राशिफल

Rashifal 15 May: आज इन 4 राशि वालों को मिल सकती है अच्छी खबर, नए कार्य की शुरुआत लाभप्रद रहेगी

हम आपको रविवार 15 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 May 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखना होगा। सेहत में उतार चढ़ाव हो सकता है। अपने व्यक्तित्व गुणों को और बेहतरीन बनाने के लिए आप अधिक ध्यान देंगे। नए व्यक्ति के साथ हुई मुलाकात आपको बहुत कुछ ज्ञान देने वाली है। खुद पर भरोसा रखें। पारिवारिक मामलों में व्यस्तता रहेगी। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। मन में असुरक्षा की भावना जाग सकती है। अस्वस्थता के कारण मन खिन्न रहेगा। काम की जगह प्रसन्नता भरा वातावरण रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पारिवारिक जीवन यथावत रहेगा। कर्ज के कारण थोड़ी चिंता हो सकती है। आप अपने लक्ष्य के अधिक करीब महसूस करेंगे। भले ही लक्ष्य की प्राप्ति नहीं हुई हो, लेकिन लक्ष्य के निश्चितता है, इस बात का अनुभव आज होगा। कामकाज आप बहुत व्यावहारिक ढंग से निपटाने की कोशिश करेंगे। समय रहते अपने कार्यों का विभाजन कर लें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। काम से संबंधित तकलीफ को दूर करने के लिए मार्ग प्राप्त होगा।

surya dev

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ सकता है। इस राशि के जो लोग पर्यट्न के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें अचानक कहीं से आर्थिक लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ा फैसला करना पड़ सकता है। आपके घरेलू जीवन आपके सक्रिय संचार के कारण सुखद रहेगा। विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ग़ौर से सुनें। परिवार में कई दिनों से चल रही समस्यायें सुलझ जायेंगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपनी क्षमताओं में वृद्धि करने की कोशिश करें। संचार में कुछ देरी के कारण आप गठबंधन से चूकने वाले हैं। धन के मामले में आज किसी भी प्रकार की जल्दबाजी न करें। धन को लेकर बड़ा फैसला भी हानि दे सकता है। इसलिए धैर्य बनाए रखें और समय का इंतजार करें। नौकरी पेशा वाले लोगों को कार्यस्थल में तरक्की हासिल होगी, जो लोग कारोबारी हैं उनके कारोबार में आ रही परेशानियां दूर होंगी, आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज दांपत्य जीवन के लिए समय अच्छा रहेगा। आपकी संतान पक्ष को कामयाबी मिलेगी। घरेलू खर्च में गिरावट हो सकती है। बेहतर होगा की छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करें। इस राशि की महिलाओं का दिन घरेलू काम काज में बीतेगा। तरक्की के नये रास्ते मिलेंगे। पैसों की कमी घर में कलह की वजह बन सकती है, ऐसी स्थिति में अपने घर के लोगों से सोच-समझकर बात करें और उनसे सलाह लें। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

संबंधों को बेहतर बनाने की कोशिश करें। योजना बनाकर कार्य करें। अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। अपने जज़्बात पर काबू रखें और ऐसा कोई गैरज़िम्मेदाराना काम न करें जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। तनाव का स्तर आपका काम होता देखने को मिल सकते है। धन लाभ के लिए आज आपको अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। निवेश करने के बारे में सोच विचार कर सकते हैं। बिजनेस में दुश्मनों पर विजय मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज बेरोजगार लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा। आर्थिक क्षेत्र में प्रयास आपको लाभ देंगे। घर अथवा रिश्तेदारों में पूजा पाठ के आयोजन में आज आप भाग ले सकते हैं। पुराना कर्ज चुकाना आपके लिए श्रेयकर रहेगा। विद्यार्थी भी मन लगाकर मेहनत करेंगे। परिश्रम के कारण आपको सफलता मिलेगी। पैसों से संबंधित तकलीफ दूर होने की वजह से बड़ी योजना को वास्तव में लाने की कोशिश आप बढ़ाएंगे। जीवन आध्यात्म की तरफ मुड सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

छात्रों को अधिक मेहनत करना होगा। लव लाइफ में प्रसन्नता रहेगी। व्यापार में आज आपको अचानक धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। संतान के भविष्य के लिए आज आप कुछ नई योजनाएं धन व्यय कर सकते हैं। विदेश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे। आपका अपने प्रति विश्वास आपको लगातार विजय दिलायेगा। निवेश के मामले में सावधानी की जरूरत रहेगी। पार्टनरशिप में नए सौदे हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज नए कार्यो की शुरुआत कर सकते है, जिसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। यदि आपका कोई सरकारी कार्य अटका हुआ है, तो उसमें ढील ना दें अन्यथा बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपको एक नए घर का स्वामित्व मिल सकता है। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। आज आपके परिवार के सदस्यों के बीच स्थिति उत्पन्न हो सकती है। धन लाभ के योग बन रहे हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आर्थिक स्थिति सामान्य से बेहतर रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से आप किसी मौसमी बीमारी से परेशान हो सकते हैं। परिवार में किसी बात पर विवाद हो सकते हैं। संपत्ति से जुड़े मामलों को लेकर चिंता रहेगी। मिश्रित परिणाम आने की उम्मीद है। अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे। नया वाहन खरीद सकते हैं। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। जो लोग आज साथी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं वो कर सकते है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मेल-जोल बढ़ेगा। भाग्य का साथ रहेगा। भरपूर प्रयास करें। जो भी काम लगन के साथ करेंगे आज उसका फल उसी समय मिल सकता है। आज आपके अधूरे काम निपट जाएंगे और आगे का कार्यक्रम बना पाएंगे। व्यस्तता के चलते थकान हो सकती है। पारिवारिक चिंता बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन अच्छा है। मिजाज खुशनुमा रहेगा। बेरोजगारी दूर होगी। विरोधी परास्त होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा। ससुराल के किसी सदस्य के आगमन से मन हर्षित रहेगा। जो काम आपको सबसे ज्यादा प्रिय है आज वही करने को मिलेगा। आज आपको रिलैक्स करने में मदद मिलेगी। नए आइडियाज भी दिमाग में आएंगे और उन पर आप सहयोगियों से चर्चा करेंगे। आकस्मिक धन लाभ होने की संभावना है। रहस्यमय विषय तथा गूढ़ विद्या के प्रति आप आकर्षित होंगे। नए कार्य की शुरुआत लाभप्रद रहेगी।

आपने Rashifal 15 May 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 May 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 May 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button