राशिफल

Rashifal 2 June: आज का दिन 6 राश‍ियों के ल‍िए रहेगा अत्‍यंत सुखद, हर तरह के लालच से रहें दूर

हम आपको गुरुवार 2 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज छात्र अपनी पढ़ाई को लेकर पूर्ण रूप से सतर्क रहेंगे। जीवनसाथी और प्रेमी से संबंधों में सुधार होने के योग हैं। अपने दिल की बात शेयर करेंगे तो गलतफहमियां भी दूर हो सकती हैं। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपके काम को किसी समारोह में तारीफ मिल सकती है। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा साबित होगा। आप किसी भी तरह की कागजी कार्यवाही में सावधान रहें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको लंबे समय से चली आ रही चिंता से मुक्ति मिल सकती है। पूरे दिन किसी न किसी काम में उलझ भी सकते हैं। आपका कामकाज भी ज्यादा रहेगा, लेकिन उसका फायदा आपको नहीं मिल पाएगा। दूसरों के साथ बातचीत या सलाह करने से फायदा हो सकता है। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। नाक-कान में समस्या हो सकती हैं। संभलकर रहें। थकावट और परिवार की जरूरतें पूरी करने में आपको परेशानी महसूस हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आराम के साधनों पर व्यय होगा। नकारात्मकता और नकारात्मक प्रवृत्ति वालों से दूरी बनाएं। कामकाज के लिए दिमाग सक्रिय और सकारात्मक रखना होगा। अल्प प्रयास के जरिए भी धन आने का योग बनता नजर आ रहा है। यदि आप नौकरी कर रहे है तो इससे आपको प्रमोशन मिल सकता है। कार्यस्थल की ऑफिशियल गुप्त बातों को किसी बाहरी व्यक्ति से साझा न करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सकारात्मक विचारों को ही दिमाग में आने दें नकारात्मक विचारों से दूर रहे। आपका रुख़ा बर्ताव घर का माहौल तनावपूर्ण बना सकता है। आपको दूसरों के साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए, जैसा आप दूसरों से अपने लिए चाहते हैं। मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु धैर्यशीलता में कमी भी हो सकती है। राजनीति से सम्बद्ध लोग अपनी प्रतिष्ठा के प्रति सावधानी बरतेंगे। म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप सभी मानसिक चिंताओं से दूर काफी प्रसन्न रहेंगे। ऑफिस में लटके सरकारी कामकाज अब आसानी से पूरे होंगे। आपके काम और व्यवहार से उच्च अधिकारी और सहकर्मी प्रसन्न रहेंगे। व्यापार करने वाले जातकों का दिन सामान्य रहेगा। आप सोच समझकर ही बोलें वरना आपके कड़वे शब्द आपके रिश्ते में कड़वाहट भर देगा। व्यवसाय में जोखिम उठाना नुकसानदेह हो सकता है। हेल्थ को देखते हुए थोड़ा गंभीरता दिखानी होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप पूर्व की गलती से सबक ले सकते हैं। आज आपको अपने कार्यस्थल में कई मुद्दों को हल करने के लिए तैयार रहना चाहिए। कार्य से संबंधित यात्राओं के लिए संभावनाएं रहेंगी। स्वास्थ्य संबंधी मुद्दे आपको चिड़चिड़ा और बेचैन रखेंगे। आपका काम आपके वरिष्ठों को संतुष्टि देगा। उनका समर्थन और समर्थन आपको काम में बहुत बेहतर करने में मदद करेगा। परिवारजनों के लिए उन्हीं के साथ खर्च करने का प्रसंग उपस्थित होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके लिए धन प्राप्ति का योग बन रहा है। दोस्तों के साथ दिन हंसी-मजाक में बीतेगा। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ। यह समय जीवन में आपको भरपूर आनन्द दिलायेगा। यदि आप यात्रा करने जा रहे हैं तो आपको अपनी भाषा के बारे में अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। इस राशि की महिलाओं का अधिकांश समय ख़रीदारी में बीतेगा। अपने काम को करने के लिए दूसरों पर भरोसा न करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज परिवार वालों के साथ टाइम स्पेंड करने से आपका मन प्रसन्न हो जायेगा। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। विदेश से कोई लाभदायक सूचना मिल सकती है। आज किसी जरूरी काम में आपका अनुमान लगाना सही साबित हो सकता है। इस राशि के लोगों को कानूनी मामले से राहत मिल सकती है। आकस्मिक धन लाभ हो सकता है लेकिन किसी भी तरह के लालच से दूर रहें। दाम्पत्य जीवन सुखमय कटेगा और पारिवारिक तौर पर उन्नति होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कार्यक्षेत्र में आपको तारीफ मिलेगी। जरूरी कार्य करने में समय व्यतीत होगा। आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। आपका रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। भूमि भवन संबंधित निर्णय तुरंत ले। आपको लगेगा कि बहुत कुछ आपके हित में चल रहा है पर बहुत सारी छुपी हुई ऐसी बातें हैं जो आपकी मेहनत को दिशाहीन बना सकती है और इस समय वही ठीक नहीं। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

संतान के सहयोग से आय में वृद्धि होगी। आकस्मिक लाभ भी हो सकता है। आज आपका कारोबार अच्छा चलेगा। नई योजनाएं बनेंगी, बेहतर परिणाम मिलेगा। काफी समय से चली आ रही परेशानियां दूर होंगी। घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। जिस कार्य को आप लंबे समय से करने की सोच रहे थे उस कार्य में आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। आपके अपने प्रिय से नजदीकी बढ़ेगी। गृहस्थ जीवन में आज का दिन खुशनुमा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज पारिवारिक जीवन में कलह हो सकता है। किसी और की लापरावाही का ख़ामियाज़ा आपको भुगताना पड़ सकता है। अचानक कोई पुराना मामला उभरने से आपके घर की शांति भंग हो सकती है। ऐसे में आपको बहुत ही समझदारी से काम लेने की जरूरत है। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। माता-पिता के साथ मिलकर कुछ बेहतर करने का प्रयत्न कर सकते हैं। पिता की बातों को नजरअंदाज करने की भूल न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

नौकरी और बिजनेस में अचानक बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं। परिजनों का भावनात्मक समर्थन आपको मिलेगा। अगर आप शादीशुदा है तो आज जीवनसाथी के साथ आपको पर्याप्त समय बिताने का अवसर मिलेगा। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा रहेगा। अपनी मेहनत से आपको धन लाभ होगा। समाजिक लोगों से मिलने का मौका मिलेगा जिससे आप काफी कुछ सीख पाएंगे। आज आप अपनों के लिए कुछ जरूरी खरीदारी भी कर सकते हैं।

आपने Rashifal 2 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>