बॉलीवुड

ब्रेकअप के बाद जब रेखा को देखकर ऐसी हो गई थी अमिताभ बच्चन की हालत, पार्टी छोड़कर निकल गए थे घर

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और दिग्गज अभिनेत्री रेखा की प्रेम कहानी के चर्चे आज भी खूब होते है. दोनों का अतीत क्या रहा था हर कोई इसके बारे में अच्छे से जानता है. दोनों का रिश्ता किसी से छिपा नहीं है. दोनों का अफेयर हिंदी सिनेमा के सबसे चर्चित अफेयर में से एक माना जाता है.

amitabh bachchan and rekha

अमिताभ और रेखा की प्रेम कहानी की शुरुआत साल 1976 में एक फिल्म के सेट पर हुई थी जहां दोनों शूटिंग के दौरान एक दूसरे को अपना दिल दे चुके थे. फिल्म का नाम था दो अजनबी. यह साथ में दोनों की पहली फिल्म थी जिसके बाद दोनों ने और भी कई फिल्मों में काम किया.

amitabh bachchan and rekha

बता दें कि अमिताभ और रेखा का अफेयर 5 साल तक चला था. साल 981 में दोनों के रिश्ते में दरार पड़ गई थी और ऐसा होना लाजमी था. क्योंकि अमिताभ बच्चन शादीशुदा थे और वे दो बच्चों के पिता भी थे. ऐसे में इस रिश्ते का कोई भविष्य नहीं था. साल 1981 में ‘सिलसिला’ फिल्म में आखिरी बार साथ काम करने के बाद अमिताभ बच्चन और रेखा का सामना उनके ब्रेकअप के बाद हुआ था. दोनों कलाकार अभिनेत्री शबाना आजमी की पार्टी में मिले थे. इस संबंध में खुलासा दिवंगत राजनेता अमर सिंह ने किया था.

amitabh bachchan

अमर सिंह ने अपने साक्षात्कार में खुलासा किया था कि शबाना आज़मी की पार्टी में अमिताभ बच्चन और रेखा भी पहुंचे थे. इस दौरान रेखा भी पार्टी में दिखाई दी थी. बिग बी अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ इस पार्टी का हिस्सा बने थे. अमर सिंह के मुताबिक अमिताभ उस पार्टी में देर रात तक रुकना चाहते थे उन्होंने अपने ड्राइवर को खाना खाने के लिए भेज दिया था लेकिन जैसे ही उन्हें रेखा दिखाई दी उन्होंने अपमा मन बदल लिया था और घर जाने का प्लान बना लिया. हम ड्राइवर को भेज चुके थे इसलिए हम तीनों अमिताभ बच्चन, मैं और जया बच्चन एक कैब करके घर लौट आए.

amitabh bachchan and rekha and amar singh

बता दे कि अमिताभ बच्चन ने कभी रेखा के साथ अपने रिश्ते को शिकार नहीं किया था हालांकि रेखा ने खुलेआम इस बात को शिकार किया था कि वह और अमिताभ रिश्ते में थे उन्होंने अपने एक साक्षात्कार के दौरान बताया था कि, “मेरे और उनके प्यार के बारे में लोगों को क्यों जानना चाहिए. दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं इतना काफी है”.

amitabh and rekha

अमिताभ बच्चन के वर्कफ़्रंट की बात करें तो उनकी आगामी फ़िल्में ‘ब्रह्मास्त्र’ और ‘ऊंचाई’ है. ब्रह्मास्त्र इस साल सितंबर माह में रिलीज होगी.

Back to top button
?>