दिलचस्प

किस्मत हो तो इस ड्राइवर जैसी! बस 59 रुपये लगाकर रातों-रात बन गया करोड़पति, जानें आखिर कैसे?

कहते हैं किस्मत किसी का भी साथ दे सकती है। ये कभी भी खुल सकती है। कुछ ऐसा ही हुआ एक आम से ड्राइवर के साथ जो रातों रात करोड़पति बन गया। सबसे हैरानी की बात है कि इसके लिए उसने बस 59 रुपये खर्च किए थे। जी हां 59 रुपये खर्च कर वो 2 करोड़ रुपये जीतकर सुर्खियों में आ गया।

जिस ड्राइवर को लोग पूछा भी नहीं करते थे। आज उससे मिलने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है। वो अपने घर या मोहल्ले में ही नहीं बल्कि पूरी शहर में मशहूर हो गया है। उसने खुद कभी नहीं सोचा था कि उसके साथ ऐसा कभी हो पाएगा। आइए जानें कि उसको रातोंरात करोड़पति किस ट्रिक ने बना दिया।

बंगाल में चलाता है कार

किस्मत कब किसकी खुल जाए, ये तो कोई नहीं जानता है। बस प्रयास करते रहना चाहिए। कुछ ऐसा ही हुआ बिहार के रमेश कुमार के साथ जो रातोंरात करोड़पति बन गया। यहां के सारण जिले का रहने वाला रमेश मजदूर का बेटा है। उनके पिता बिहार में मजदूरी करते हैं। वो यहां के अमनौर प्रखंड के रसूलपुर गांव में रहते हैं।

परिवार संभालने की जिम्मेदारी अकेले पिता की थी। इससे खर्च पूरा नहीं हो पाता था तो रमेश ने भी कुछ करने का फैसला किया। वो पश्चिम बंगाल चला गया। यहां उसने ड्राइवर की नौकरी कर ली। वो यहां कार चलाकर जो पैसे बचाता था, उसको घर की मदद के लिए भी भेजा करता था ताकि घर आराम से चल सके।

यहां लगाए थे 59 रुपये और बन गया करोड़पति

रमेश को क्रिकेट का शौक है। इस वजह से वो आईपीएल देखा करता था। वहीं वो ड्रीम 11 में टीम भी बनाया करता था। हाल ही में उसने ऐसी टीम बना दी जो पूरे देश में नंबर वन बन गई। उसने बस 59 रुपये लगाकर ड्रीम 11 टीम बनाई थी। आईपीएल की इस टीम के नंबर 1 बनते ही वो रातोरात करोड़पति बन गया।

उसको इनाम के रूप में 2 करोड़ रुपये मिले। इनमें से टैक्स काटने के बाद 1 करोड़ 40 लाख रुपये उसके खाते में भी आ गए। जैसे ही उसको ये रकम मिली, उसकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। रमेश को ये एक सपने जैसा लग रहा था। उसको यकीन ही नहीं हो रहा था कि उसका शौक उसे एक दिन करोड़पति बना देगा।

इस टीम ने बनाया करोड़पति

रमेश ने मंगलवार को एक टीम बनाई थी। लखनऊ और पंजाब के आईपीएल मुकाबले में उन्होंने शिखर धवन को उप कप्तान और कगीसो रबाडा को कप्तान बनाया था। मैच में दोनों ने ही गजब का प्रदर्शन किया। रबाडा ने तीन विकेट चटकाए तो शिखर ने बहुत अच्छी पारी खेली। इसी के बाद से उनकी टीम नंबर 1 हो गई।

जबसे उनके पास रुपये आए हैं, पूरे परिवार की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। रमेश पूरी कॉलोनी के हीरो बन गए हैं। लोग उनको दूर-दूर से बधाइयां देने आ रहे हैं। वो उनकी किस्मत पर खुश हो रहे हैं। लोगों के बीच बस रमेश की ही चर्चा हो रही है। कल तक जो इंसान मामली ड्राइवर था, आज करोड़पति बन चुका है।

Back to top button