बॉलीवुड

पति की इस जिद ने डुबो दिया भाग्यश्री का फिल्मी करियर, वरना होतीं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस!

90 के दशक में कई हीरोइनों ने बॉलीवुड में खूब नाम कमाया था। कई बड़ी हीरोइनों को एक एक्ट्रेस टक्कर देने के लिए उभरी थी भाग्यश्री। उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म में साबित कर दिया था कि वो बॉलीवुड में राज करने आई हैं। उनके साथ आए सलमान खान तो सुपर स्टार बन गए, वहीं भाग्यश्री सफल नहीं हो सकीं।

bhagyashree

आपको 1989 की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ तो याद ही होगी। इस फिल्म से भाग्यश्री ने बॉलीवुड में एंट्री की थी। उनकी पहली ही फिल्म ब्लॉक बस्टर साबित हुई थी। एक्ट्रेस को इसके बाद भी कई अच्छी फिल्में मिली थीं लेकिन उनके पति की एक जिद ने उनके फिल्मी करियर पर बट्टा लगा दिया था। इसका खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया है।

बिजनेसमैन हिमालय दसानी से की है शादी

मैंने प्यार किया फिल्म के बाद सलमान तो स्टार बन चुके थे। उनको बड़े-बड़े बजट की फिल्में मिलने लगी थीं। जिनके दम पर वो आज बॉलीवुड के किंग बन गए हैं। वहीं भाग्यश्री गुमनामी में चली गईं। दरअसल एक्ट्रेस ने 1989 में फिल्म रिलीज के एक साल बाद ही 1990 में शादी करने का फैसला कर लिया था।

bhagyashree

उन्होंने हिमालय दसानी से शादी कर ली थी। वो बिजनेसमैन होने के साथ ही प्रोड्यूसर और एक्टर भी हैं। अपने पति के साथ उन्होंने तीन फिल्में भी की हैं। इनमें ‘पायल’, ‘त्यागी’ और ‘कैद में है बुलबुल’ फिल्में थीं। हालांकि तीनों ही फिल्मों को दर्शकों का खास प्यार नहीं मिल सका। फिर वो अपनी शादीशुदा जिन्दगी में रम गईं।

घर में जाते ही बन जाती थीं साधारण गृहिणी

भाग्यश्री ने हाल ही में बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि उनके घर में फिल्मों को लेकर कोई बात ही नहीं होती थी। ससुराल वाले बॉलीवुड से कोई नाता नहीं रखते थे। ऐसे में ग्लैमर की दुनिया के बारे में उनको समझाना भी आसान नहीं था। हीरोइन ने बताया कि वो घर में जाते ही एक साधारण सी गृहिणी बन जाया करती थीं।

bhagyashree

घर में आने के बाद वो बॉलीवुड की दुनिया को पूरी तरह भूल जाती थीं। फिर वो घर के सारे कामों में जुट जाती थीं जो एक आम घर की औरतें किया करती हैं। भाग्यश्री के ससुराल में दाखिल होते ही उनकी पूरी जिन्दगी ही कुछ और हो जाती थी। इसके बाद उनके दो बच्चे हुए जिसकी जिम्मेदारी भी वो संभालने लगी।

जानें पति की किस जिद ने डुबो दिया करियर

भाग्यश्री ने अपने करियर को लेकर भी खुलकर बात की है। उन्होंने बताया कि पति की वजह से उनको मिली कई अच्छी फिल्में वो नहीं कर सकीं। एक्ट्रेस ने कहा कि उनको कई अच्छी फिल्मों के ऑफर आए थे लेकिन उनके पति काफी पजेसिव हैं। उनकी जिद थी कि वो रोमांटिक सीन्स न करें क्योंकि वो कंफर्टेबल नहीं थे।

bhagyashree

भाग्यश्री का कहना है कि उन फिल्मों में रोमांटिक सीन होते जो पति को पसंद नहीं आते। इसी वजह से उन्होंने इन फिल्मों को करने से ही मना कर दिया था। हालांकि एक्ट्रेस का कहना है कि फिल्मों से ज्यादा उनके पति ही उनकी प्राथमिकता थे। इसी वजह से उन्होंने पति की जिद का पूरा सम्मान किया और फिल्मों को न कह दी।

Back to top button