दिलचस्प

बच्चे को मौत के मुंह से खींच लाई मां, Video देख लोग बोले- मां के आंचल से सुरक्षित कुछ नहीं..

एक मां को अपने बच्चे से बहुत प्यार होता है। वह उसकी खुशी और सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। अपने बच्चे पर थोड़ी सी भी आंच नहीं आने देती है। जब वक्त आता है तो वह अपनी जान भी दाव पर लगा देती है। इसका सबसे अच्छा उदाहरण सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मां बेटे के इस वीडियो में देखने को मिल रहा है।

मौत के मुंह से बच्चे को खींच लाई मां

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक मां अपने बेटे को मौत के मुंह से बाहर ले आती है। वीडियो की शुरुआत एक हाइवे से होती है। एक बाइक पर आदमी, औरत और उनका बच्चा बैठा होता है। बाइक पर कुछ सामान भी रखा हुआ है। ये समान पास में चल रही कार से टकरा जाता है। इससे बाइक का बैलेंस गड़बड़ हो जाता है। नतिजन महिला और उसकी गोद में बैठ बच्चा रोड पर गिर जाते हैं।

अब कहानी यहीं खत्म नहीं होती है। बच्चा जैसे ही रोड पर गिरता है तो उसके पास से एक बड़ा ट्रक गुजरता है। ट्रक में बच्चे का सिर आने ही वाला होता है कि मां बिजली की फुर्ती से बच्चे को पकड़ती है और उसे अपनी और खीचकर बचा लेती है। बच्चा अपनी मां की बदौलत बाल-बाल बच जाता है। यह पूरी घटना रोड पर चल रहे एक वाहन में लगे कैमरे में कैद हो जाती है।

यह हैरतंगेज वीडियो वैसे तो 2019 का है। लेकिन इसे हाल ही में इंग्लैंड के क्रिकेटर जोफ्रा आर्चर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में मां को Mother of the year का खिताब दिया है। यह वीडियो वियतनाम के गोई, नाम दीन्ह का बताया जा रहा है।

देखें वीडियो


इस वीडियो को देख यकीन हो जाता है कि मां के आंचल से सुरक्षित जगह पूरी दुनिया में नहीं है। यदि आप मां की गोद में हो तो 99 प्रतिशत चांस है कि आप सुरक्षित रहोगे। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग मां की बहुत तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा “इसलिए तो मां को भगवान का रूप मानते हैं।” फिर दूसरे ने लिखा “मां से बड़ा सुरक्षा कवच और कोई नहीं।” एक और कमेन्ट आता है “मां आप धन्य हैं। आपको हमारा दिल से सलाम।” तो चलिए बिना किसी देरी के आप भी वीडियो देख लीजिए।

यहाँ देखें बच्चों को बचाती कुछ और माताएं

वैसे ये कोई पहली बार नहीं है जब किसी मां ने अपने बच्चे को बचाया हो। इसके पहले भी कई मां समय-समय पर अपने बच्चों को बचा चुकी है। इसका उदाहरण आप ऊपर वीडियो में देख चुके हैं। उम्मीद करते हैं कि आपको यह वीडियो अच्छा लगा। यदि हां तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना न भूलें।

Back to top button