बॉलीवुड

बॉलीवुड किसी से पीछे नहीं है, साउथ फिल्मों की छप्पड़फाड़ कमाई पर अभिषेक ने दिया ऐसा बयान

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन और गुजरे दौर की लोकप्रिय अदाकारा जया बच्चन दो बच्चों बेटी श्वेता बच्चन और बेटे अभिषेक बच्चन के माता-पिता हैं. कपल की बेटी ने माता-पिता के बड़े स्टार होने के बावजूद फ़िल्मी दुनिया की राह नहीं चुनी जबकि अभिषेक अपने माता-पिता की राह पर चले.

abhishek bachchan

करीब दो दशक से अभिषेक बच्चन हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं. हालांकि अफ़सोस कि जूनियर बच्चन अपने पिता अमिताभ बच्चन और मां जया बच्चन की तरह नाम नहीं कमा पाए. अभिषेक का फ़िल्मी करियर पूरी तरह फ्लॉप रहा है हालांकि बीते कुछ सालों में उन्होंने अपने काम के स्तर को बढ़ाया है.

abhishek bachchan

अभिषेक बच्चन अक्सर अपनी फिल्मों के साथ ही अपनी बेबाकी और हाजिरजवाबी के लिए भी चर्चा में बने रहते हैं. फिलहाल वे अपने एक साक्षात्कार के कारण चर्चाओं में आ गए है.

abhishek bachchan

बता दें कि दक्षिण भारतीय सिनेमा की बीती कुछ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया है. बाहुबली, बाहुबली 2, केजीएफ, पुष्पा, आरआरआर और केजीएफ 2 जैसी फिल्मों ने पूरी दुनिया में धूम मचाई है. हाल ही की दक्षिण भारतीय फिल्मों पुष्पा, आरआरआर और केजीएफ 2 की बात करें तो इन फिल्मों ने अपनी कमाई से हर किसी के होश उड़ा दिए है.

इन फिल्मों की छप्पड़फाड़ कमाई से दक्षिण भारतीय सिनेमा और हिंदी सिनेमा की लगातार तुलना हो रही है. कई लोगों का तो यह भी मानना है कि साउथ सिनेमा हिंदी सिनेमा के बराबर आकर खड़ा हो गया है. जबकि कई लोगों का यह कहना है कि दक्षिण भारतीय सिनेमा हिंदी सिनेमा से आगे निकल चुका है.

abhishek

दक्षिण भारतीय सिनेमा और हिंदी सिनेमा को लेकर लगतारें बातें हो रही है. इसी बीच अभिषेक बच्चन ने भी दोनों की तुलना पर अपनी बात रखी है और जूनियर बच्चन ने यह साफ़ कहा है कि हिंदी सिनेमा किसी से कम नहीं है. आइए आपको विस्तार से बताते है कि अभिषेक ने क्या कहा है.

abhishek bachchan

हाल ही में अभिषेक एक साक्षात्कार में शामिल हुए जहां उन्होंने पैन इंडिया लेवल पर खुलकर बात की. उन्होंने भारतीय सिनेमा को लेकर कहा कि इस समय भारतीय सिनेमा का एक खूबसूरत समय चल रहा है.

जूनियर बच्चन ने कहा कि, ”मैंने कभी भी फिल्मों को इस रूप में नहीं बांटा है. मेरे लिए काफी सिंपल है जिसका कंटेंट अच्छा होगा वो फिल्म अच्छा प्रदर्शन करेगी और जिसका कंटेंट खराब होगा वह फिल्म नहीं चलेगी. खराब फिल्म अपने कंटेंट की वजह से क्रिटिसाइज भी होती है”.

abhishek bachchan

अभिषेक ने आगे अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की सुपरहिट फिल्म ‘सूर्यवंशी’ एवं आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का उदाहरण देते हुए कहा कि न फिल्मों ने शानदार प्रदर्शन किया है. अगर फिल्म ऑडियंस को लुभाने में कामयाब होती है तो वह अच्छी फिल्म है.

abhishek bachchan

अभिनेता ने आगे कहा कि, ”मुझे पैन इंडिया लेवल समझ नहीं आता है. मुझे इस पर विश्वास नहीं है. हम एक लार्जर सिनेमा का हिस्सा हैं. मुझे हमारा सिनेमा पसंद है और मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि फिल्म कौन सी भाषा में है.

अगर आप मुझे ये कहना चाहते हैं कि साउथ में हिंदी फिल्मों के रिमेक नहीं बनते? हो सकता है लेकिन ये भी सच है कि हम एक ही फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. बेशक अलग-अलग भाषाओं में काम करते हैं’. वहीं जूनियर बच्चन ने आगे कहा कि बॉलीवुड की फिल्में भी किसी से कम नहीं हैं.

abhishek bachchan

अभिषेक के वर्कफ़्रंट की बात करें तो हाल ही में वे फिल्म ‘दसवीं’ में नजर आए थे. उनके साथ अभिनत्री यामी गौतम और निमरत कौर नजर आई थी. इस फिल्म में अभिषेक के काम को काफी सराहा गया था. उनकी आगामी फ़िलें, हैप्पी एनिवर्सरी, धूम 4 और बच्चन सिंह है.

Back to top button