बॉलीवुड

आप किसी आदमी से शादी नहीं करेंगी? रेखा के जवाब ने जीत लिया था फैंस का दिल, जानें क्या कहा

हिंदी सिनेमा की सदाबहार अदाकारा रेखा ने 70, 80 और 90 के दशक में बड़े पर्दे पर अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा था. रेखा जी की गिनती हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकाराओं में होती है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि रेखा का फ़िल्मी करियर जितना सफल रहा है उतनी ही चर्चा उनकी निजी ज़िंदगी पर भी हुई है.

rekha

रेखा की निजी जिंदगी किसी से भी छिपी नहीं है. अमिताभ बच्चन, विनोद मेहरा, जीतेन्द्र, राज बब्बर, अक्षय कुमार, संजय दत्त आदि के साथ उनका नाम जुड़ा. रेखा के सबसे चर्चित अफेयर दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और दिवंगत अभिनेता विनोद मेहरा के साथ रहे.

amitabh bachchan rekha

rekha

रेखा और अमिताभ के रिश्ते से हर कोई वाकिफ है. दोनों की प्रेम कहानी के चर्चे आज भी खूब होते हैं. वहीं रेखा ने विनोद मेहरा के साथ अफेयर से भी खूब सुर्खियां बटोरी है. बताया जाता है कि दोनों शादी भी कर चुके थे लेकिन विनोद की मां ने रेखा को अपनाया नहीं तो दोनों अलग हो गए थे.

rekha

रेखा ने साल 1990 में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी. लेकिन दोनों की शादी सफल नहीं रही. जल्द ही दोनों का तलाक हो गया था और कुछ महीनों बाद मुकेश ने अपने फार्महाउस पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. रेखा ने फिर दूसरी शादी नहीं की.

rekha

रेखा को न पति का सुख मिला और न ही वे मां बन सकी. एक बार एक साक्षात्कार में रेखा ने कहा था कि, ”मैं जिंदगी से शादी करना पसंद करूंगी. मैं पहले से ही लाइफ में बहुत सारी चीजों से शादी कर चुकी हूं. मैं अपने काम से शादी कर चुकी हूं”.

rekha

वहीं जब रेखा से पूछा गया था कि, ‘क्या वो किसी एक आदमी से शादी नहीं करेंगी’? तो उन्होंने कहा कि, ”वैसे भी शादी नाम की इस चीज की शुरुआत किसने की? ये अच्छा नहीं है, आखिर यह है क्या?’ वहीं, रेखा से पूछा गया कि, ‘क्या आपको बच्चे न होने का पछतावा है’? इसपर रेखा ने कहा, ‘कभी नहीं, हां, लेकिन मैं तरसती थी और मुझे पता नहीं था कि मेरे साथ क्या हो रहा है. मेरी दोस्त नीतू, योगिता बाली सभी के बच्चे थे और मुझे बच्चे बहुत पसंद हैं”.

rekha

रेखा के वर्कफ़्रंट की बात करें तो वे लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर है. उन्होंने लंबे समय से कोई फिल्म नहीं की है. हालांकि अक्सर ही वे अवॉर्ड शो और टीवी के रियलिटी शो में मेहमान के रूप में नजर आती हैं.

Back to top button