विशेष

जब सेकेंड हैंड साइकिल घर ले आया गरीब पिता, बेटे की खुशी का नहीं था ठिकाना, भावुक कर देगा Video

ज्यादातर लोग अपने जीवन में सुख-सुविधाएं प्राप्त करने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं ताकि वह ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा कर अपनी जरूरतों को पूरा कर सकें और अपने परिवार को दुनिया की हर सुख-सुविधा दे सकें। भले ही इंसान दिन-रात मेहनत करके धन दौलत कमा सकता है। लेकिन पैसों से सिर्फ अपनी जरूरतों की चीजें ही खरीदी जा सकते हैं। कभी भी पैसों से खुशियां नहीं खरीदी जा सकती हैं।

अक्सर देखा गया है कि कई लोगों के पास खूब धन-दौलत होती है परंतु इसके बावजूद भी उनके जीवन में कोई ना कोई कमी रह जाती है जिसके चलते उन्हें अंदर से खुशी महसूस नहीं होती। वहीं कुछ गरीब आम लोग ऐसे भी होते हैं जो थोड़े में ही बहुत खुश रहते हैं। जो लोग अभावों में अपना जीवन जीते हैं, उनको छोटी छोटी चीजों से जो खुशी और सुख की प्राप्ति होती है वह उनके लिए तो बहुत बड़ी बात होती है।

अगर आप हर छोटी-छोटी खुशियों में शरीक होना सिख लें, तो कम पैसे में भी आपको कोई परेशानी नहीं होगी। परिवार के लोग साथ हो तो किसी भी परिस्थिति में मुस्कुराने का एक मौका तो मिल ही जाता है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक खुशमिजाज बच्चा अपने पिता को एक पुरानी साइकिल घर लाते देखकर खुश होता है। उस बच्चे की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहता है।

सेकेंड हैंड साइकिल देखकर बच्चा हो गया खुश

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसने लोगों का दिल जीत लिया है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग भावुक भी हो जा रहे हैं। आप सभी लोग वीडियो में देख सकते हैं कि एक शख्स घर के बाहर एक साइकिल खड़ी करके उसे माला पहना कर उसकी पूजा करता हुआ नजर आ रहा है। साइकिल दिखने में काफी पुरानी लग रही है। वीडियो में देख सकते हैं कि शख्स के पास में उसका छोटा सा बेटा भी खड़ा हुआ है।

पूजा करने के बाद शख्स हाथ जोड़ता है। वीडियो में देख सकते हैं कि एक गरीब पिता और उनका बेटा बेहद खुश हैं। बेटा तो खुशी के मारे नाच रहा है, सिर्फ इसलिए कि उनके घर में नई सेकेंड हैंड साइकिल आई है। पिता उस साइकिल की पूजा कर रहा है और बेटा खुशी से झूमते-नाचते ताली बजाता हुआ दिख रहा है।

वीडियो हो रहा वायरल

यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। लाखों लोगों द्वारा इस वीडियो को देखा जा चुका है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग खूब अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। सैकड़ों लोगों ने इस वीडियो पर अपने दिलचस्प कमेंट भी किए हैं। दरअसल इस वीडियो को छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस अफसर अवनीश शरण ने शेयर किया है।

अवनीश शरण सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और वह अक्सर प्रेरणादायक और दिलचस्प वीडियो और फोटो पोस्ट करते रहते हैं। इस बार भी उन्होंने यह वीडियो शेयर किया है, जो एक पिता और बेटे के लिए तो खुशी का लम्हा है, मगर देखने वाले लोगों की आंखें भावुकता से नम हो गई हैं।

अवनीश शरण ने इस भावुक कर देने वाले वीडियो को शेयर करते हुए यह लिखा है कि “यह केवल सेकेंड हैंड साइकिल है, मगर उनके चेहरे की खुशी देखिए। उनका भाव बता रहा है जैसे आज उन्होंने मर्सिडीज बेंज खरीद ली है।”

Back to top button