बॉलीवुड

मनोज-सोनू सूद ने किया साउथ का खुला समर्थन, कहा- वे बहुत जुनूनी है, बॉलीवुड उनकी सफलता से डर गया

बीते कुछ दिनों से लगातार हिंदी सिनेमा और दक्षिण भारतीय सिनेमा की तुलना हो रही है. हाल ही में रिलीज हुई दक्षिण भारत की तीन बड़ी फ़िल्में पुष्पा, आरआरआर और केजीएफ 2 की अपार सफलता और ताबड़तोड़ कमाई के बाद इस मामले ने काफी तूल पकड़ा है.

rrr and pushpa

दक्षिण भारतीय सिनेमा और हिंदी सिनेमा की तुलना का यह मामला अब भाषाओं के विवाद में तब्दील हो चुका है. हाल ही में हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अजय देवगन और कन्नड़ फिल्मों के मशहूर अभिनेता सुदीप किच्चा भाषा के विवाद को लेकर आमने-सामने हो गए थे.

ajay and sudeep

दरअसल हाल ही में सुदीप किच्चा ने कहा था कि हिंदी हमारी राष्ट्र भाषा नहीं है. इसके अलावा उन्होंने और भी कुछ बातें की. सुदीप को अजय ने अपने शब्दों में शानदार जवाब दिया था जबकि अब हिंदी सिनेमा के दो बड़े कलाकार मनोज बाजपेयी और सोनू सूद ने दक्षिण भारतीय सिनेमा और साउथ के सितारों के समर्थन में बड़ी बात कह दी है.

manoj bajpayee

अपने एक हालिया साक्षात्कार में हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता मनोज बाजपेयी ने कहा है कि, ”साउथ की फिल्में इतनी ब्लॉकबस्टर हो रही हैं…मुझ जैसों को तो छोड़ो, इन फिल्मों की सफलता ने मुंबई की पूरी फिल्म इंडस्ट्री हिला दिया है. अब किसी को समझ नहीं आ रहा है कि कहां देखें, क्या देखें और क्या करें”.

manoj bajpayee

मनोज ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा कि, ”वो लोग बहुत जुनूनी हैं. वो अपनी फिल्म का हर शॉट ऐसे लेते हैं मानो दुनिया का बेस्ट शॉट ले रहे हों. इसमें बहुत जुनून और सोच-विचार लगता है. वो कभी भी अपनी ऑडियंस के बारे में अपमानजनक तरीके से बात नहीं करते हैं. वो यह नहीं कहते कि अरे ऑडियंस समझ जाएगी”.

सोनू सूद बोले- इस देश की भाषा सिर्फ एंटरटेनमेंट…

sonu sood

वहीं सोनू सूद का कहना रहा कि, ”सिर्फ हिंदी को इस देश की राष्ट्र भाषा नहीं कहा जा सकता है. इस देश की एक भाषा है वो है एंटरटेनमेंट. किसी को इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप किस इंडस्ट्री से आते हैं. आप लोगों को एंटरटेन करते हैं तो लोग आपको प्यार करेंगे. आपकी रेस्पेक्ट करेंगे और स्वीकार करेंगे”.

फिल्म निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने ट्वीट कर लिखा है कि, ”किच्चा सुदीप सर, इस सच को नकारा नहीं जा सकता है कि नॉर्थ स्टार्स साउथ के स्टार्स के सामने असुरक्षित और ईर्ष्यालु महसूस कर रहे हैं, क्योंकि एक कन्नड़ डबिंग फिल्म KGF 2 ने अपने ओपनिंग डे में 50 करोड़ की कमाई की थी. हम लोग आने वाली हिंदी फिल्मों के ओपनिंग डे के बिजनेस को देख ही लेंगे”.

Back to top button