राशिफल

Rashifal 17 May: हनुमानजी की कृपा से आज से 5 राशियों का जीवन होगा सुखमय, कठिनाइयां होंगी समाप्त

हम आपको मंगलवार 17 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 May 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सफर के लिए आज का दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। वाहन चलाते समय लापरवाही न बरतें। जीवनसाथी को किसी कार्य में सफलता मिलने से घर में खुशी का माहौल बनेगा। आपको निवेश के संदर्भ में उचित विचार करने की आवश्यकता पड़ सकती है। किसी नये प्रोजेक्ट पर काम करने से आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। पार्टनर की तरफ से आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। रिश्तों और काम के बीच तालमेल बना रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कई नवीन अवसर उपलब्ध होंगे। शिक्षा में प्रगति होगी। आप रोमांटिक ख़यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। किसी कंपनी से जॉब के लिए ऑफर आ सकता है। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से आपकी मुलाकात होने की संभावना है। आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है। समय की अनुकूलता का लाभ लें। आय के नए स्रोत आपको प्राप्त होंगे। आज कुछ मामलों में आपसी मनमुटाव संभव है।

Hanuman

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप कोई रिस्की काम करने की कोशिश न करें वरना नुकसान हो सकता है। अधिकारियों से आश्वासन के बीच आकस्मिक घटनाएं परेशान करेंगी। सेहत अच्छी रहने के साथ ही दाम्पत्य सुख मिलेगा। समय का लाभ लेना सीखें आप के भोलेपन का लोग लाभ उठा सकते हैं। प्रेमी से मन की बात कह सकते हैं। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति का योग बन रहा है। जरूरी कार्य के प्रति थोड़ा सा ध्यान देना पड़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आर्थिक परिस्थितियों को बेहतर बनाने का प्रयत्न करने वाले है। लाभप्रद सौदा हाथ में आएगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढेगी। कार्यस्थल पर आशानुकूल माहौल मिलेगा।शुभ समाचार के संचार के बीच संतान सुख सम्भव है। बेहतर सहयोग की आपको प्राप्ति होने वाली है। आपके द्वारा लिए गए निर्णय की सराहना होगी समृद्धशाली लोगों से मेलजोल बनाकर रखें। बढ़ता खर्च पूरा करने के लिए नया काम हाथ में लेंगे। व्यवसायिक सफलता निश्चित तौर पर होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में आपको अच्छा फल प्राप्त होगा। हर किसी पर अविश्वास न करें, सभी पर आंख मूंदकर भरोसा भी नुकसानदेह है। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। बेहतर प्रयोग करने में सक्षम नजर आ सकते हैं। अगर आप कार्यक्षेत्र में तनाव लेंगे, तो इससे आपके अलावा किसी और का नुक़सान नहीं होगा। नौकरी में कुछ बेहतर होने वाला है। परिवार में चल रही समस्यायें आज सुलझ जायेंगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कार्यक्षेत्र पर अपने कार्य को बेहतर दिशा देने का प्रयास करें। स्वास्थ्य में पहले से बीमार लोगों को सतर्क रहें। कोई जरूरी निर्णय लेने की सोच रहे हैं तो परिवार के साथ विमर्श करना सार्थक होगा। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें आज पद-पोजीशन में वृद्धि होने की संभावना रहेगी। आज कहीं बाहर घूमने जाने का भी प्लान बना सकते हैं। कारोबारियों के लिए दिन शुभ है। युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए बेहतर मौके हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

बिजनेस में अगर आप साझेदारी का मन बना रहे हैं, तो यह समय उत्तम रहेगा। आज किसी आवश्यक कार्य में विलंब होने के कारण आप चिंता तथा तनाव में रहेंगे। मानसिक चिन्ताओं के कारण तकलीफ सम्भव है। नौकरी में आज आपको किसी भी वाद-विवाद की स्थिति से बचना होगा, नहीं तो वह आपकी पदोन्नति में बाधा बन सकती है। अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय भविष्य के लिए मार्ग प्रशस्त करने में आपकी सहायता करेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज अध्यात्मिक की सहायता लेने का सही समय है, क्योंकि इससे मानसिक तनाव दूर करने में मदद मिलती है। आज आप अपने परिवार के सदस्यों को समय नहीं दे पाएंगे और आपकी माता जी आपसे नाराजगी जता सकती हैं। कार्यस्थल पर नई जिमेदारी मिल सकती है। बैंकिंग फील्ड में कार्य करने वाले युवा आज अपनी मेहनत से अपने अधिकारी का मन मोह लेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

स्वास्थ्य सुख में थोड़ी बाधाएं आपको परेशान करेंगी। कार्य व्यवसाय की स्थिति गंभीर रहेगी, लाभ के अवसर हाथ आते-आते निकल सकते हैं, इसलिए ध्यान से काम करें। भाई-बंधुओं के साथ संबंधों में निकटता आएगी। सामाजिक रूप से मान-सम्मान में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यवसाय में हानि के योग बन रहे हैं, थोड़ा संभलकर कार्य करें। आपकी मानसिकता कम समय में अधिक धन कमाने की रहेगी, इसमें हानि-लाभ की परवाह किए बिना जल्दबाजी दिखाएंगे।

ganesh ji

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की विनाशकारी शक्तियां नष्ट हो जाएंगी। कार्य व्यवसाय में अव्यवस्था सुधारने में समय खराब होगा फिर भी लाभ आज किसी ना किसी रूप में अवश्य हो जाएगा। कोई नई गलतफहमी पैदा हो सकती है। साथ के या आसपास के कुछ लोग आपकी बुराई कर सकते हैं। लव लाइफ में प्रसन्नता रहेगी। सहकर्मियों के मनमानी व्यवहार के कारण क्रोध आएगा फिर भी स्थिति बिगड़ने नही देंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। आपको अपने उग्र स्वभाव पर नियंत्रण रखना होगा वरना दूसरे लोग आपसे दूरियां बना लेंगे। परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोग आय में वृद्धि की आशा कर सकते हैं। अपनी जिंदगी के मुद्दों को लेकर आप बहुत भावुक हो रहे हैं लेकिन फिर भी अपने दिमाग को शांत रखें। कड़ी मेहनत करना जारी रखें इससे आपकी सभी बाधाएं दूर हो जाएँगी। प्रेम में दूरी बनी रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

अपने कौशल को सुधारने के लिए या अपनी तकनीक को पूर्ण करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। आप पाएंगे कि अपने नकारात्मक विचारों को त्याग कर आप ना केवल अपने रिश्तों में सुधार ला पाएंगे बल्कि खुद भी बहुत खुशी महसूस करेंगे। जो लोग प्लास्टिक के व्यापार से जुड़े हैं उनकी किसी बड़े व्यापारी से साझेदारी हो सकती है। आप एक खुश और आशावादी मूड में होने की संभावना है। आनंददायक जीवन गुजरेगा लेकिन स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

आपने Rashifal 17 May 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 May 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 May 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button