बॉलीवुड

एक्टिंग गई तेल लेने, RRR और KGF 2 की सफलता पर भड़के नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जानें ऐसा क्यों कहा ?

बीते कुछ सालों में दक्षिण भारतीय सिनेमा ने अपने आप को बहुत अच्छे से और बहुते तेजी के साथ विकसित किया है. कहा जाने लगा है कि दक्षिण भारतीय सिनेमा भी अब हिंदी सिनेमा के बराबर आकर खड़ा हो गया है. बीते कुछ सालों में दक्षिण भारतीय सिनेमा से कुछ ऐसी फ़िल्में आई है जिन्होंने बॉलीवुड के भी होश उड़ा दिए है.

बाहुबली, बाहुबली 2, केजीएफ, पुष्पा, आरआरआर और फिर ‘केजीएफ 2’ इन फिल्मों ने अपनी अपार सफलता और लोकप्रियता से हिंदी दर्शकों का भी दिल जीत लिया. समय बदल चुका है. दक्षिण भारतीय सिनेमा और साउथ की फ़िल्में पूरी दुनिया में धूम मचा रही है.

pushpa

हाल ही के ताजा उदाहरण है ‘पुष्पा’ आरआरआर और केजीएफ 2. इन फिल्मों की कमाई से बॉलीवुड के बड़े-बड़े दिग्गज भी हैरान है. इन फिल्मों की हर किसी ने तारीफ़ की है और इन्हें काफी सराहा गया है. इन फिल्मों ने कमाई के मामले में हिंदी सिनेमा के कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए है.

rrr

‘पुष्पा’ के बाद आई फिल्म ‘आरआरआर’ 550 करोड़ रूपये के भारी भरकम बजट में बनी थी. इस फिल्म ने लागत से दोगुना ज्यादा कमाई की है. फिल्म के रिलीज को एक माह पूरा हो चुका है. जबकि इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर कहर बरपा रही है फिल्म ‘केजीएफ 2’. इस फिल्म ने 10 दिनों में ही ताबड़तोड़ कमाई कर डाली है.

kgf 2

फिल्म आरआरआर की हर किसी ने तारीफ़ की थी जबकि अब तारीफें बटोर रही हैं KGF 2. KGF 2 में कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार यश अहम रोल में नजर आ रहे हैं. फिल्म में मुख्य भूमिकाएं हिंदी सिनेमा के दो बड़े कलाकार अभिनेता संजय दत्त ओर अभिनेत्री रवीना टंडन भी निभा रहे हैं. संजय ‘अधीरा’ नामक खलनायक बने हैं जबकि रवीना रमिका सेन के रोल में हैं.

kgf

आरआरआर और केजीएफ 2 की अपार सफलता के बीच हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बड़ा बयान दिया है और उन्होंने इन फिल्मों की सफलता पर भड़कते हुए अपनी बात कही हैं. नवाजुद्दीन ने माना है कि एक्टिंग तो है ही नहीं. अभिनय तो तेल लेने गया. इन फिल्मों पर नवाजुद्दीन ने सवाल खड़े कर दिए हैं.

nawazuddin siddiqui

हाल ही में एक साक्षात्कार में बॉलीवुड अभिनेता से सवाल किया गया था कि क्या कमर्शियल सिनेमा में मेन लीड को लेकर कॉन्सेप्ट बदला है. जवाबा में उन्होंने कहा कि मेरा यह मानना है कि यह बदल रहा है मैं मंटो में लीड रोल में था. मुझे लगता है कि मैं हमारी के दौरान लोगों ने वर्ल्ड सिनेमा देखा होगा और एक बदलाव होगा. ऐसी फ़िल्मों में सिर्फ़ विजुअल इफेक्ट्स रहते हैं.

nawazuddin siddiqui

आगे अपनी बात जारी रखते हुए नवाजुद्दीन ने कहा कि, ”जिस तरह की पिक्चर्स अब ही हिट हो रही है ऐसा लगता है कि एक्टिंग तेल लेने चली गई हैं. यहाँ एंटरटेन करो और सुपर फेलियर लेवल पर एंटरटेन करो. अच्छे छोटे बजट की फिल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज एक चैलेंज है, क्योंकि बड़े पर्दे पर सिर्फ बड़े बजट की फिल्में ही छाई रहती हैं”.

nawazuddin siddiqui

RRR ने कमाई 1100 करोड़ रूपये से ज़्यादा…

जूनियर एनटीआर, राम चरण, अजय देवगन और आलिया भट्ट की फिल्म RRR का निर्देशन एसएस राजामौली ने किया था. 25 मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म का बजट 550 करोड़ रूपये था. फिल्म ने दुनियाभर में 1100 करोड़ रूपये से ज्यादा की कमाई की. वहीं फिल्म के हिंदी वर्जन की कमाई 260 करोड़ रूपये से ज्यादा हो चुकी है.

rrr

KGF 2 ने 10 दिन में कमाए करीब 800 करोड़ रूपये…

वहीं यश और संजय दत्त की फिल्म KGF 2 ने 10 दिनों में दुनियाभर में सभी भाषाओं में करीब 800 करोड़ रूपये की कमाई कर ली है. फिल्म के हिंदी वर्जन ने ही 10 दिनों में छप्पड़फाड़ कमाई कर डाली है. इसके हिंदी वर्जन ने 10 दिनों में 300 करोड़ रूपये से ज़्यादा की कमाई कर ली है.

Back to top button