हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

क्या है ये ऐप? जिसने सबको दिवाना बना दिया है, 30 करोड़ लोग कर चुके हैं डॉउनलोड

सोशल मीडिया पर एक नए ऐप की धमाकेदार एंट्री हुई है …वो है सउदी अरब का सराहा एप। इस एप की खुमारी का आलम यूँ है कि एक महीनें के भीतर 30 करोङ से ज्यादे यूजर्स ने इसे डाउनलोड कर लिया है। सउदी अरब की इस मोबाईल एप्लीकेशन ने आते ही एप की बाजार में ऐसा तहलका मचाया है कि हर रोज लाखों की संख्या में इसके यूजर्स बढ़ते जा रहे हैं। Sarahah app has become popular /more than 30 million users has downloaded it

लोग क्यों हो रहे हैं इस एप के दिवाने

इस एप की दिवानगी की वजह ये है कि इसने सीधें लोगों के दिल के तार को छेङ दिया है.. इसके जरिए लोग अपनी आपबीती, सुखदुख और हर वो बात जो आप कहना तो चाहतें हैं पर कह नही पाते, अब दूसरे से शेयर कर पा रहे हैं। दरसल ये एप बिना अपनी पहचान उजागर किए आपकों दुसरे से जुङने और मैसेज करने की सुविधा दे रहा है । ऐसे में जब ना तो दूसरें आपकी पहचान जान पाएं और ना ही आपकों सामनें वाली की किसी प्रतिक्रिया का डर हो तो आप बेफिक्र अपनी बातें शेयर कर सकते हैं और यहीं बात लोगों को इस भा गयी है।

यूं काम करता है ये ऐप

मात्र 5MB की फाईल है जिसे डाउनलोड करने के बाद इंस्टॉल करना होता है फिर बिना अपना नाम पता बताएं इस पर अपनी प्रोफाईल बना सकतें है और इसके बाद आपकों एक लिंक मिलता है जिसे सोशल मीडिया पर शेयर करके आप दूसरे यूजर्स के साथ जुङ जाते हैं।

सिर्फ तीन लोगों की है ये टीम जिसने मचाई है ये सनसनी

करोङ़ो लोगों को अपना दिवाना बनाने वाले इस ऐप्लीकेशन के पीछे सिर्फ तीन लोगों की टीम है। इसके फॉउन्डर जेन अल अबीदीन बताते है कि उन्हे खुद इतनी बङ़ी संख्या में यूजर्स मिलने की उम्मीद नही थी, हजार से लाख यूजर्स का लक्ष्य लेकर चलें थें। अरबी में सराहा का मतलब ईमानरादी होता है और इसी थीम को लेकर इसे बनाया गया है कि आप खुल कर अपने दिल की बात दुसरे से शेयर करें और एक दूसरे को बेहतर जान सकें।  हालाकिं इस ऐप के जरिए ट्रॉलिंग और लोगों को बेवजह परेशान करनें की आशांकाएं बढ़ चुकी हैं ऐसे में जब इस बारे में जेन अल अबीदीन से पुछा गया तो उनका कहना था कि इससे बचने के लिए आपके पास ब्लॉकिंग का ऑप्शन है।

खैर अभी तो नशा चढ़ रहा है इस ऐप का लेकिन देखतें है कि एंड्रॉइड और आईओएस की दुनिया में इस एप की लाईफ कब तक की है।

DMCA.com Protection Status