व्यक्ति की लापरवाही से जा सकती थी महिला की जान, बाल-बाल बची .. वीडियो वायरल

लन्दन: पूरी दुनिया में सड़क हादसों की वजह से सबसे ज्यादा मौतें भारत में होती है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अन्य जगहों पर सड़क हादसे नहीं होते हैं। हमारे यहाँ संख्या में भले ही सड़क हादसे सबसे ज्यादा होते होंगे लेकिन खतरनाक सड़क हादसे तो कहीं और ही होते हैं। होने वाले ज्यादातर सड़क हादसों में शिकार हुए व्यक्ति को अपनी जान गंवानी ही पड़ती है।

कुछ सड़क हादसे ऐसे भी होते हैं, जिनमें गाड़ी का तो बुरा हाल हो जाता है लेकिन उसमें बैठी सवारियों ओ जरा भी खरोंच नहीं आती है। इसे ईश्वर का ही कमाल कहा जा सकता है। भयानक सड़क हादसे के बावजूद कोई आसानी से बच जाए, यह तो किसी फिल्म की कहानी जैसा ही लगता है, लेकिन ऐसा कई बार हुआ है। एक कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि जिसकी रक्षा भगवान करते हैं, उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुँचा सकता है।

दूसरों की गलती से हो जाते हैं कई हादसे:

सड़क हादसों की वजह व्यक्ति द्वारा की गयी लापरवाही होती है। लेकिन कई बार व्यक्ति खुद की लापरवाही से नहीं बल्कि दूसरों की लापरवाही से भी सड़क हादसों का शिकार हो जाता है। व्यक्ति अपनी तरफ से तो सभी नियमों का पालन करता है, लेकिन जब सामने वाला ही गलती करे तो क्या किया जा सकता है। एक ऐसा ही लापरवाही का मामला लन्दन में देखा गया है, जिसमें महिला की जान जाते-जाते बची है।

जॉगिंग के दौरान मार दिया महिला को धक्का:

हाल ही में एक दिल दहला देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो लन्दन के लन्दन ब्रिज का है। इस वीडियो में आप साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि एक व्यक्ति जॉगिंग के दौरान अपने ही धुन में सड़क पर चला जा रहा था। उसे इस बात का भी होश नहीं था कि उसके आस-पास भी लोग चल रहे हैं। हद तो उस समय हो गयी जब उसके सामने एक महिला आ गयी। उसनें महिला के जान की परवाह किये बगैर उसे रास्ते से धक्का दे दिया।

बस ड्राईवर ने समझदारी दिखाते हुए लगा दिया तुरंत ब्रेक:

पुरुष के धक्के की वजह से महिला अपने लेन से दुसरे लेन में जा गिरी। उधर से एक बस आ रही थी। बस चालाक ने समझदारी दिखाते हुए तुरंत ब्रेक लगा लिया और माहिला की जान बचा ली। वरना कोई ब्यानक हादसा हो जाता। यह पूरी घटना वहाँ लगे एक cctv कैमरे में कैद हो गयी। धक्का मारने वाला व्यक्ति महिला को उठाने की बजाय वहाँ जॉगिंग करते हुए निकल गया। बस रुकने के बाद उसमें सफर कर रहे यात्रियों ने महिला को उठाया। महिला की किस्मत अच्छी थी जो उसकी जान बच गयी, वरना अधिकतर ऐसे हादसों में व्यक्ति को अपनी जान गंवानी पड़ती है।

वीडियो देखें: