राशिफल

Rashifal 27 April: गणेश जी के आशीर्वाद से आज इन 8 राशियों को प्राप्त होंगी सभी सुख-सुविधाएं

हम आपको बुधवार 27 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 27 April 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति होगी। साथ ही अनावश्यक खर्चे भी सामने आएंगे जो कि ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। नौकरीपेशा जातकों का दिन सामान्य रहेगा। दफ्तर में काम का बोझ कुछ कम रहने के आसार हैं। इसके अलावा उच्च अधिकारियों के साथ भी आपका तालमेल बेहतर होगा। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। घर में कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है, इसलिए किसी भी तरह की बहस से दूर रहने का प्रयास करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने बिजनेस में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं। संतान के कार्यक्षेत्र में उन्नति होने से मन प्रसन्न होगा और उनके करियर की चिंता खत्म होगी। कोई मूल्यवान वस्तु आज आप खरीद सकते हैं। आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आया है। व्यावसायिक और आर्थिक प्रगति के लिए दिन अनुकूल है। आज किसी से किसी भी प्रकार का वादा न करें। किसी पुराने दोस्त के साथ खुशियों भरा पल व्यतीत करने वाले हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। यदि आपको अच्छा आर्थिक फायदा नहीं हो रहा है तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए आपको धैर्य से काम लेने की सलाह दी जाती है। किसी काम को करते समय आपको जल्दबाजी करने से बचना चाहिए। आज आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रह सकता है। किसी बड़ी समस्या से परेशानी हो सकती है। आपको अपनी जुबान पर काबू रखना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अविवाहित लोग जो प्यार का इजहार करना चाहते हैं उनके लिए दिन अच्छा है। गलतियों की समीक्षा करते चलें। लोग आलोचना या चुगल बाजी से पीछे नहीं हटेंगे। ऑफिस में सहकर्मियों के साथ विवाद होने की आशंका है। कारोबार के क्षेत्र में दिन मिश्रित सफलताओं वाला रहेगा। रोजमर्रा के कामों में थोड़ी मेहनत और बढ़ाएंगे तो फायदा मिलेगा। आज आप मानसिक शांति से वंचित रहेंगे। कार्यक्षेत्र में लोगों से खास बातचीत हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आपको अपने दैनिक कार्यों में सावधानी बरतनी चाहिए। आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा लेकिन अनावश्यक खर्च में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में कोई भी निर्णय लेने से पहले उस पर सोच-विचार अवश्य करे। काम में गलती होने पर उच्चाधिकारी नाराज हो सकते हैं। शत्रुओं से आपकी मित्रता होगी। कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप परिवार के लोगों को सारी सुख सुविधा देंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। बच्चों के साथ कुछ टाइम स्पेंड करेंगे। आपको सबकी बात ध्यान से सुननी चाहिए। दोस्तों से तालमेल अच्छा बना रहेगा। आपको किसी जरूरी काम में सफलता मिलेगी। आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। किसी काम से भागदौड़ अधिक हो सकती है। आपको थकान महसूस होगी।

ganesh

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा। पैसों की स्थिति को मजबूत करने में सक्षम होंगे। आप अपने व्यापारिक सौदे में सफल रहेंगे। आपका पेट खराब हो सकता है। आपका वैवाहिक जीवन बहुत अच्छी गुणवत्ता का होगा। आपकी संतान आपका सहयोग करेगी। इस राशि के कारोबारियों को बड़ा फायदा हो सकता है। दूसरों पर अत्याधिक भरोसा आपको परेशानी में डाल सकता है। घर की सुख-सुविधाओं संबंधी कार्यों में समय व्यतीत होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

तनाव आपकी सेहत को बिगाड़ सकता है। संतान पक्ष से आपको कोई खुशखबरी मिलेगी। पैसों के मामले में उन्नति के नये रास्ते खुलेंगे। आप कोई नई चीज सीखेंगे। परिवार के किसी बड़े की सलाह आपके लिए मददगार साबित होगी। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा आपके जीवन में बड़ा बदलाव और सकारात्क सोच लाएगी। शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। दूसरे लोगों की सलाह फायदेमंद होगी। नए दोस्तों से मुलाकात फायदा दिलायेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आर्थिक समस्याओं का निवारण होगा। अन्य लोगों के बुरे कामों के कारण नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज किसी पर भरोसा न करें और सावधानी से विचार करने के बाद ही कोई कदम उठाएं। समय पर ऑफिस पहुंचने की कोशिश करें और कामकाज में किसी को शिकायत का मौका न दें। आज आप जो भी कार्य करेंगे सच्चे मन और ईमानदारी के साथ करेंगे। संतान की उन्नति तथा प्रगति होगी। नया वाहन, नई जिम्मेदारी मिल सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आपके आत्म विश्वास और सकारात्मकता से आपको जीत ही मिलेगी। व्यवहार में आया रूखापन अपनों को आपसे दूर कर सकता है, संयमित रखते हुए आगे बढ़ें। बड़े कारोबारियों को पैसे के लेनदेन में सतर्कता रखनी होगी। परिवार में कलहकारी वातावरण रह सकता है। विरोधी परास्‍त होंगे। अति उत्साही होने से बचें। जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं, आज उन्हें किसी कस्टमर से बड़ा फायदा हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

वैवाहिक जीवन में मधुरता रहेगी। परिवार की ओर से भी आपको पूरा-पूरा समर्थन मिलेगा। अनावश्‍यक खर्च के कारण कर्ज लेना पड़ सकता है। किसी अप्रिय सूचना से मन परेशान रहेगा। राजकीय कार्यों में सफलता मिलेगी। आपके जरूरी कामकाज पूरे हो जायेंगे। ऑफिस में कोई व्यक्ति गुप्त रूप से आपकी मदद कर सकता है‌। रोमांस के अच्छे अवसर मिलने के योग हैं‌। बॉस को प्रसन्न रखेंगे तो प्रमोशन की भी बात चल सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप सामाजिक गतिविधियों में भाग लेंगे, जिससे आपका दायरा भी बढ़ेगा। किसी धार्मिक आयोजन में जा सकते हैं। धन का प्रवाह बना रहेगा। मातृपक्ष से लाभ मिल सकता है। शुभ समाचार मिलेगा। आप दूसरों के प्रति उदार रहेंगे। किसी भी योजना को बनाने से पहले अपने परिवार के बड़े तथा बुजुर्ग लोगों से राय लेना आपके लिए बेहद ही जरूरी होगा। नए व्यक्ति से मुलाकात या दोस्ती होने के योग हैं। सरकारी कामकाज बनते नजर आ रहे हैं।

आपने Rashifal 27 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 27 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 27 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button