दिलचस्पसमाचार

मंडप में अचानक सामने आई दूल्हे की हकीकत, छूटी सबकी हंसी…दुल्हन ने देखते ही शादी से किया इनकार

घर में शादी-ब्याह हो तो हर कोई चाहता है कि वो बिना किसी विघ्न के निपट जाए। इसके साथ ही अगर कोई नया रिश्ता जुड़ने जा रहा हो तो कोई भी बात छिपानी नहीं चाहिए। खासकर दूल्हा और दुल्हन को तो पारदर्शी रहना चाहिए। झूठ की बुनियाद पर टिका रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल पाता है।

कुछ ऐसा ही हुआ उत्तर प्रदेश में रहने वाले युवक के साथ जो अपनी हकीकत को दुल्हन से छिपा रहा था। वो अपनी शारीरिक कमी को छिपाने का प्रयास कर रहा था, तभी जयमाल के बाद उसकी पोल खुल गई। हकीकत सामने आते ही दुल्हन बिदक गई और उसने शादी से ही इनकार कर दिया। आइए जानें पूरा मामला क्या है।

कानपुर के लड़के से तय हुई थी शादी

अगर आप शादी करने जा रहे हैं तो किसी भी चीज को छिपाएं नहीं वरना ये आपको भारी भी पड़ सकता है। कानपुर के लड़के को ये सबक मिल भी गया जब उसकी दुल्हन ने शादी से ही इनकार कर दिया। मामला कानपुर नगर का है। यहां सफीपुर कोतवाली इलाके में रहने वाले लखन कश्यप अपनी बेटी निशा के लिए दूल्हा देख रहे थे।

इसी दौरान उनकी भेंट कानपुर के आवास विकास कॉलोनी में रहने वाले कश्यप परिवार से हुई। उनका बेटा पंकज भी शादी के लायक था और अपने लिए लड़की तलाश रहा था। दोनों ही परिवारों ने मिलने का फैसला किया। इसके बाद निशा और पंकज की भी मुलाकात हुई। दोनों ने एक दूसरे को पसंद कर लिया और शादी के लिए राजी हो गए।

धूमधाम से आई बारात, दूल्हे को आया चक्कर

20 मई को दोनों परिवारों ने शादी के लिए तैयारी कर ली थी। निशा के घर वालों ने विवाह का सारा इंतजाम कर रखा था। बारातियों के स्वागत के लिए पूरी तैयारी हो गई थी। तय समय पर दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के द्वार पर पहुंच भी गया। इसके बाद बारात के स्वागत के लिए सभी घराती लोग लग गए।

सबकी खूब खातिरदारी की गई। गाजे-बाजे और बैंड की धुन पर नाचते गाते बाराती भी आनंद में डूब गए। इसके बाद लड़का और लड़की को जयमाल के लिए बुलाया गया। जयमाल संपन्न होने के बाद दुल्हा मंडप में पहुंचा कि अचानक उसको चक्कर आ गया। इसके बाद जाकर उसकी पोल खुल गई।

जानें क्या देखकर दुल्हन हुई हैरान

मंडप में जब दुल्हे को चक्कर आ गया तो वो बेहोश होकर गिर पड़ा। इसके बाद होने वाले जीजा को संभालने के लिए उसका साला विपिन आ गया। उसने पानी के छींटे सिर पर मारे और जीजा का सिर सहलाने लगा। इतने में ही दूल्हे का विग निकल गया। ये नजारा देखकर तो वहां मौजूद लोगों की हंसी ही छूट गई।

वहीं दूसरी ओर दुल्हन गंजे दूल्हे को देखकर हैरान हो गई। उसने गंजे लड़के के साथ शादी करने से साफ इनकार कर दिया। वहीं दुल्हन के घरवाले भी दूल्हे पर धोखा देने का आरोप लगाने लगे। इसी बीच उन लोगों ने दूल्हे को बंधक बना लिया। बात पुलिस तक पहुंची। फिर पुलिस ने जैसे-तैसे दूल्हे को वहां से छुड़वाया। पुलिस ने दोनों का समझौता करवाया है।

Back to top button