राशिफल

Rashifal 30 April: शनिदेव की कृपा से आज इन चार राशियों को मिलेंगी ढेर सारी खुशियां, पढ़ें राशिफल

हम आपको शनिवार 30 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 April 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलता रहेगा। आज आपके द्वारा किए गए कार्यों को समाज में सराहा जाएगा और आपके कार्यों की लोग प्रशंसा करेंगे। रचनात्मकता आपके दृष्टिकोण और रणनीति में बदलाव कर सकती है। आत्‍मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों को या व्यापारियों को सरकार द्वारा कोई सम्मान या रिवार्ड प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। अधिक गुस्सा करने से मन अशांत रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। संतान की ओर से आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव और महत्व बढ़ सकता है। किसी सामाजिक संस्था में आज आप कोई उच्च पद ग्रहण कर सकते है, जिससे आपकी राज्य-मान- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कोई भी लंबी बीमारी यदि चल रही है, तो इसके लिए आपको सावधानी बरतनें की आवश्यकता है। शारीरिक रूप अस्वस्थ रहने वाले हैं। संतान के प्रति चिंता रहने वाली है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप परिवार के समर्थन और पूर्ण सहयोग का आनंद लेंगे। किसी नए रिश्ते की शुरुआत करने का मौका मिलने की संभावना है। साथ ही अपने नजदीकी रिश्तों को सुधारने की कोशिश करेंगे। आर्थिक स्तर पर बहुत कोशिश करने के बाद परेशानी आ सकती है। पार्टी व पिकनिक का आनंद प्राप्त होगा। आज आप पर झूठे आरोप लग सकते हैं। बेरोजगार बैठे लोगों को आज किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब का ऑफर मिलने की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

मानसिक शान्ति रहेगी। परन्तु वाणी में कठोरता का प्रभाव भी रहेगा। लंबी यात्रा करने से पहले पूर्णतः तैयारी कर लें। लव लाइफ में पार्टनर के साथ अनबन होने की संभावना है। व्यापारिक योजनाएं गति पकड़ेंगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी, लेकिन शिक्षा या प्रतियोगिता के कारण मन अशांत रहेगा। प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए समय अनुकूल है। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। गाय को रोटी खिलाएं, सभी काम बनते नज़र आयेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके जो निर्माण कार्य अधूरे हैं वह आज पूरे हो सकते हैं। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता आएगी। छात्र अपने भविष्य के लिए सोच-विचार करके योजना बनाऐंगे। आज ज्यादातर समय परिवारवालों के साथ बीतेगा। आपके पेशेवर क्षेत्र में आपको प्रशंसा मिलेगी और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। घर परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। इस राशि के बिजनेसमैन आज कुछ बड़े बिजनेसमैन से मिटिंग कर सकते है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके स्वास्थ्य के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। दांपत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। लाभप्रद डील से धनराशि मिलने की संभावना है। कुछ लोग प्रॉपर्टी खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। आपको कुछ बेहतरीन अवसर मिल सकते है, जो आपकी वित्तीय स्थिति को काफी मजबूत करेंगें। कारोबार अच्‍छा चलेगा। व्यवसाय की बढ़ोतरी के लिए यात्रा के योग बन रहे हैं। परीक्षा में सफलता पाने के लिए पढ़ाई में बदलाव लाने होंगे।

shani dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। सेहत के मामले में आपके लिए दिन सामान्य रहेगा, लेकिन खाने-पीने में बराबर परहेज रखें। आपके सभी लंबित और अटके हुए असाइनमेंट मिल जाएंगे। आपके पिता की सलाह फायदेमंद साबित होगी। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। कार्यों की अधिकता के साथ साथ आपको यात्रा भी करनी पड़ सकती हैं। आपके लिए दिन उत्साहवर्धक है और मनोरंजन भी होता रहेगा‌। संतान सुख में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके लिए कार्य के प्रति एकाग्र होना सरल रहेगा। पुराने दोस्त या परिवार के साथ बाहर जाओ और वार्तालाप का आनंद लें। शारीरिक व मानसिक रूप से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आज आपके उत्साह एवं आपके चौकसी के गुण किसी भी कार्य को बेहतर रूप से संपन्न करवाने में सहायक होंगे। संतान पक्ष से आज आपको खुशी मिल सकती है। यात्रा देशाटन की स्थिति आ सकती है। राजनैतिक कार्यों में व्यस्त होंगे। यात्रा का कार्यक्रम बनेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव संभव है। शारीरिक तथा मानसिक रूप से आप प्रसन्न रहेंगे। अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में समय बिताएंगे। कार्यस्थल पर चीजें सामान्य होंगी। अचानक धन लाभ होने की संभावना रहेगी। आपका नाम और प्रसिद्धि बढ़ेगी। आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं। मन को बहलाने के लिए घूमने जा सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आलस्य आपको घेर सकता हैं। व्यापारियों की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। खर्च बढ़ा हुआ रह सकता है। अपने परिजनों के साथ मौज मस्ती करें या फिर घर पर ही अपना मनपसंद सिनेमा देखकर मनोरंजन करें। इससे आप एक बार फिर तरोताजा हो जाएंगे। चल रहे कामों में आपको कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। कुछ भावनात्मक मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं। आज कामकाज को अलग रखकर खुद पर ध्यान दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

लोभ या लालच में न फंसने की गणेश जी सलाह देते हैं। आपके तन और मन का स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। ऑफिस के स्त्री सहकर्मियों से आपको लाभ होगा। मन में नकारात्मक एवं उदासीन विचार न आने दीजिएगा। आपको कोई बड़ा कदम उठाने से पहले सोचना चाहिए। जल्दबाजी न करें। नुकसान भी हो सकता है। आप कुछ नया सीख सकते हैं। माता पिता के स्वास्थ्य की थोड़ी चिंता बनी रहेगी। खर्च की चिंता से मन अशांत रह सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके मूड में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। आप उन कार्यों पर अधिक ध्यान दें जिनसे आपको खुशी मिलती हो। दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फायदा पहुँचाएगी। व्यापारियों को आज अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है। आपकी मेहनत सफल होगी और आपका कारोबार अच्छा चलेगा। उच्च अधिकारियों या समाज के उच्च वर्ग के लोगों से संपर्क बढ़ेगा। स्नेहीजनों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का सुनहरा अवसर है।

आपने Rashifal 30 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button