बॉलीवुड

सलमान खान के साथ काम करने के लिए इस एक्ट्रेस ने ढाई साल तक की थी मेहनत, घटाया 30 किलो वजन

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने अच्छा ख़ासा और बड़ा नाम कमाया है. 70 और 80 के दशक में उन्होंने मुख्य अभिनेता के रूप में हिंदी सिनेमा को कई बड़ी और यादगार फ़िल्में दी. शत्रुघ्न सिन्हा गुजरे दौर के काफी लोकप्रिय फ़िल्मी कलाकार हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा तीन बच्चों के माता-पिता हैं. उनके दो बेटे लव सिन्हा और कुश सिन्हा हैं. जबकि एक बेटी सोनाक्षी सिन्हा हैं हालांकि शत्रुघ्न की तरह उनके बच्चे फ़िल्मी दुनिया में सफल नहीं हो सके. कुछ हद तक जरूर सोनाक्षी ने थोड़ा बहुत नाम कमाया और कुछ एक हिट फ़िल्में उन्होंने दी लेकिन सोनाक्षी एक बड़ी अदाकारा नहीं बन पाई.

sonakshi sinha

सोनाक्षी को हिंदी सिनेमा में काम करते हुए करीब 12 साल हो गए है. उनका हिंदी सिनेमा में पदार्पण बहुत धमाकेदार हुआ था हालांकि आगे जाकर वे फ्लॉप अदाकाराओं की सूची में शामिल हो गई. बता दें कि बतौर अभिनेत्री सोनाक्षी के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2010 में हुई थी.

sonakshi sinha

साल 2010 में अभिनेत्री की पहली फिल्म ‘दबंग’ आई थी. इस फिल्म में सोनाक्षी के साथ जाने माने अभिनेता सलमान खान ने काम किया था. दोनों की जोड़ी बड़े पर्दे पर हिट रही थी और दोनों की यह फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई थी. पहली ही फिल्म में सोनाक्षी ने उम्र में खुद से 22 साल बड़े अभिनेता सलमान खान के साथ काम किया था.

नहीं बनना चाहती थीं एक्ट्रेस…

sonakshi sinha

शत्रुघ्न सिन्हा जैसे अभिनेता की बेटी सोनाक्षी सिन्हा का फिल्मों में आने का कोई सपना नहीं था. उनकी यह इच्छा नहीं थी कि वे हीरोइन बने बल्कि सोनाक्षी तो फैशन डिजाइनर बनना चाहती थी. हालांकि किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. फैशन डिजाइनर बनने का सपना देखने वाली सोनाक्षी न चाहते हुए भी बॉलीवुड हसीना बन गईं.

sonakshi sinha

करीब 22 साल की उम्र में सोनाक्षी ने अपने कदम हिंदी सिनेमा में रख दिए थे. वे पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों को भा गई थीं. उनसे फैंस को आगे भी बड़ी उम्मीदें थी हालांकि वे दर्शकों और फैंस की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकी. लेकिन सोनाक्षी ने फिल्मों में काम करना नहीं छोड़ा. वे फिलहाल काम कर रही हैं.

बॉलीवुड डेब्यू के लिए घटाया 30 किलो वजन…

sonakshi sinha

बता दें कि हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले सोनाक्षी का वजन काफी बढ़ा हुआ था. वे बॉलीवुड डेब्यू से पहले काफी मोटी थी. उन्हें जब सलमान खान के साथ फिल्म ‘दबंग’ का ऑफर मिला था तो वे इसे लेकर चिंतित थी. हालांकि उन्होंने अपने शरीर पर काफी काम किया था और अपना 30 किलो वजन घटा लिया था.

एक समय था जब सोनाक्षी 95 किलो की थी. अपने एक साक्षात्कार में अभिनेत्री ने इस संबंध में खुलासा करते हुए बताया था कि, ”उस वक्त में 95 किलो की थी. मैंने रोल के लिए 30 किलो वजन कम किया. वो भी तीन महीने में लेकिन मुझे ये पता था कि ये परमानेंट सॉल्यूशन नहीं है क्योंकि फिर वजन बढ़ जाएगा”.

sonakshi sinha

सोनाक्षी ने कहा कि, ”इसके बाद मुझे ढाई साल का वक्त लगा वजन कम करने में. यानी वजन कम करने में काफी वक्त लगता है. इसलिए धैर्य नहीं खोना चाहिए. ये एक स्लो प्रोसेस है. जब मैं शुरुआत में जिम गई तो 30 सेकंड भी ट्रेडमिल पर नहीं दौड़ पाती थी. मैं हाफने लगती थी. मुझे लगा था कि मैं बूढ़ी हो गई हूं लेकिन मैंने इसे ताकत बनाया और आगे बढ़ती गई”.

sonakshi sinha

सोनाक्षी ने अपना 30 किलो वजन कसरत की मदद से काम किया था. वे अब भी जिम में वर्कआउट करती है. खुद को फिट और खूबसूरत बनाए रखने के लिए सोनाक्षी कार्डियो, हॉट योग, स्विमिंग आदि करती हैं, जबकि वे टेनिस भी खेलती हैं.

Back to top button