राशिफल

Rashifal 19 May: आज 8 राशियों के लोग आर्थिक पक्ष से होंगे मजबूत, बाकी लोग हो जाएं सावधान

हम आपको गुरुवार 19 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 May 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

व्यापार में आ रही बाधाओं का आज अंत हो जाएगा। नए काम मिलेंगे। व्यावसायिक वर्ग के लिए दिन अच्छा है। विरोधियों पर भी विजय हासिल करने में कामयाब होंगे। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक उथल-पुथल से छुटकारा मिलने की संभावना है। आज किसी पड़ोसी का व्यवहार आपको आहत कर सकता है। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने के मौके मिलेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

परिवार के साथ यात्रा करनी पड़ सकती है। बड़े-बुजुर्ग आपको कोई खास सलाह भी दे सकते हैं। अपने काम से सहकर्मियों पर प्रभाव जमाने में कामयाब रहेंगे। आपको उनकी बातों पर गौर करना चाहिए। कई दिनों से लंबित कार्य पूर्ण होगा। कारोबार में वृद्धि होगी। कुल मिलाकर दिन अच्छा रहने वाला है। पैसे की कमी भी दूर होगी। इसलिए दिन का आनंद लेने की जरूरत है। लोगों के साथ खराब बर्ताव न करें, ऐसा करना आप पर ही भारी पड़ सकता है।

maa laxmi

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको चचेरे भाइयों से बड़ा सहयोग मिलेगा। व्यापार- धंधे में प्रगति होगी। आसपास वाले लोगों की लाइफ में दखल न दें। थोड़ा सुस्ती भरा दिन भी हो सकता है। पैसों के मामलों को लेकर मन में अनिश्चितता हो सकती है। आपके साथ कुछ न कुछ अच्छा होगा। आसपास वाले लोगों की लाइफ में दखल न दें। थोड़ा सुस्ती भरा दिन भी हो सकता है। पैसों के मामलों को लेकर मन में अनिश्चितता हो सकती है। परिवार में आपसी प्रेम बढ़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कार्यक्षेत्र में लाभ का दिन है। धन संबंधी कामों में सावधानी रखनी होगी बचत पर ध्यान देना होगा। ज्यादा दिखावे से बचना होगा धन का सदुपयोग करें और आवश्यक कार्यों में ही व्यय करें। परिवार और संतान के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। दोस्तों की मदद कर सकेंगे। स्वास्थ्य के लिए दिन मध्यम है। स्टूडेंट्स मानसिक रुप से परेशान हो सकते हैं। अगर आप नई नौकरी तलाश रहे तो शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए समय शुभ रहेगा। युवाओं को रोजगार मिलने से प्रसंन्नता होगी। परिजनों की मदद से घरेलू काम पूरे कर लेंगे। मेहनत से जीवन में सफलता पाएंगे। आपको अचानक से धन लाभ होने के आसार हैं। धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे, धार्मिक कार्यों में पूरे सच्चे मन से सहयोग करेंगे। चिड़चिड़ाहट को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें। ओवर कॉन्फिडेंस में कोई गलत फैसला ले सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके घर के बाकी सदस्य आपकी एकाग्रता को भंग कर सकते हैं। कुछ जरूरी निर्णय आपको फायदा दिला सकते हैं। इस राशि के कारोबारियों को किसी व्यक्ति से जरूरी मुलाकात करनी पड़ सकती है। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैंं। अपने काम के लिये दूसरों को सहमत कराने में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। नुकसान की भरपाई होती आपको देखने को मिल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता के नए आसार खुलेंगे। योग्य जगह पर किया गया पूंजी निवेश आपको लाभ दे सकता है। किसी काम में जीवनसाथी की मदद मिलने से आपको फायदा होगा। आपको अपने भविष्य के बारे में थोड़ा विचार करने की जरूरत है। असंयमित दिनचार्य के कारण स्वास्थ्य प्रतिकूल होने की आशंका है। कुछ लोग पेट की बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं। व्यवसाय में प्रगति होगी। लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

क्रोध व आवेश की अधिकता रहेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। धन अथवा सम्मान पाने की इच्छा रहने पर भी इसके लिए ज्यादा मेहनत करने के पक्ष में नही रहेंगे। सहज रूप से जितना मिले, उससे संतोष हो जाएगा। पॉलिटिक्स से सम्बद्ध जातक सफलता की प्राप्ति करेंगे। धन का आगमन होगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। कोई अप्रिय कार्य करने की ग्लानि हो सकती है।

laxmi maa ganesh

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी खास व्यक्ति से मुलाकात आपके जीवन को बदल देगी। व्यवसायी वर्ग दिन के आरंभ में आलसी रहेंगे लेकिन दोपहर बाद किसी कार्य के बनने से प्रसन्न होंगे। आप दूसरों की जरूरतों को लेकर अति संवेदनशील होंगे। धैर्यपूर्वक स्थिति से निपटने से केवल अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि रहेगी लेकिन कोई ना कोई व्यवधान आने से समय कम ही दे पाएंगे। शत्रु आपका बाल भी बांका नहीं कर पाएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन आपके परिवार के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा क्योंकि आप उनके साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे। आप पैसे कमा सकते हैं, प्रोजेक्टस में निवेश कर सकते हैं और धन अर्जित करने के उपाय सोच सकते है। आपको अपने परिजनों और नजदीकी दोस्तों पर पूरा भरोसा करना चाहिए। अपने रिश्तों में शक को ना आने दें। अपने साथी की ईमानदारी पर संदेह करने से बचें। कार्यस्थल पर, आपको एक बड़ी ज़िम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज उम्मीद से ज्यादा काम करना पड़ेगा। व्यापारियों को आज कुछ बढ़िया विकल्प मिल सकते हैं जिससे आपका कारोबार एक बार फिर तेजी से आगे बढ़ने लगेगा। हालांकि आपको अहंकार जैसी भावना से दूर रहने की सलाह दी जाती है। आप में से कुछ लोग आज किसी छोटी सी बात पर पूरे दिन नाराज रह सकते हैं। नौकरी में प्रभाव वृद्धि होगी। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। परिजनों के साथ बहुत ही मजेदार समय बिताएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको सफलता के नए मार्ग प्राप्त होंगे। संतान की सफलता से मन हर्षित रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को आज अपने लंबित कार्यों पर ध्यान देने की जरूरत है। यदि आप अपने कार्यों को इसी तरह टालते रहेंगे तो आने वाले दिनों में आप पर दबाव काफी बढ़ सकता है। हेल्थ अच्छी रहेगी। खर्च पर संयम रखने से निरर्थक खर्च टाल सकेंगे। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतिएगा। रुका हुआ काम दोबारा शुरू हो सकता है। पैसों के मामले में संभल कर रहें।

आपने Rashifal 19 May 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 May 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 May 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button