बॉलीवुड

महज इतने रूपये लेकर बहन के साथ भारत आई थी कैटरीना कैफ, अब खड़ा कर लिया अरबों का साम्राज्य

साल 2003 में फिल्म ‘बूम’ से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाली मशहूर और खूबसूरत अदाकारा कैटरीना कैफ आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. हिंदी सिनेमा में बहुत कम समय में उन्होंने अच्छा और बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था. आज कैटरीना लाखों करोड़ों दिलों की धड़कन की है. कैटरीना ने अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी अपने फैंस को दीवाना बनाया है.

katrina kaif

कैटरीना कैफ को हिंदी फिल्मों में काम करते हुए 19 साल का समय हो गया है साल 2003 में उनकी पहली फिल्म आई थी जो कि बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी हालांकि इसके बाद कुछ एक सालों में ही उन्होंने शानदार फिल्में दी और बॉलीवुड में एक बड़ा नाम बना लिया और आज भी उनका जलवा हिंदी सिनेमा में बरकरार है.

katrina kaif

38 साल की हो चुकी कैटरीना कैफ हमेशा चर्चाओं में बनी रहती है. कैटरीना हिंदी सिनेमा की हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस में गिनी जाती है और वह करोड़ों की मालकिन है. कैटरीना कैफ के पास पैसों की कोई कमी नहीं है. वे लग्जरी लाइफ जीती हैं हालांकि पहले ऐसा नहीं था.

मुस्लिम पिता और‌ क्रिश्चियन मां की संतान कैटरीना कैफ की छह बहनें और एक भाई है. कैटरीना जब बहुत छोटी थी तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया था. उनकी मां अपने सभी बच्चों की परवरिश करती थी और कैटरीनाका बचपन कई जगहों पर बीता है.

कैटरीना ने महज 14 साल की उम्र में मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी. वही हिंदी सिनेमा में काम करने से पहले वे अपनी बहन के साथ भारत आ गई थी. तब वे महज ₹400000 लेकर अपनी बहन के साथ भारत आई थी. उनकी बहन तो वापस चली गई थी लेकिन कैटरीना ने हीरोइन के रूप में फिल्मों में काम करना शुरू किया.

katrina kaif

कैटरीना कैफ को हिंदी सिनेमा में खास और बड़ी पहचान साल 2007 में आई फिल्म नमस्ते लंदन से मिली थी. इस फिल्म में उन्होंने सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ काम किया था.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कैटरीना कैफ के पास कुल 225 करोड रुपये की संपत्ति है. उनके पास मुंबई के अलावा लंदन में भी आलीशान घर है. इनकी कीमत करोड़ों में है. इसके अलावा कैटरीना कई गाड़ियों की भी मालकिन हैं. उनके पास मर्सिडीज ऑडी जैसे ब्रांड्स की गाड़ियां हैं.

katrina kaif

कैटरीना की कमाई का मुख्य जरिया फिल्में है हालांकि वे विज्ञापनों से भी तगड़ी कमाई करती है. कैटरीना एक फिल्म के लिए करीब ₹11 करोड़ की भारी-भरकम फीस लेती है तो वहीं वे एक विज्ञापन के लिए छह से सात करोड़ रूपये फीस लेती है.

वर्ल्ड सेक्सियस्ट वुमन और एशियन सेक्सियस्ट वुमन रह चुकी कैटरीना…

katrina kaif

कैटरीना कैफ की खूबसूरती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह वर्ल्ड सेक्सियस्ट वुमन और एशियन सेक्सियस्ट वुमन रह चुकी है. चार बार एशिया की सबसे सेक्सी वुमन चुनी गई कैटरीना कैफ एक बार दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला भी चुनी जा चुकी है.

katrina kaif

कैटरीना के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने बीते साल अभिनेता विक्की कौशल से ब्याह रचाया था. साल 2019 से दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे और साल 2021 में दोनों ने शादी कर ली. कैटरीना और विक्की ने 9 दिसंबर 2021 की शाम को राजस्थान के 700 साल पुराने किले सिक्स सेंसेस में हिंदू रीति-रिवाजों से शादी की थी. दोनों की शादी की बहुत चर्चा हुई थी.

katrina kaif and vicky kaushal

Back to top button