दिलचस्पसमाचार

धार्मिक चोर! पहले बैंक में आराम से की पूजा-पाठ, फिर उड़ा ले गए 30 लाख का सोना और कैश

भारतीय घरों की परंपरा रही कि किसी भी अच्छे काम की शुरुआत पूजा-पाठ से की जाती है। आप कोई नया घर खरीदें या कार, पहले पूजा होती है, इसके बाद ही काम शुरू होता है। वैसे शुभ काम से पहले पूजा होना तो सुना है लेकिन क्या आपने कभी ऐसे चोरों के बारे में सुना है जो चोरी से पहले पूजा-पाठ करते हों।

जी हां ये मजाक नहीं बल्कि हकीकत है। केरल में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां पर चोर पहले बैंक में चोरी करने पहुंचे। इन लोगों ने पहले पूरे विधि विधान से पूजा पाठ किया। इसके बाद बैंक से 30 लाख रुपये का सोना और 4 लाख रुपये नकद उड़ाकर ले गए। ये चोरी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

केरल के कोल्लम की है घटना

संस्कारी चोरों से जुड़ी ये घटना केरल के कोल्लम जिले की है। यहां बैंक में चोरी करने पहुंचे चोरों ने ऐसी हरकत की जिसके बाद पूरे इलाके में अनोखे चोरों की ही चर्चा हो रही है। खबर के मुताबिक पठानपुरम इलाके में इस निजी फाइनेंशियल इंस्टिट्यूशन है। इनका नाम ‘पठानपुरम बैंकर्स’ बताया जा रहा है।

चोरों ने इस बैंक को ही निशाना बनाने का प्लान बनाया था। वो कई दिनों से इलाके की रेकी कर रहे थे। इन लोगों ने पूरे इलाके को अच्छी तरह जान लिया और कर्मचारियों के आने-जाने के समय का पता लगा लिया। इसके बाद रविवार के दिन चोरों ने यहां चोरी करने की साजिश रची। रात के समय चोर यहां पहुंच भी गए।

पहले की पूजा, फिर उड़ा ले गए लाखों का सोना

तय योजना के हिसाब से चोर यहां पहुंचे। इन लोगों ने बैंक में पहुंचकर अजीब हरकत की। चोरी करने से पहले ये लोग पूजा-पाठ करने बैठ गए। बाकायदा देवता की फोटो लगाई। इसके बाद विधिवत पूजा पाठ किया। चोर वहां पर पीला धागा, पान के पत्ते, नींबू और छोटे त्रिशूल का इंतजाम करके लाए थे।

इसके साथ ही देवता को चढ़ाने के लिए शराब की बोतल के साथ पहुंचे थे। इन लोगों ने पूरे विधि-विधान से पूजा की। इसके बाद बैंक में हाथ साफ करना शुरू किया। चोरों ने पूरा बैंक खंगाल डाला। यहां से करीब 4 लाख रुपये कैश और 30 लाख रुपये कीमत के 100 सोने के सिक्के लेकर रात में सब लोग वहां से फरार हो गए।

सुबह पहुंचे मालिक, देखकर हो गए हैरान

चोरी की घटना से अंजान ‘पठानपुरम बैंकर्स’ सोमवार सुबहर करीब 9 बजे बैंक पहुंचे। जैसे ही उन्होंने ताला खोला और अंदर गए तो वहां का नजारा देखकर हैरान हो गए। पूजा पाठ का सामान और दो लॉकरों को खुला देख उनके होश उड़ गए। वहीं पर एक पर्ची भी पड़ी थी जिसपर लिखा था ‘मैं बहुत खतरनाक हूं, मेरा पीछा न करना’।

मालिक रामचंद्रन ने फौरन ही पुलिस को फोन किया। सूचना पर पुलिस पहुंच गई और छानबीन शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक चोर छत के जरिए बैंक के अंदर पहुंचे थे। मेन गेट पर लगे ग्रिल को तोड़ने के बाद वो जबरदस्ती अंदर घुस गए। पुलिस का कहना है कि लॉकर काटने के लिए वो कटर भी साथ लाए थे।

Back to top button