बॉलीवुड

करोड़ों फीस लेने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इस फिल्म के लिए चार्ज किए थे बस 1 रुपए, जानें वजह?

बॉलीवुड की दुनिया में अगर आपका गॉड फादर नहीं है फिर आपको फिल्में मिलने में बहुत परेशानी होती है। वहीं अगर आपका लुक भी साधारण हो, शरीर गठीला न हो तब तो बॉलीवुड आपके लिए सपना ही हो सकता है। फिर भी कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने इन सब कमियों से मुकाबला कर अपनी जगह बना ली है।

nawazuddin siddiqui

इन एक्टरों में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का भी नाम आता है। गरीब परिवार का ये लड़का कभी मुंबई की सड़कों की खाक छाना करता था। आज वो एक फिल्म की करोड़ों रुपये फीस लेते हैं। वैसे क्या आपको पता है कि एक फिल्म के लिए उन्होंने सिर्फ एक रुपये ही फीस ली थी। जानें वो फिल्म कौन सी थी और एक रुपये फीस लेने की वजह क्या थी।

हीरोपंती 2 में खूब हो रही है चर्चा

नवाजुद्दीन सिद्धकी की गिनती उन अभिनेताओं में होती है, जिनको किसी भी रोल में ढाल दो, वो ढल ही जाते हैं। कभी वो भिखारी बन जाते हैं तो कभी किलर की भूमिका में नजर आते हैं। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म हीरोपंती 2 में भी उनकी अदाकारी की जमकर तारीफ हो रही है। उनका लैला का रोल छाया हुआ है।

nawazuddin siddiqui heropanti 2

वैसे तो हीरोपंती के हीरो टाइगर श्रॉफ हैं। फिर भी फिल्म की जान तो नवाजुद्दीन ही बन गए हैं। इससे पहले भी उन्होंने कई फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग की है। खासकर गैंग्स ऑफ वासेपुर मूवी में उनका फैसल वाला रोल तो आजतक लोग नहीं भूल पाए हैं। उनके अभिनय के लोग कायल हैं।

जानें किस फिल्म के लिए चार्ज की एक रुपये फीस

अब हम आपको बताते हैं कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी जो करोड़ों रुपये फीस लेते हैं, उन्होंने आखिर किस फिल्म के लिए एक रुपये लिए थे। वो फिल्म साल 2018 में आई थी जिसका नाम ‘मंटो’ था। इस फिल्म में उन्होंने मशहूर लेखक सआदत हसन मंटो का किरदार निभाया था और सिर्फ एक रुपये फीस ली थी।

nawazuddin siddiqui

उन्होंने इस बारे में एक इंटरव्यू में बताया था। उनका कहना था कि जब उनको ये फिल्म ऑफर हुई तो इसकी स्क्रिप्ट और मंटो का किरदार उनको भा गया। वो बोले कि उनको लगा जैसे वो मंटो के बेहद करीब हैं। वो इस रोल से पूरा न्याय करना चाहते थे। इसी वजह से उन्होंने फिल्म मेकर्स से बस एक रुपये ही लिए थे।

यूपी में हुआ था एक्टर का जन्म

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म यूपी के बुढाना में हुआ था। वो इस समय 47 साल के हैं। 19 मई 1974 को वो नवाबुद्दीन के घर में पैदा हुए थे। उन्होंने अंजलि सिद्दीकी से साल 2009 में शादी की। उनके दो बच्चे शोरा और यानी हैं। उनका भाई शमास भी उनके साथ ही मुंबई में रहता है। हाल ही में वो अपने सफेद बंगले को लेकर भी काफी चर्चा में आए थे।

nawazuddin siddiqui

एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1999 में फिल्म सरफरोश से की थी। इस फिल्म में उनके अभिनय को पहली बार नोटिस किया गया था। फिर इसी साल फिल्म शूल में उन्होंने अपना हुनर दिखाया। साल 2000 में जंगल मूवी और 2003 में मुन्ना भाई एमबीबीएस के किरदार निभाकर वो बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गए।

Back to top button
?>