ये है 5 ऐसी ख़ास वजहें जिससे अपने से ज्यादा उम्र की महिलाओं को पसंद करते हैं आजकल के पुरुष

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि उम्र के साथ आदमी हो या औरत दोनों की समझदार होते जाते हैं। हालांकि यह बात भी सच है कि सभी के साथ ऐसा नहीं होता है। आजकल का एक चलन तेजी से देखा जा रहा है कि आजकल के लड़के अपने से ज्यादा उम्र की महिलाओं को पसंद कर रहे हैं। हालांकि यह भारत में अभी बहुत कम देखा जा रहा है। हॉलीवुड के मशहूर स्तर ह्यू जैकमैन की पत्नी उनसे उम्र में लगभग 13 साल बड़ी है।

अनुभवी महिलाएँ करती हैं ज्यादा आकर्षित:

ऐसे ही कई और लोग हैं, जिनकी पत्नी या पार्टनर उनकी उम्र से काफी बड़ी हैं। अनुभवी महिलाएँ आजकल पुरुषों को अपनी तरफ ज्यादा आकर्षित करती हैं। आजकल के पुरुषों के दिमाग में ऐसी कई बातें हैं, जिनकी वजह से वह हमउम्र या कम उम्र की लड़कियों की बजाय ज्यादा उम्र की महिलाओं के पीछे भागते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे कारण बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से आजकल के पुरुषों की ज्यादा उम्र की महिलाएँ पसंद आती हैं।

इन वजहों से पसंद करते हैं लड़के अपने से ज्यादा उम्र की लड़कियों को:

*- आत्मविश्वास:

उम्र के साथ-साथ व्यक्ति के आत्मविश्वास में भी वृद्धि होती है। जब व्यक्ति आत्मविश्वास से भरा हुआ होता है, तो वह जीवन की किसी भी परेशानी का सामना बड़ी आसानी से कर लेता है। जब लड़कियों की उम्र ज्यादा होती है तो उनके अन्दर आत्मविश्वास भी ज्यादा होता है और ऐसी लडकियाँ लड़कों को ज्यादा आकर्षित करती हैं। उन्हें जीवन में किसी चीज का डर नहीं होता है और वह अपनी जिंदगी अपनी शर्तों पर जीती हैं।

*- खुले मिजाज का होना:

ज्यादा उम्र की लड़कियों में एक बात सामान्य रूप से देखने को मिलती है कि वह अपनी जरूरतों को लेकर खुले मिजाज की होती हैं। उन्हें जिस किसी भी चीज की जरुरत होती है, वह उसके बारे में अपने पार्टनर से खुलकर बात करती हैं। जबकि छोटी उम्र की लड़कियों में ऐसा नहीं देखा जाता है। वह अपनी जरूरतों को लेकर भी शर्म करती हैं। बेडरूम की जरुरत हो या अन्य कोई जरुरत बड़ी लड़कियां खुलकर उसपर बात करती हैं, जिससे रिश्ता मजबूत होता है।

आगे पढ़ें अगले पेज पर-