बॉलीवुड

पिता के लिए बड़ा काम कर रहे रणबीर, अपने घर में ऋषि के लिए बनवाया ख़ास कमरा, जानें वजह

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी को एक सप्ताह पूरा गया है. दोनों की शादी मुंबई में रणबीर कपूर के घर वास्तु पर 14 अप्रैल को धूमधाम से हुई थी. कपल की शादी में घर परिवार के लोग, कुछ दोस्त और करीबी ही शामिल हुए थे. कपल ने मेहमानों की लिस्ट भी काफी सीमित रखी थी.

ranbir kapoor and alia bhatt

13 अप्रैल को रणबीर और आलिया ने सगाई की थी. इसी दिन संगीत सेरेमनी, हल्दी सेरेमनी और मेहंदी सेरेमनी थी. जबकि इसके ठीक अगले दिन यानी कि 14 अप्रैल की शाम को दोनों विवाह बंधन में बंध गए थे. रणबीर और आलिया की शादी का हर किसी को बेसब्री से इंतज़ार था.

ranbir kapoor and alia bhatt

गौरतलब है कि रणबीर और आलिया एक दूजे को करीब पांच साल से डेट कर रहे थे. दोनों देश में कोरोना महामारी के ठीक पहले शादी करने वाले थे हालांकि कोरोना से बिगड़े हालातों के कारण शादी टल गई और इसी बीच हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता एवं रणबीर के पिता ऋषि कपूर का निधन हो गया.

ranbir kapoor and alia bhatt

ऋषि कपूर रणबीर और आलिया के रिश्ते से काफी खुश थे. वे चाहते थे कि उनकी आंखों के सामने ही रणबीर की शादी हो जाए. ऋषि भी आलिया को अपने घर की बहू बनाना चाहते थे हालांकि उनके जीते जी ऐसा हो नहीं सका. लेकिन अब उनके निधन के करीब दो सालों के बाद ऋषि कपूर की यह इच्छा पूरी हुई है.

ranbir kapoor and alia bhatt

रणबीर और आलिया की शादी में ऋषि कपूर की कमी काफी महसूस की गई. इस दौरान रणबीर और नीतू भावुक भी हो गए थे. हालांकि शादी के दौरान ऋषि कपूर की तस्वीर रखी गई थी और इस तरह से ऋषि ने न होते हुए भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई थी. सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी खूब वायरल हुई थी.

ranbir kapoor and alia bhatt

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि रणबीर अपने दिवंगत पिता ऋषि कपूर के साथ एक ख़ास और मजबूत रिश्ता साझा करते थे. रणबीर अपने पिता का काफी सम्मान करते थे और उनसे काफी प्यार करते थे. हाल ही में जो ख़बर सामने आई है उससे भी इस बात का साफ़ साफ अंदाजा लगाया जा सकता है.

ranbir kapoor and alia bhatt

शादी के बाद अब रणबीर और आलिया अपने नए घर की सजावट में लगे हुए हैं. इसी बीच ख़बर आई है कि रणबीर अपने घर में पिता ऋषि कपूर से जुड़ी कई चीजे रखना चाहते हैं. इसके लिए वे ख़ास तैयारियां भी कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि रणबीर ने अपने घर में एक कमरा ऋषि कपूर को समर्पित किया है.

ranbir kapoor and alia bhatt

यह ख़बर सामने आने के बाद रणबीर की लोग काफी तारीफ़ भी कर रहे हैं. उनके फैंस उनके इस कदम की जमकर सराहना कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक़, ऋषि कपूर के लिए बनवाए जाए रहे कमरे में रणबीर ऋषि से जुड़ी हर एक खास चीज को जगह देंगे.

ranbir kapoor and alia bhatt with rishi kapoor

गौरतलब है कि ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में निधन हो गया था. ऋषि कपूर अपने अंतिम कुछ सालों में कैंसर जैसी गभीर बीमारी से जूझ रहे थे. उनका अमेरिका में करीब 11 माह तक इलाज भी चला था लेकिन भारत आने के बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था. ऋषि ने 30 अप्रैल 2020 को मुंबई के सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में अंतिम सांस ली थी.

Back to top button