दिलचस्प

वाह री किस्मत! खुली थी 75 लाख की लॉटरी, महिला ने कूड़ा समझकर फेंक दिया बाहर, जाने फिर क्या हुआ?

ऐसा अक्सर होता है कि किस्मत आपके घर का दरवाजा खटखटा रही होती है लेकिन आप दरवाजा खोलते ही नहीं हैं। कई बार प्रयास के बाद किस्मत मौका देती है लेकिन हर इंसान इसे समझ ही नहीं पाता है। कई बार तो बात बिगड़ जाती है लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि बात बिगड़ते बिगड़ते भी बन जाती है।

कुछ ऐसी ही एक घटना हुई महिला के साथ जो ऑस्ट्रेलिया में रहती है। उसका एक लॉटरी का टिकट खुल गया था। वो भी छोटा मोटा नहीं 75 लाख रुपये का टिकट था। महिला ने उसको कूड़ा समझ लिया और घर से बाहर फेंक दिया। फिर भी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। आइए जानें आखिर फिर आगे क्या हुआ?

ऑस्ट्रेलिया से सामने आई रोचक घटना

कभी आपने सोचा है कि किसी की लाखों रुपये की लॉटरी लग जाए और वो टिकट को ही कूड़ा समझकर बाहर फेंक दे। यकीनन आप इस बात को पागलपन ही मानेंगे लेकिन एक महिला ने ये काम अपने होशोहवास में कर दिया। ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली महिला ने एक लॉटरी टिकट खरीदा था। इसका दाम 5 डॉलर था।

लॉटरी टिकट की इनाम राशि 1 लाख डॉलर यानि 75 लाख रुपये थी। वो हर सप्ताह एक टिकट खरीदा करती थी। ये सिलसिला कई सालों से चला आ रहा था। टिकट का रिजल्ट आया और उसने नंबर स्क्रैच कर चेक किया तो वो मायूस हो गई। उसका नंबर नहीं लगा था। इसके बाद उसने गोल्डेन एडिशन टिकट को कूड़े के साथ बाहर फेंक दिया।

पति की पड़ी नजर और खुल गई किस्मत

महिला टिकट को कूड़े के ढेर में फेंककर अपने काम में लग गई। इसी बीच उसका पति घर पहुंचा और उसकी नजर गोल्डेन टिकट पर पड़ गई। उसने महिला से पूछा तो उसने कहा कि उसने टिकट नंबर चेक कर लिया है। पति का मन नहीं माना और उसने कचरे से टिकट उठा लिया और एक बार फिर से मिलाने को कहा।

पति के कहने पर जब महिला ने दोबारा टिकट मिलाया तो वो हैरान रह गई। उसकी लॉटरी खुल गई थी लेकिन उनको खबर ही नहीं थी। उसको घर बैठे-बैठे 75 लाख रुपये मिल गए थे। पहली बार टिकट खुलने के बाद वो हैरान रह गई। दोनों पति पत्नी इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद से फूले नहीं समा रहे।

नहीं हो रहा है किस्मत पर यकीन

महिला का कहना है कि उसको अपनी किस्मत पर यकीन ही नहीं हो रहा है। वो कई वर्षों से स्क्रैच करने वाले लॉटरी टिकट खरीदती आ रही थी। कभी भी उसका टिकट नहीं खुला। इसी वजह से इस बार भी उसने बस ऐसे ही कार्ड स्क्रैच कर लिया था। ध्यान से नंबर देखा ही नहीं था। उसको लगा ही नहीं था कि उसकी किस्मत साथ देगी।

महिला अब 75 लाख रुपये पाकर काफी खुश नजर आ रही है। उसने पहले से ही प्लान कर लिया था कि इन पैसों से वो अपने लिए नई कार खरीदेगी। वहीं कुछ पैसों से वो अपने बच्चों की सहायता भी करने की योजना बना रही है। वो अपने पति को भी धन्यवाद दे रही है जिनकी मदद से उसको ये रकम मिली।

Back to top button
?>