बॉलीवुड

रुपये के गिरने पर अमिताभ-जूही सहित इन स्टार्स के सालों पुराने ट्वीट वायरल, सरकार पर कसा था तंज

भारतीय रुपये की कीमत लगातार गिर रही है और इस वजह से देश में हाहाकार मचा हुआ है. इसी बीच कई बॉलीवुड कलाकारों के पुराने ट्वीट वायरल हो रहे हैं जो कि उन्होंने मनमोहन सिंह की सरकार के समय किए थे. आइए ऐसे में एक नजर डालते है कुछ स्टार्स के सालों पहले के ट्वीट्स पर.

जूही चावला के ट्वीट…

juhi chawla

जूही चावला ने तब रूपये की गिरती कीमत पर दो ट्वीट किए थे. उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा था कि, ”थैंक्स गॉड. अपुन के अंडरवियर का नाम ‘डॉलर’ है. रुपया होता तो बार-बार गिरता रहता. जूही ने यह ट्वीट 21 अगस्त 2013 को किया था लेकिन बाद में उसे हटा दिया गया था”.

juhi chawla

वहीं अभिनेत्री ने रक्षा बंधन के मौके पर साल 2013 में ही एक अन्य ट्वीट में राखी की शुभकामनाएं देते हुए लिखा था कि, ”रुपए को बचाने का सिर्फ एक ही तरीका है. वह डॉलर को राखी बांध दे और कहे कि मेरी रक्षा करना. हैप्पी रक्षाबंधन!”.

अमिताभ बच्चन का ट्वीट…

amitabh

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन ने भी तब इस संबंध में अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया था. बिग बी ने अपने ट्वीट में लिखा था कि, ”अंग्रेजी डिक्शनरी में एक नया शब्द जोड़ा गया है. RUPEED ( ru – pee – d ), यह एक वर्ब है. जिसका मतलब है- नीचे की ओर जाना”. बिग बी ने यह ट्वीट 1 सितंबर 2013 को किया था.

अशोक पंडित का ट्वीट…

ashok pandit

अशोक पंडित एक फिल्म निर्माता हैं. उन्होंने तब रूपये की कीमत गिरने के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था और अपने ट्वीट में लिखा था कि, ”एक डॉलर की वैल्यू 60 रुपए को पार कर चुकी है. देश को डिजास्टर की तरफ अग्रसर कराने के लिए धन्यवाद मिस्टर पीएम”. अशोक पंडित ने भी यह ट्वीट साल 2013 में किया था.

अनुपम खेर…

anupam kher

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने भी तब एक ट्वीट किया था. अनुपम खेर ने तब की सरकार पर तंज कसते हुए अपने ट्वीट में लिखा था कि, ”सब कुछ गिर रहा है. रुपए की कीमत और इंसान की कीमत. हम उस देश के वासी हैं, जिस देश में गंगा रोती है”. उन्होंने यह ट्वीट 28 अगस्त 2013 को किया था.

विवेक अग्निहोत्री…

vivek

हाल ही में फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ से सुर्ख़ियों में आए निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्वीट में लिखा था कि, ”दुआ है कि आपकी खुशी पेट्रोल की कीमतों की तरह बढ़े, अपकी मुसीबतें भारतीय रुपए की तरह गिरे और हर्ष से आपका दिल ऐसे भरे जैसे भारत में करप्शन”. विवेक ने यह ट्वीट जून 2012 में किया था.

Back to top button