बॉलीवुड

गोविंदा से लेकर प्रकाश राज तक, इन स्टार्स ने खोए अपने छोटे-छोटे बच्चे, आज भी होता है बहुत दुःख

अक्सर बड़े पर्दे पर फ़िल्में देखने के दौरान हम अपने पसंदीदा कलाकारों की निजी जिंदगी या उनके निजी जीवन में आई कठिनाइयों से परिचित नहीं हो पाते हैं. पर्दे पर जिस किरदार में स्टार्स नजर आते हो वो वहीं तक सीमित रहता है. असल जिंदगी में वे भी दुःख, दर्द, तकलीफ से गुजरते है. कई स्टार्स ऐसे है जिन्होंने अपनी आंखों के सामने अपने बच्चों की मौत देखी है और आज भी उन्हें अपने खोए हुए बच्चे को याद कर काफी दुःख होता होगा. आइए आज आपको पांच ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताते हैं.

गोविंदा…

govinda

कॉमेडी, एक्टिंग और डांस हर एक चीज में माहिर 90 के दशक के सुपरस्टार गोविंदा ने साल 1987 में सुनीता आहूजा से शादी की थी. 58 साल के हो चुके गोविंदा और सुनीता शादी के बाद तीन बच्चों के माता-पिता बने थे.

कपल के बेटे का नाम यशवर्धन और बेटी का नाम नर्मदा आहूजा है. जबकि कपल अपनी एक बेटी को खो चुका है. गोविंदा की एक बेटी जब चार साल की थी तब ही उसकी मौत हो गई थी. मौत का कारण बच्ची का जन्म समय से पहले होना बताया जाता है.

जगजीत सिंह…

jagjit singh

दिग्गज और दिवंगत गजल गायक जगजीत सिंह ने इस दुनिया को साल 2011 में अलविदा कह दिया था. जगजीत सिंह ने साल 1969 में चित्रा सिंह से शादी की थी. दोनों एक बेटे के माता-पिता बने जिसका नाम विवेक सिंह रखा गया था लेकिन विवेक की युवावस्था में साल 1990 में एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी. विवेक की उम्र महज 18 साल थी. वहीं साल 2009 में जगजीत सिंह की सौतेली बेटी ने आत्महत्या कर ली थी.

कबीर बेदी…

kabir bedi

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता कबीर बेदी भी इस दर्द से गुजर चुके है. कबीर बेदी ने एक दो नहीं बल्कि कुल चार शादियां की है. बहुत पहले कबीर बेदी अपने एक जवान बेटे को खो चुके हैं. अभी तो कबीर दो बच्चों के पिता है लेकिन पहले उनका एक बेटा और था. कबीर का एक बेटा सिद्धार्थ सिजोफ्रेनिया से पीड़ित था. सिद्धार्थ ने इसके चलते खुद को गोली मार ली थी और उसकी मौत हो गई थी. सिद्धार्थ की उम्र तब महज 26 साल थी.

शेखर सुमन…

shekhar suman

बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक पर अपना जलवा बिखेरने वाले शेखर सुमन एक अभिनेता होने के साथ ही एंकर, निर्माता, और गायक भी है. शेखर एक अध्ययन सुमन के पिता है लेकिन उनका एक बेटा और था जिसका नाम आयुष सुमन था. हालांकि आयुष की महज 11 साल की उम्र में मौत हो गई थी. उसे दिल की बीमारी थी और उसे इस वजह से बचाया नहीं जा सका.

प्रकाश राज…

prakash raj

दक्षिण भारतीय सिनेमा से लेकर हिंदी सिनेमा तक में खलनायक के किरदार निभाने वाले जाने माने अभिनेता प्रकाश राज का नाम भी इस सूची में शामिल है. प्रकाश राज का एक पांच साल का बेटा पतंग उड़ाने के दौरान छत से गिर गया था और उसकी मौत हो गई थी.

Back to top button