मोदी ने अंसारी की ली चुटकी, कहा – अंसारी जी, अब आप कुछ भी बोलने के लिए मुक्त हैं : देखें वीडियो

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राज्य सभा में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के विदाई भाषण दिया। इस दौरान पीएम ने पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के कामकाज कि तारीफ की लेकिन, हाल ही में उनके देश में मुस्लिमों कि स्थिति को लेकर दिये गए बयान पर चुटकी भी ली। PM modi on hamid ansari.

क्या कहा था हामिद अंसारी ने

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल समाप्त हो चुका है और वेकैंया नायडू ने देश के नए उप राष्ट्रपति के तौरपर शपथ ग्रहण कर गद्दी संभाल चुके हैं। लेकिन हमेशा से विवादों में रहे हामिद अंसारी जाते-जाते भी देश में ज़हर घोलने से नहीं चुके। हामिद अंसारी ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में एक टीवी इंटरव्यू के दौरान कहा कि, देश के मुस्लमान इस वक्त बेचैन हैं और वे खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

 

उपराष्ट्रपति के तौर पर अपने अंतिम इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वह देश में बढ़ती असहनशीलता पर चिंतित हैं। हामिद अंसारी के मुताबिक भीड़ के हाथों हत्याएं, अंधविश्वास, घर वापसी और बीफ बैन जैसे मुद्दों से देश के हालात बिगड़े हैं। उनके इस बयान पर पीएम मोदी ने राज्यसभा में कुछ ऐसी बातें कही जिसपर वहां मौजूद बीजेपी के लोग तो खूब मुस्कुराए, लेकिन खुद तत्कालीन उपराष्ट्रपति और यूपीए के बाकी नेता बस मुंह ताकते रह गए।

कुछ ऐसा रहा बीजेपी और अन्य पार्टीयों का रुख

उपराष्ट्रपति के तौर हामिद अंसारी के आखिरी इंटरव्यू में दिये गए उनके बयान पर बीजेपी समेत देश कि कई दलों ने तीखी प्रतिक्रिया दी हैं। बीजेपी कि ओर से सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि अंसारी संवेदनशील मुद्दों पर बयान देकर राजनीति कर रहे हैं। मीनाक्षी लेखी ने कहा, ‘उनके बयान देने के समय से उनकी मंशा को जाहिर होती है। जब तक वो पद पर थे, तब तक उन्होंने कुछ नहीं कहा, अब जब वो पद छोड़ रहे हैं, तो ऐसे बयान देकर राजनीति कर रहे हैं।’

बीजेपी के अलावा, शिवसेना ने भी हामिद अंसारी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, अगर उन्हें मुस्लिमों में बेचैनी और असुरक्षा की भावना नज़र आती थी तो यह बात उन्होंने पहले क्यों नहीं कही। और अगर ये बात थी तो पहले ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया। अब जब उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है, तब वो ऐसे बयान देकर देश में जहर घोलने का काम कर रहे हैं।

देखें वीडियो –