राशिफल

Rashifal 20 May: मां दुर्गा की कृपा से तीन राशियों के बनेंगे बिगड़े काम, घर में सुख-शांति आयेगी

हम आपको शुक्रवार 20 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 May 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। कामकाज के मोर्चे पर आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। साझेदारी में कोई भी काम शुरू करने के लिए दिन अच्छा है। निजी और पेशेवर दोनों ही स्तर पर आपके सम्मान में वृद्धि होने की संभावना है। यदि आप व्यापार करते हैं और पैसों से जुड़ी कोई समस्या आ रही है तो आज आपकी परेशानी दूर होगी। किसी पारिवारिक सदस्य का गिरता स्वास्थ्य आपकी चिंता का मुख्य कारण हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी। आज इनकम के नए सोर्स के बारे में कोई व्यक्ति आपको अच्छी सलाह दे सकता है। व्यवसायिक स्तर पर आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा। आपके किसी कार्य में कोई बड़ी बाधा आ सकती है जिससे आपको कुछ नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। मीडिया और आईटी के जातक सफलता की प्राप्ति करेंगे। अध्ययन में बाधा हो सकती है। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। आपको कमजोरी महसूस होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके घर में सुख-शांति एवं समृद्धि आने के शुभ योग हैं। ये समय प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने के लिए अच्छा है। आपको सफलता जरूर मिलेगी। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा किंतु भाइयों में मतभेद भी बढ़ सकता है। परियोजना के बेहतर रह सकते हैं। आप कोई नया कोर्स भी ज्वॉइन करने के बारे में सोच सकते हैं। काम को लेकर दबाव ज्यादा रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता के योग एवं संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। आज अपने लिए बड़े सपने देखने का दिन है। आपको जिंदगी में क्या करना चाहिए। आज ही उन सब चीजों की लिस्ट बनाएं जो आप जीवन में करना चाहते हैं। इस दिशा में किये गए प्रयास बहुत ही लाभदायक रहेंगे। धार्मिक एवं मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा। रुके हुए कार्यों का निपटारा होगा। विचार आपके बेहतर बने रह सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको आर्थिक मामलों में मनचाही सफलता हासिल होगी। मनोरंजन में पैसे खर्च हो सकते हैं। कुछ लोग आपके विचारों का विरोध कर सकते हैं। आज नये कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। अपने स्वास्थ्य के प्रति आपको थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए। आज से ही अपने जीवन के उद्देश्यों को प्राप्त करने की दिशा में काम शुरू कर दें। समय-समय पर होने वाले परिवर्तन आपके लिए बेहद खास रहेंगे। आप लगातार जीवन में प्रगति करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको नए काम करने की इच्छा जागेगी। आपको अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा। लवमेट के लिए आज रिश्तों में मिठास भरने का दिन है। आज किसी मित्र की मदद से आपका कोई जरूरी काम पूरा हो जायेगा। रुके हुए काम पूरे होंगे। आज शाम से खुशियाँ ही खुशियाँ होगी। आपकी महत्वाकांक्षाएं चरम पर होगी। जीवनसाथी की ओर से बेहतर सलाह की प्राप्ति होने वाली है। आप पारिवारिक रिश्तों के बीच सामंजस्य बनाने में सफल होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

परिवार में माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ में बढ़ोत्तरी होगी। बड़े व्यापारी लेन-देन में पारदर्शिता बनाए रखें। युवा वर्ग जल्दबाजी में निर्णय न लें। सेहत में अचानक तबीयत बिगड़ सकती है। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप दोस्तों और परिवार के साथ आनंदमय समय व्यतीत करेंगे। एकतरफा लगाव आपकी खुशियों को खिन्न कर सकता है। ऑफिस के काम या अन्य सामाजिक कार्यों में अपना प्रभाव छोड़ सकेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कई दिनों से ऑफिस का पेंडिंग काम आज पूरा हो जायेगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा। गलत व्यवहार के कारण स्वयं एवं परिजनों को परेशानी में डाल सकते हैं। सेहत साथ नहीं देने से वाणी में तीखापन आएगा, जिससे प्रियजनों से दूरी बढ़ सकती है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। स्टूडेंट्स को पढ़ाई के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है। भावना में बहकर कोई निर्णय न लें। नौकरी में मनमुताबिक प्रगति की प्रबल संभावना बन रही है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको दोस्तों के साथ मस्ती करने का मौका मिलेगा। शारीरिक स्वास्थ्य के सम्बंध में शिकायत रहेगी। आप हर मामले में लापरवाह हो सकते हैं, जिस कारण सामाजिक स्तर गिर सकता है। आय के नए स्रोत मिलने से आर्थिक स्थिति की परेशानी का हल निकलेगा, जिससे आप तनाव रहित महसूस करेंगे। आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करके अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। घर में विवाद संभव हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

माता-पिता की मदद से कोई बड़ी समस्या हल होगी। आज आपको हर कार्य को करने में अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी। यदि आपने आलस दिखाया दिखाया, तो वह आपका कार्य बिगाड़ सकता है। आपके दांपत्य जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं। रिश्तेदार या पुराने मित्र की सहायता से आपको कारोबार में तरक्की मिलेगी। सामाजिक तौर पर दिन मान-सम्मान से भरा है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पहले की गई मेहनत का फल आज प्राप्त होगा। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। आज किसी महिला मित्र के सहयोग से धन लाभ हो सकता है। आज आप अपने लंबे समय से रुके हुए धन को प्राप्त करने का यदि प्रयास करेंगे, तो वह भी आपको आज आसानी से मिल जाएंगे। लाइफ पार्टनर और लवर से सुख मिल सकता है। दूसरों पर आरोप लगाने की कोशिश कर सकते हैं। सार्वजनिक जीवन में अपयश से बचें। नए काम को लेकर व्यस्तता रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप किसी को अपने दिल की कोई बात कहना चाह रहे हैं तो बोल दें। कार्यस्थल पर सहयोगी का काम भी सौंपा जा सकता है। कामकाजी बोझ तनाव बढ़ा सकता है। व्यापारियों को प्लानिंग में चूक बड़ा आर्थिक नुकसान करवा सकती है। व्यापारी लोग साझेदारों के साथ धैर्य से काम लें। अगर पैसों को लेकर परेशान चल रहे हैं तो आर्थिक समस्या का हल निकलेगा। किसी जरूरी यात्रा पर अचानत जाना पड़ सकता है।

आपने Rashifal 20 May 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 May 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 May 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>