राशिफल

Rashifal 24 May: हनुमानजी पूर्ण करेंगे इन 7 राशियों की मनोकामनाएं, कामयाबी के नए रास्ते खुलेंगे

हम आपको मंगलवार 24 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 May 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। नई जिम्मेदारी मिलने की संभावना के बीच जल्दबाजी में कुछ फैसले लेने पड़ सकते हैं। नए वस्त्रों की खरीदारी और उसे पहनने के अवसर प्राप्त होगें। आप में से कुछ के लिए विदेश यात्रा का संयोग बन सकता है। संचित धन का उपयोग सतर्कता पूर्वक करें। पैसों के मामलों को लेकर कन्फ्यूजन की स्थिति खत्म होगी। परिवार की खिलाफ जा सकते हैं। हनुमानजी आपकी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज मान सम्मान को ध्यान में रखकर ही कार्य करें। जैसा व्यवहार आप करेंगे वैसा आप के साथ भी हो सकता है, अत: अपनी भूल सुधारें, लाभ होगा। भरोसे का कोई व्यक्ति आपकी मदद कर सकता है। अपने व्यवहार और आचरण बदलें। आज माता-पिता का आशीर्वाद आपको मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा। कानूनी अड़चन दूर होकर स्थिति लाभदायक बनेगी। वैवाहिक जीवन में सुधार हो सकता है। समय की उपयोगिता को ध्यान में रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने नजरिए को दूसरों पर न थोपें। आपकी अधूरी मनोकामनाएं पूरी होंगी। इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फंसा सकती है। पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे। आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के दुख दर्द समाप्त हो जाएंगे। प्रॉपर्टी सम्बंधित काम को निपटाने के लिए एक दोस्त की मदद लेनी पड़ सकती है। इन्हे अपने करीबी दोस्त के साथ अपने मतभेदों को सुलझाने की जरूरत है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कोर्ट-कचहरी के मामले में दूर रहें। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। इससे सभी को मुनाफ़ा होगा। लेकिन साझीदार से हाथ मिलाने से पहले भली-भांति विचार कर लें। आप सही मौका देखकर अपने प्यार को प्रपोज कर सकते हैं। कुछ बड़े कार्य को नजरअंदाज करने से आपको बचना चाहिए। खास लोगों से भेंट हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहें। सेहत की बेहतरी के लिए खान-पान में सुधार करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप पूरे दिन आप प्रसन्न रहेंगे। गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए। कार्यस्थल पर मनमुटाव हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर सहयोगियों के साथ कंपटीशन रहेगा। किसी नए कार्य का प्रारंभ कर पाएंगे। आपको अपने घर में सबसे ज्यादा लाइफ पार्टनर का सपोर्ट मिलेगा। जिससे आप समाज में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे। कारोबारियों को संपर्क बढ़ाने से लाभ मिलेगा। व्यापारिक मामलों में बेहतर रणनीति बनाने की जरूरत होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आर्थिक लाभ एवं भाग्यवृद्धि के योग हैं। व्यापार में अचानक भारी धन लाभ हो सकता है। कारोबारी अपनी खूबी और क्षमता पहचान कर बड़ी प्रोजेक्ट में निवेश कर सकते हैं। युवा वर्ग ध्यान रखें, आपको कठोरता से बात नहीं करनी है। नौकरी और बिजनेस में बदलाव का मन बनेगा। आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की परेशानियों का खात्मा होगा। खानपान में लापरवाही से पेट खराब हो सकता है। मातृ पक्ष से शुभ समाचार आ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

ऑफिस में अधिकारियों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इजाफ़ा करेगा। रचनात्मक कार्यों की ओर आपका रुझान बढ़ेगा। इधर-उधर की बातों की बजाए अपनी हॉबी को आगे बढ़ाने के बारे में सोचेंगे। पैसे की समस्या आएगी लेकिन शाम तक टल भी जाएगी। किसी व्यावसायिक लंबी यात्रा की योजना बन सकती है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां का सामना करना पड़ सकता है। कोई दोस्त अगर उधार मांगे तो उसे अपनी स्थिति साफ तौर पर बता दें, भावुकता से बचें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज काफी उत्साहित नजर आएंगे। जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपके साथ है। लेन-देन के कार्यों में सावधान रहें, धन निवेश करते समय विशेष सावधानी बरतें। काम से संबंधित यात्रा हो सकती है। जिससे आपके लिए नए रास्ते खुलेंगे। दोस्तों और संबंधियों से संबंध मजबूत बनेंगे। ऑफिस में ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। प्रमोशन या वेतनवृद्धि की भी चर्चा हो सकती है। छोटे भाई-बहन एवं मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा।

ganesh ji

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कार्यभार से थकान अनुभव हो सकता है। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलेगा। किसी अनजान व्यक्ति से अच्छी सलाह मिल सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आपके सभी कार्य मन मुताबिक पूरे हो सकते हैं, आपके व्यवसाय में विस्तार होने की संभावना बन रही है। दृढ़ संकल्प और तैयारी के साथ स्थितियों का सामना करने के लिए तैयार रहें। कारोबार को बढ़ाने के लिये आपको नये अवसर मिलेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज पहले से चली आ रही समस्याओं का समाधान निकल सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप में से कुछ अपनी व्यावहारिक ऊर्जा का उपयोग यात्रा की योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने या विदेशी हितों से निपटने के लिए करेंगे। आप सबकी नजरों में अच्छे बने रहेंगे। परिवार में धार्मिक कार्य की योजना बन सकती है। लगातार बार-बार प्रयास करना आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आपके कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां रहेंगी। आपको छोटी मोटी बातों को नजरअंदाज करना सीखना होगा। इसके अलावा घर के सभी सदस्यों के साथ आप अपना तालमेल बेहतर करने का प्रयास करें। कई लोगों से मुलाकात हो सकती है और भरोसेमंद व्यक्ति का सहयोग भी आपको मिलेगा। व्यापार से जुड़े जातकों को लाभ कमाने का बढ़िया मौका मिल सकता है। धन का अपव्यय होगा। कला व संगीत में रुचि बढ़ेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यवसाय में बाधाएं उपस्थित हो सकती हैं। अपेक्षाकृत कार्य में विलंब होने से खिन्नता रहेगी। अगर आप सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपको सफलता मिल सकती है। आपके कारोबार में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। पारिवारिक जीवन में कलह बढ़ सकती है। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार से उतना सहयोग नहीं मिलेगा, जिसकी आप अपेक्षा कर रहे हैं।

आपने Rashifal 24 May 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 May 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 May 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button