बॉलीवुड

कभी संजय दत्त के साथ नाना पाटेकर ने क्यों नहीं की फिल्म, इस वजह से काम न करने की खाई थी कसम

हिन्दी फिल्मों के दिग्गज स्टार्स को साथ देखने का सपना दर्शकों का होता है। जब भी दिग्गजों की जोड़ी साथ में काम करती है तो फिल्म में चार चांद लग जाते हैं। दर्शक भी रोमांच से भर जाते हैं। बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों की बात करें तो इनमें नाना पाटेकर और संजय दत्त का नाम भी सबसे पहले आता है।

दोनों ने ही अपनी-अपनी फिल्मों में खूब नाम कमाया है। संजय जहां अपने एक्शन की वजह से मशहूर हैं तो नाना अपनी बेबाक एक्टिंग से सबको दीवाना बना लेते हैं। एक सवाल उठता है कि आखिर नाना पाटेकर और संजय दत्त ने किसी फिल्म में साथ क्यों नहीं दिखे। इसकी वजह क्या है, चलिए हम आपको बताते हैं।

नाना और संजय के फैन हैं लोग

बॉलीवुड में नाना पाटेकर हों या संजय दत्त, लोग दोनों की कलाकारों के फैन हैं। नाना पाटेकर के अभिनय में बेबाकी झलकती है। लगता ही नहीं कि वो अभिनय कर रहे हैं। हर फिल्म में उनका निराला ही अंदाज सामने आता है। उनकी यशवंत लोहार फिल्म हो या अब तक 56, सभी फिल्मों के डायलॉग आज भी लोगों को याद हैं।

वहीं दूसरी ओर संजय दत्त तो हाल ही में अपनी केजीएफ2 मूवी से तहलका मचा चुके हैं। फिल्म इंडस्ट्री में संजू बाबा के नाम से मशहूर इस अभिनेता को एक्शन से लेकर कॉमेडी तक में महारत हासिल है। उनकी फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस हो या लगे रहो मुन्नाभाई, हर फिल्म में उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया।

इस वजह से नाना ने कभी नहीं किया संजय के साथ काम

अब हम आपको वो वजह बताते हैं जिसके कारण नाना ने संजय के साथ काम नहीं किया। वो वजह साल 1993 में हुए मुंबई बम धमाके हैं। जी हां इन धमाकों के आरोप संजय पर भी लगे थे। ब्लास्ट में नाना पाटेकर ने अपने भाई को भी खो दिया था। इसी के बाद से वो संजय दत्त से नाराज हो गए थे।

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि संजय दत्त का अपराध मामूली नहीं, बेहद डरावना था। संजय दत्त की सजा माफ होने पर उन्होंने सवाल भी खड़े किए थे। नाना ने कहा था कि न्याय सबके लिए एक सा होना चाहिए। मैं एक्टर हूं या कोई गरीब आदमी, न्याय समान होना जरूरी है। उन्होंने कहा था कि दोनों के लिए सजा में अन्तर क्यों है।

कभी काम न करने की खा ली थी कसम

नाना ने अपने भाई की ब्लास्ट में मौत के साथ अपनी पत्नी के बारे में भी बताया था। उनका कहना था कि उनकी बीवी भी धमाकों वाली जगह मौजूद थी। नाना ने बताया था कि ब्लास्ट से थोड़ी ही देर पहले उसने बस पकड़ ली थी। अगर ऐसा न किया होता तो उस दिन वो भी बम ब्लास्ट की चपेट में आ सकती थी।

दिग्गज अभिनेता ने इंटरव्यू में कहा था कि भले ही अदालत ने संजय को माफ कर दिया हो लेकिन वो कभी उनको माफ नहीं करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने संजय दत्त का बायकॉट करने की कसम खा ली थी। उन्होंने कहा था कि संजय के साथ न उन्होंने कभी काम किया, न ही भविष्य में वो उनके साथ कोई फिल्म करेंगे।

Back to top button