बॉलीवुड

दिलचस्प किस्सा: जब इस अभिनेता को देखते ही पैर छूने दौड़ पड़े थे अमिताभ बच्चन, रोक दी थी शूटिंग

बॉलीवुड के बिग बी यानि अमिताभ बच्चन की तो दुनिया फैन हैं। उनके देखने के लिए लोगों की लाइन लगे रहती है। बॉलीवुड के इस सुपर स्टार की एक झलक पाने के लिए लोग तरसा करते हैं। उनके बंगले के बाहर भी रोज लोगों की भीड़ लगी रहती है। अमिताभ को आते-जाते देखने के लिए लोग उत्सुक रहते हैं।

amitabh bachchan

अगर हम आपसे कहें कि दुनिया बिग बी की फैन है लेकिन वो किस अभिनेता के फैन हैं। जिनको एक बार शूटिंग में देखकर वो उनका पैर छूने के लिए दौड़ पड़े थे। चलिए हम आपको बताते हैं कि वो अभिनेता कौन थे और उस दिन क्या हुआ था जब वो अमिताभ बच्चन की शूटिंग देखने के लिए आए हुए थे।

ये थे वो अभिनेता जिनके बिग बी भी फैन

अमिताभ बच्चन जिस सुपर स्टार के फैन थे, उनका नाम डॉ राजकुमार था। वो हिन्दी नहीं बल्कि साउथ फिल्मों के सुपर स्टार हुआ करते थे। अपनी बेहतरीन अदाकारी के दम पर वो फिल्मों में जान फूंक देते थे। वो अब हमारे बीच नहीं हैं। उनका जन्म तमिलनाडु में 24 अप्रैल 1929 को हुआ था। वो अगर जीवित होते तो 93 साल के होते।

उनका असली नाम सिंगनल्लूर पुट्टस्वामैया मुत्तुराज राजकुमार था। फिर भी वो राजकुमार के नाम से ही फेमस थे। उनकी एक्टिंग के लिए उनको पद्म भूषण सम्मान भी मिल चुका था। इतने दिग्गज अभिनेता होने के बाद भी वो खुद अमिताभ बच्चन के फैन हुआ करते थे। इसी वजह से वो उनसे मिलने सेट पर आए थे।

जानें क्या हुआ था शूटिंग के सेट पर

बात उन दिनों की है जब अमिताभ कर्नाटक में एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। वो निर्देशक केवी राजू के साथ फिल्म पर काम कर रहे थे। उनकी फिल्म इंद्रजीत की शूटिंग चल रही थी। जैसे ही राजकुमार को ये बात पता लगा कि अमिताभ वहां शूटिंग कर रहे हैं। उन्होंने अपने साथी अभिनेता दयानंद से बात की।

दयानंद ने बताया कि उस वक्त हम लोग फिल्म परशुराम की शूटिंग में बिजी थे। तभी राजकुमार ने आकर उनसे कहा कि क्या वो अमिताभ बच्चन से मिल सकते हैं, वो समय देंगे। इस पर दयानंद ने कहा कि क्यों नहीं, वो आपको बिल्कुल समय देंगे। इसके बाद वो बिग बी की सिक्योरिटी को लेकर भी चिन्तित थे।

देखते ही पैर छूने दौड़ पड़े अमिताभ

राजकुमार ने दयानंद से पूछा कि उनकी सुरक्षा कड़ी होगी, क्या उनको मिलने की इजाजत मिलेगी। इस पर दयानंद बोले कि आप खुद सुपर स्टार हैं। कर्नाटक में आपको कौन रोक देगा। इसके बाद दोनों अमिताभ से मिलने पहुंचे। उस समय अमिताभ शूटिंग कर रहे थे। वो कुर्सी पर बैठकर अपनी दाढ़ी सही करते दिखे।

जैसे ही अमिताभ की नजर डॉ राजकुमार पर पड़ी, वो कुर्सी से उठकर दौड़ पड़े। फौरन ही जाकर उन्होंने अभिनेता के पैर छू लिए। अमिताभ बोले कि आप क्यों आए। आपने मुझे बुला लिया होता तो मैं आपसे मिलने आ जाता। इसके बाद अमिताभ ने शूटिंग रोक दी और उनसे खूब बातें की। आपको बता दें कि उनके बेटे पुनीत राजकुमार का भी हाल ही में निधन हुआ है।

Back to top button