बॉलीवुड

Cannes Festival में 20 साल पहले ऐश्वर्या राय के साथ जो हुआ, वो आज तक नहीं भूल सकीं एक्ट्रेस

इन दिनों Cannes Film Festival की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। अलग-अलग देशों के मनोरंजन जगत से जुड़े कलाकार इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं। यहां पर रेड कारपेट में चलना सितारों को शान जैसा लगता है। इसी वजह से Cannes Film Festival में जाने के लिए होड़ लगी रहती है।

पूरी दुनिया की नजर यहां आने वाले सितारों पर रहती है। खासकर उनके कपड़ों, ड्रेसिंस सेंस की चर्चा भी खूब होती है। विदेशी अखबारों में भी ये समारोह सुर्खियों में रहता है। इसी फेस्टिवल में भारतीय अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के साथ 20 साल पहले जो हुआ था, उसको अभिनेत्री आज तक नहीं भूल सकी है। आइए जानें क्या हुआ था।

17 मई से हो गया Cannes Film Festival का आगाज

फ्रांस में होने वाला Cannes Film Festival का 17 मई से आगाज हो चुका है। अलग-अलग देशों से कलाकार यहां पर हिस्सा लेने के पहुंच भी चुके हैं। हॉलीवुड से तो बड़े-बड़े कलाकार यहां नजर आते हैं। उनके कपड़ों और स्टाइल पर विदेशी मीडिया की खूब नजरें रहती हैं। बॉलीवुड भी इस मामले में पीछे नहीं है।

aishwarya rai

बॉलीवुड से भी कई भारतीय हीरोइनें Cannes Film Festival में शरीक होने के लिए पहुंच गई हैं। इनमें ऐश्वर्या राय से लेकर बाहुबली फेम तमन्ना भाटिया तक के नाम हैं। टीवी एक्ट्रेस भी इस समारोह में नजर आएंगी। वहीं ऐश्वर्या राय भी पति अभिषेक बच्चन और बेटी के साथ एयरपोर्ट पर फ्रांस जाते हुए स्पॉट की गई थीं।

साल 2002 में पहली बार ऐश्वर्या पहुंची थीं कान्स

एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय इन दिनों बॉलीवुड फिल्मों से दूर ही रहती हैं। हालांकि उन्होंने पहली बार साल 2002 में Cannes Film Festival में अपना डेब्यू किया था। उस दौरान वो बॉलीवुड में भी काफी सक्रिय थीं। उन्होंने इस समारोह में उस दौरान डायरेक्टर संजय लीला भंसाली और एक्टर शाहरुख खान के साथ हिस्सा लिया था।

ऐश्वर्या का करियर उन दिनों काफी ऊंचाई पर चल रहा था। उनकी फिल्म देवदास रिलीज हुई थी जिसको संजय लीला भंसाली ने ही बनाया था। इस फिल्म में शाहरुख खान ने देवदास की भूमिका अदा की थी और ऐश्वर्या ‘पारो’ के रूप में नजर आई थीं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी।

जानें 20 साल पहले उनके साथ क्या हुआ था

अब हम आपको बताते हैं कि 20 साल पहले Cannes Film Festival में आखिर एक्ट्रेस के साथ ऐसा क्या हुआ था जिसको वो भूल ही नहीं सकी हैं। इसका खुलासा खुद एक्ट्रेस ने ही किया था। उन्होंने बताया था कि जब इस समारोह में उन्होंने डेब्यू किया था, तब भंसाली और शाहरुख के साथ उन्होंने रेड कापरेट पर रथ में बैठकर एंट्री की थी।

ऐश्वर्या ने बताया था कि उनकी फिल्म देवदास को वहां इतना अच्छा रिस्पॉन्स मिला था कि लोग फिल्म को देखकर दीवाने हो गए थे। करीब 10 मिनट तक समारोह में उनके लिए तालियां बजती रही थीं। ऐसा रिस्पॉन्स वो कभी भूल ही नहीं सकीं। उस दौरान ऐश ने पीले रंग की साड़ी और खूब सारे गहने पहनकर वहां एंट्री की थी। तीनों इंडियन सिनेमा के प्रतिनिधि के रूप में वहां पहुंचे थे।

Back to top button