बॉलीवुड

दो शादी करने के बाद भी नहीं बिखरा इन 4 स्टार्स का परिवार, पहली पत्नी ने बचाकर रखी थी लाज

फ़िल्मी दुनिया से जुड़े कलाकार अक्सर अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. वे अक्सर अपने काम के साथ ही अपनी लव लाइफ़, अफ़ेयर्स, शादी और तलाक आदि से भी सुर्ख़ियों का हिस्सा बनते रहते हैं.

बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स है जिन्होंने दो या दो से भी अधिक शादी की है. हालांकि आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे नामों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी की है. तो आइए जानते है ऐसे ही चार सेलेब्स के बारे में.

धर्मेंद्र…

dharmendra

86 वर्षीय दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने पहली शादी महज 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से साल 1954 में की थी. धर्मेंद्र और प्रकाश चार बच्च्चों सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता देओल और अजीता देओल के माता-पिता बने.

dharmendra and hema malini marriage

धर्मेंद्र हिंदी सिनेमा में काम करते हुए हेमा मालिनी के बेहद करीब आ गए थे. धर्मेंद्र ने हेमा से दूसरी शादी करने का मन बना लिया. यह बात उन्होंने अपनी पत्नी को बताई और वे उनसे तलाक लेना चाहते थे लेकिन प्रकाश धर्मेंद्र को तलाक देने को तैयार नहीं थी. हालांकि बिना तलाक के धर्मेंद्र ने साल 1980 में हेमा मालिनी संग दूसरी शादी रचा ली थी.

राज बब्बर…

nadira

हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता राज बब्बर ने दो शादियां की थी. राज बब्बर ने पहली शादी साल 1975 में की थी नादिरा (Nadira) से. हालांकि शादीशुदा होने के बावजूद राज का दिल आ गया था गुजरे दौर की मशहूर और दिवंगत अभिनेत्री स्मिता पाटिल पर.

raj babbar

स्मिता और राज के बीच अफ़ेयर की शुरुआत हो गई थी. स्मिता के प्यार में राज बब्बर एक बार फिर से दूल्हा बन गए और उन्होंने स्मिता से शादी कर ली थी वो भी नादिरा को तलाक दिए बिना. लेकिन साल 1986 में बेटे प्रतीक के जन्म के कुछ दिनों बाद स्मिता का निधन हो गया था. बाद में राज वापस नादिरा के पास चले गए थे.

महेश भट्ट…

mahesh bhatt kiran bhatt

महेश भट्ट हिंदी सिनेमा के मशहूर निर्देशक हैं. महेश भट्ट ने भी दो शादी की है वो भी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना. महेश भट्ट की पहली शादी किरण भट्ट से हुई थी. दोनों दो बच्चों पूजा भट्ट और राहुल भट्ट के माता-पिता बने.

mahesh bhatt

शादीशुदा होने के बावजूद महेश भट्ट ने दूसरी शादी अभिनेत्री सोनी राजदान से कर ली थी. महेश ने किरण को तलाक दिए बिना सोनी से साल 1986 में शादी कर ली थी. शादी के बाद सोनी और महेश दो बेटियों आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट के माता पिता बने.

सलीम खान…

salim khan

गुजरे दौर के मशहूर पटकथा लेखक रहे सलीम खान भी इस सूची में शामिल है. सलीम ने भी दो शादी की थी. उन्होंने भी अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिए था. उनकी पहली शादी सलमा खान से हुई और दोनों चार बच्चों सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान एवं अलवीरा खान अग्निहोत्री के माता-पिता बने.

salim khan

सलीम खान बाद में अभिनेत्री हेलन पर अपना दिल हार बैठे थे. हेलन और सलीम ने शादी करने का फ़ैसला कर लिया था. साल 1981 में दोनों ने शादी की थी. लेकिन दोनों की कोई संतान नहीं हुई. हलांकि कपल ने अर्पिता खान शर्मा को गोद लिया था.

Back to top button