसानी से खत्म होते हुए देखने को मिल सकते है। अचल संपत्ति से फायदा होने के योग बन रहे हैं। पुराना पैसा भी आज आपको मिल सकता है। कपड़ा व्यापारियों के लिए समय अच्छा कहा जा सकता है। सफलता के लिए बहुत मेहनत भी करनी होगी। मायके की ओर से कोई अच्छे समाचार मिलेंगे। परिजनों के साथ मतभेद गहरे होंगे। यदि आप उग्र होकर आप बात करेंगे तो मामला बिगड़ सकता है। लव लाइफ के लिए दिन ठीक नहीं है।

shani dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका पराक्रम और साहस खूब बढ़ा रहेगा। जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। नए वाहन को लेकर सावधानी बरतें। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। परिवार से जुड़े मामलों पर आपको ध्यान देना होगा‌। रोमांस के अवसर मिल सकते हैं‌।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

समाज में मान-सम्मान मिलेगा। उच्च पद की प्राप्ति के योग बन रहे हैं। राजनीतिक क्षेत्र में कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा और सफलता भी मिलेगी। सांसारिक सुख भोगों के साधन में वृद्धि होगी और आज नौकरी व रोजगार के क्षेत्र में लाभ होगा। आज अगर भगवान शिव का स्मरण करके आप जिस भी कार्य की शुरुआत करेंगे उसमें आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। परिवार में मंगलमय परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालिएगा। आज आप विशेष रूप से व्यस्त रहेंगे और किसी वजह से तनाव हो सकता है। कोई भी फैसला लेने से पहले विवेक से काम लें। आपके कुछ दुश्मन आपको व्यावसायिक क्षेत्र में परेशानी दे सकते हैं। आपको अपने व्यवसाय के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। निकटवर्ती लोगों से व्यर्थ के विवाद में न उलझें, हानि हो सकती है। आपको अतिरिक्त काम दिया जाएगा और अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप तनाव को दूर करने के लिए बाहर घूमने जा सकते हैं। नियमित उपलब्धियां हासिल करने के लिए खुशहाल दिन बिताएंगे। आपमें उत्साह और अपनी गतिविधियाँ करने का जोश होगा। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आएंगे। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। घर में कोई मांगलिक कार्य या उसकी तैयारी हो सकती है। प्रेम संबंधों में सफलता के योग बन रहे हैं। जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों से आज दूर रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। आज परेशानियों से राहत मिल सकती है। पैसों से जुड़े मामले निपट सकते हैं। नौकरी में बदलाव परेशानी का कारण बन सकता है। अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज़ के होने का इंतज़ार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे। उधार दिया पैसा वापस मिल सकता है। स्टूडेंट्स को मेहनत का पूरा फायदा मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज जीवनसाथी से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता है। नई नौकरी के ऑफर भी मिलने के योग बन रहे हैं। नकारात्मक सोच आपकी परेशानी बढ़ा सकती है। बिजनेस में फायदा कुछ कम ही मिलेगा। परिवार के मोर्चे पर शांत महसूस करें और अपनी योजनाओं में उनके पूर्ण समर्थन की अपेक्षा करें। आज के दिन आपको एकाग्र होने में मदद मिलेगी और आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। कुछ गुप्त शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं, अत: सतर्क रहें।

आपने Rashifal 4 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button