बॉलीवुड

रेखा पर लगातार गंदे कमेंट कर रहा था शख़्स, अमिताभ बच्चन ने कर दी जोरदार पिटाई, जानें किस्सा

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन और हिंदी सिनेमा की सदाबहार अदाकारा रेखा का रिश्ता किसी से छिपा नहीं है. दोनों कलाकारों की प्रेम कहानी जगजाहिर है. वो बात अलग है कि दोनों के प्यार को कोई मंजिल नहीं मिल पाई थी. हालांकि दोनों का अफेयर हिंदी सिनेमा के सबसे चर्चित अफेयर्स में से एक माना जाता है.

rekha and amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन और रेखा ने साथ में कई फिल्मों में काम किया था. दोनों की जोड़ी बड़े पर्दे पर काफी पसंद की गई है. इसी बीच दोनों को एक दूजे से प्यार हो गया था. हालांकि दोनों के रिश्ते को कोई मंजिल नहीं मिल सकी थी. ऐसा होना लाजिमी भी था क्योंकि अमिताभ शादीशुदा थे और दोनों का रिश्ता आगे जाकर इस वजह से टूट गया था.

amitabh and rekha

करीब आधा दर्जन फिल्मों में रेखा और अमिताभ ने साथ काम किया है. किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों की आंखें लड़ गई थी. अमिताभ पहले से शादीशुदा थे लेकिन इसके बावजूद उनका दिल रेखा पर आ गया था जबकि रेखा को भी इससे कोई आपत्ति नहीं थी.

amitabh and rekha

बताया जाता है कि साल 1976 में किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान रेखा और अमिताभ एक दूजे के बेहद करीब आ गए थे. इसके बाद दोनों का रिश्ता करीब पांच साल तक चला था. इन दोनों कलाकारों के प्रेम के किस्से काफी मशहूर है. ऐसे में आज हम भी आपको एक
किस्सा सुनाने जा रहे हैं जब रेखा के लिए बिग बी ने एक शख़्स की पिटाई कर दी थी.

amitabh and rekha

हम आपको जो किस्सा सुनाने जा रहे है वो फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ से जुड़ा हुआ है. साल 1978 में आई इस फिल्म में रेखा और बिग बी ने साथ काम किया था. इसकी शूटिंग राजस्थान में भी हुई थी. तब ही एक बार सेट पर एक ख़ास वजह के चलते रेखा के लिए अमिताभ ने एक शख़्स को पीट दिया था.

rekha and amitabh bachchan

दरअसल बात यह है कि फिल्म की शूटिंग देखने के लिए भारी संख्या में लोग जमा हुए थे. तब ही एक शख़्स रेखा के साथ गलत तरीके से पेश आ रहा था. वो रेखा पर गलत कमेंट कर रहा था और गलत हरकतें कर रहा था. टीम ने उस व्यक्ति को समझाया लेकिन वो नहीं माना.

rekha and amitabh bachchan

समझाने के बाद भी वो शख़्स गलती दोहराता रहा तो अमिताभ बच्चन को गुस्सा आ गया. बिग बी ने गुस्से में उसकी पिटाई कर दी थी. पूरी यूनिट और रेखा के सामने अमिताभ ने उस शख़्स को पीट दिया था. बिग बी का यह रूप देखकर हर कोई दंग रह गया था. इस घटना के बाद लोगों को यह लगने लगा था कि बिग बी और रेखा के बीच कुछ न कुछ जरूर है.

rekha and amitabh bachchan

साल 1981 में रेखा और अमिताभ ने आख़िरी बार किया था काम…

रेखा और अमिताभ बच्चन ने बड़े पर्दे पर आख़िरी बार साल 1981 में काम किया था. इस दौरान उनकी फिल्म ‘सिलसिला’ आई थी. इस फिल्म में दोनों के साथ जया बच्चन भी देखने को मिली थी. बता दें कि इस फिल्म के बाद आज तक रेखा और बिग बी ने कभी साथ काम नहीं किया. इस फिल्म के साथ ही कपल के रिश्ते का भी अंत हो गया था.

amitabh and rekha silsila

बिग बी ने अपनी शादीशुदा जिंदगी को देखते हुए रेखा से रिश्ता तोड़ने में ही भलाई समझी थी जबकि रेखा को जया ने भी साफ साफ़ कह दिया था कि वे उनके पति से दूर हो जाए.

Back to top button