बॉलीवुड

बॉलीवुड में डेब्यू के समय अजय देवगन को मिलती थी सिर्फ इतनी फीस, आज है 300 करोड़ के मालिक

अपनी बेहतरीन अदाकारी और शानदार डायलॉग डिलीवरी के दम पर अजय देवगन ने फैंस के दिलों दिमाग में अपनी गहरी और अमिट चाप छोड़ी है. अजय देवगन हिंदी सिनेमा के एक दिग्गज और बेहद उम्दा कलाकार हैं. वे अपनी आंखों से ही काफी कुछ कह जाया करते हैं.

ajay devgan

53 साल के हो चुके सुपरस्टार अजय देवगन का जन्म 2 अप्रैल 1969 को नई दिल्ली में हुआ था. अजय देवगन का असली नाम विशाल देवगन था. बाद में उनका नाम अजय हो गया. अजय की मां का नाम वीणा देवगन और पिता का नाम वीरू देवगन था. अजय के पिता इस दुनिया में नहीं है.

ajay devgn

गौरतलब है कि अजय के दिवंगत पिता वीरू देवगन एक दिग्गज स्टंट और एक्शन कोरियोग्राफर एवं फिल्म निर्देशक थे. शुरू से ही घर में फ़िल्मी माहौल होने के चलते अजय ने भी फिल्मों में करियर बनाने का मन बनाया था. बहुत छोटी उम्र में ही अजय देवगन का झुकाव फिल्म मेकिंग की ओर आ गया था. जबकि बड़े होने पर उन्होंने फिल्मों में बतौर अभिनेता फिल्मों में काम करना उचित समझा था.

ajay devgan

अजय देवगन ने करीब 23 साल की उम्र में अपने कदम हिंदी सिनेमा में रख दिए थे. उनकी पहली फिल्म साल 1991 में आई थी जिसका नाम था ‘फूल और कांटे’. इसके स्टंट निर्देशक अजय के पिता वीरू देवगन ही थे. अपनी पहली ही फिल्म से अजय ने यह दिखा दिया था कि वे लंबी रेस के घोड़े है.

ajay devgan

अजय की पहली फिल्म 22 नवंबर 1991 के प्रदर्शित हुई थी. हिंदी सिनेमा में ‘सिंघम’ के नाम से भी लोकप्रिय अजय देवगन की पहली फिल्म की रिलीज को 30 साल से ज्यादा समय हो गए है. वहीं हिंदी सिनेमा में अजय ने भी अपने तीन दशक पूरे कर लिए है.

अजय ने अपनी पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ में अभिनेत्री मधु के साथ काम किया था. फिल्म के निर्देशक थे संदेश कोहली. अजय की पहली ही फिल्म काफी पसंद की गई थी. फिल्म हिट रही और अजय को भी पहली ही फिल्म से लोकप्रियता मिल गई थी. हालांकि क्या आप यह जानते है कि अजय को अपनी डेब्यू फिल्म के लिए कितनी फीस मिली थी.

ajay devgan and veeru devgan

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अजय को अपनी पहली ही फिल्म के लिए 30 से 40 लाख रूपये की फीस मिली थी हालांकि इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता है. वहीं ‘फूल और कांटे’ की सफलता के बाद अजय देवगन काफी डिमांड में भी आ गए थे. इसके बाद से वे एक फिल्म के लिए 70 लाख रूपये की भारी भरकम फीस वसूल रहे थे. अजय ने 90 के दशक में कई बेहतरीन फ़िल्में दी और अब भी उनका जलवा लगातार जारी है.

ajay devgan

अजय देवगन आज के समय में एक फिल्म के लिए 25 करोड़ रूपये फीस लेते हैं. अजय आलीशान घर और कई महंगी गाड़ियों के मालिक हैं. उनकी कुल संपत्ति की बात करें तो कुल 300 करोड़ रूपये के मालिक हैं. उनके पास खुद का प्राइवेट जेट भी है.

अजय के वर्कफ़्रंट पर नजर डालें तो इस शुक्रवार यानी कि आज ही 29 अप्रैल को अजय की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘रनवे 34’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. अजय के साथ इस फिल्म में अहम रोल में अमिताभ बच्चन, रकुल प्रीत सिंह और बोमन ईरानी नजर आ रहे हैं.

ajay devgan

सच्ची घटना पर आधारित यह फिल्म अजय के लिए बेहद ख़ास है. फिल्म में अहम रोल निभाने के साथ ही अजय ने इसका निर्देशन भी किया है और वे इसके निर्माता भी हैं. अजय और अमिताभ की इस फिल्म को दर्शकों और फैंस का जबरदस्त प्यार और साथ मिल रहा है.

runway 34

Back to top button
?>