दिलचस्पसमाचार

‘देने वाला जब भी देता, देता छप्पड़ फाड़ के’ महिला ने एकसाथ पैदा किए 4 बच्चे, सभी सेहतमंद – Photos

‘देने वाला जब भी देता, देता छप्पड़ फाड़ के’ ये गाना आप ने जरूर सुना होगा। इस गाने में काफी सच्चाई भी है। भगवान जब खुश होकर अपनी कृपा बरसाता है तो भक्त भी देखते रह जाते हैं। कोई भी माँ नहीं चाहेगी कि उसकी कोख सुनी रहे। ऐसे में वह भगवान से बच्चा होने की प्रार्थना करती है। अब अमृतसर में एक महिला की भगवान ने ऐसी सुनी कि उसे एक या दो नहीं बल्कि एकसाथ पूरे चार बच्चे दे दिए।

महिला ने एकसाथ पैदा किए 4 बच्चे

दरअसल अमृतज़र के गुरु नानक देव हॉस्पिटल में सरबजीत कौर नाम की महिला ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया। इनमें दो लड़के जबकि दो लड़कियां हैं। सभी बच्चे सेहतमंद हैं। इन सभी का वजन लगभग डेढ़ किलो के आसपास है। फिलहाल डॉक्टर ने सभी को आईसीयू में रखा है। यहां इन्हें कुछ घंटे निगरानी में रखा जाएगा।

चार बच्चों को जन्म देने वाली माँ सरबजीत कौर भी ठीक है। उनकी पहले से एक बेटी थी। इस बार उन्हें बेटे की चाह थी। ऐसे में भगवान ने उनकी ये इच्छा भी पूरी कर दी। उन्हें एक साथ दो बेटे और दो बेटियां मिल गई। चार बच्चों को जन्म देने के बाद माँ सरबजीत कौर ने कहा कि लोग अक्सर बच्चे क तरसते हैं। मुझे भगवान ने एकसाथ इतने सारे दे दिए। भगवान अब सबकी इसी तरह सुनता रहे। किसी की कोख सुनी नहीं रहे।

देखकर डॉक्टर भी हुए हैरान

महिला को 4 बच्चे डिलीवर करता देख डॉक्टर भी हैरान रह गए। ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर ने बताया कि मैं इस हॉस्पिटल में 5 सालों से काम कर रहा हूँ। लेकिन आज तक मैंने किसी को एकसाथ चार बच्चे पैदा करते नहीं देखा। कई महिलाएं 3 बच्चों को भी पैदा करती हैं। लेकिन अधिकतर उनमें से कुछ बच्चे सुरक्षित नहीं होते हैं। हालांकि ये सभी बच्चे पूरी तरह से ठीक हैं।

उधर एकसाथ घर में चार बच्चों की किलकारी सुन महिला का परिवार भी काफी खुश है। उन्होंने कहा कि भगवान जो भी करता है अच्छा ही करता है। डॉक्टरों का शुक्रिया जो उन्होंने सभी बच्चों को अच्छे से संभाला। माँ का भी ध्यान रखा। उधर सोशल मीडिया पर भी लोग चार बच्चों के पैदा होने की खबर सुन हैरान है। वे भी महिला को बधाई दे रहे हैं।

Back to top button