बॉलीवुड

इन सुपरहिट फिल्मों को ठुकराने का जूही चावला को आज भी है दुःख, कहा- मेरा घमंड आड़े आ गया

जूही चावला 90 के दशक की एक मशहूर और खूबसूरत अदाकारा हैं. अपने समय में जूही चावला ने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी और हिंदी सिनेमा में एक ख़ास मुकाम बनाया. जूही ने लगभग अपने दौर के हर बड़े कलाकार के साथ काम किया है. अब जूही फिल्मों में कम ही नजर आती है लेकिन उनकी चर्चा अक्सर होते रहती है.

juhi chawla

जूही चावला हिंदी सिनेमा में अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाती है. वे अपनी चुलबुली अदाओं से भी फैंस का दिल जीत लेती है. जूही ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 1986 में रखे थे. इस दौरान उनकी पहली फिल्म आई थी ‘सल्तनत’. इस फिल्म में उन्होंने धर्मेंद्र, सनी देओल, करण कपूर के साथ काम किया था.

juhi chawla

जूही चावला को पहली बड़ी सफलता मिली थी साल 1988 में. इस दौरान उनकी फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’. जूही के साथ इस फिल्म में अभिनेता आमिर खान अहम रोल में नजर आए थे. आमिर की यह मुख्य अभिनेता के रूप में हिंदी सिनेमा में पहली फिल्म थी.

‘कयामत से कयामत तक’ काफी हिट रही थी. इसके बाद जूही ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और वे एक के बाद एक शानदार फ़िल्में देती गई. जूही अपनी अदाकारी के साथ ही अपने डांस और खूबसूरती के लिए भी दर्शकों के बीच चर्चा में रही. चाहे जूही हिंदी सिनेमा से लंबे समय से दूर है हालांकि वे सोशल मीडिया के मध्यम से अपने फैंस से जुड़ी रहती है.

juhi chawla

जूही ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें कुछ बड़ी फिल्मों को छोड़ने का अफ़सोस भी है. उनकी ठुकराई गई कुछ फिल्मों से दूसरी अदाकाराओं का करियर बन गया. यह हम नहीं कह रहे है बल्कि खुद जूही चावला ने कहा है.

juhi chawla

जूही ने अपने फ़िल्मी करियर के दौरान कुछ ऐसे फैसले लिए थे जिनका अफ़सोस उन्हें आज तक होता है. उन्होंने कुछ ऐसी फिल्मों को ठुकरा दिया था जो दर्शकों को काफी पसंद आई थी और उन फिल्मों मे काम करके दूसरी अभिनेत्रियां काफी लोकप्रिय हो गई.

juhi chawla

90 के दशक तक आते-आते जूही काफी लोकप्रिय हो गई थीं. उनके पास काम की कोई कमी नहीं रहती थी. ऐसे में उन्होंने समय के अभाव में कई फिल्मों को ठुकरा दिया था लेकिन जब वे फ़िल्में हिट हुई तब जूही को अपनी गलती का एहसास हुआ. एक साक्षात्कार में जूही ने अपने द्वारा ठुकराई गई फिल्मों को लेकर बात की थी.

जूही ने ठुकराई थी ये बड़ी फ़िल्में…

juhi chawla

अपने एक साक्षात्कार में जूही ने अपने द्वारा ठुकराई जाने वाली फिल्मों के नाम भी बताए थे. जूही ने साक्षात्कार में कहा था कि, मैंने ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘दिल तो पागल है’ और ‘बीवी नंबर 1’ जैसी फिल्मों के ऑफर ठुकरा दिए थे. जूही ने यह भी माना था कि मुझे इन फिल्मों को न कहने का अफ़सोस है.

दूसरी ओर जूही चावला ने यह भी बताया था कि लेकिन मुझे इस बात की खुशी भी है कि उन्होंने दूसरी एक्ट्रेसेस को सुपरस्टार बना दिया था. बता दें कि जूही द्वारा ठुकराई गई ये तीन फ़िल्में बॉलीवुड के तीनों बड़े खान की थी. इसमें ‘राजा हिन्दुस्तानी’ में आमिर के साथ करिश्मा कपूर, ‘दिल तो पागल है’ में शाहरुख़ के साथ माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर एवं ‘बीवी नंबर 1’ में सलमान खान के साथ करिश्मा कपूर और सुष्मिता सेन ने काम किया था.

juhi chawla

जूही ने यह भी कहा था कि, ”मुझे कई बेहतरीन फिल्मों में काम करने के मौके मिले लेकिन मेरा ईगो आड़े आ गया. मुझे कुछ फिल्में करनी चाहिए थीं जो कि मैंने नहीं कीं. मुझे और ज्यादा मेहनत करनी चाहिए थी और मुझे कॉम्पिटिटिव होना चाहिए था. मैंने आसान राह चुनी और वही करती रही जो करती आई थी और उन्हीं लोगों के साथ काम किया जिनके साथ मैं कम्फर्टेबल थी, मैंने अपनी सीमाएं नहीं तोड़ी थीं”.

Back to top button
?>