राशिफल

Rashifal 22 April: आज माता रानी हर लेगी इन 6 राशियों के सारे दुःख, खुशियों से भरा रहेगा जीवन

हम आपको शुक्रवार 22 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 April 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज शत्रु पक्ष नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेगा, अत: थोड़ी सावधानी बरतें। आपको सोच समझकर स्वयं ही अपना निर्णय लेने की सलाह दी जाती है। चाहे कितनी भी मजबूरी हो फिर भी किसी तरह का नकारात्मक निर्णय ना लें। परिवार की सुविधा पर खर्च करेंगे। दूसरों के कहने पर अपने व्यवसायिक फैसले लेने से बचें अन्यथा लाभ के स्थान पर हानि हो सकती है। पारिवारिक संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके कामों की चर्चा होगी। पिछली परेशानियां खुद ही समाप्त हो जाएंगी। नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में ज्यादा ज्यादा इधर-उधर की बातें करने से बचना चाहिए। अपने मिजाज पर आपको संयम रखने की आवश्कता है। आज के दिन पसंदीदा क्रिएटिव कार्यों को प्राथमिकता देनी चाहिए, जिससे मन प्रसन्न होगा। अपनी नियमित दिनचर्या का पालन करें। पैसों के लिहाज से दिन अच्छा साबित हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपने आहार और दिनचर्या पर ध्यान दें। आपकी मेहनत सफल हो सकती है। साझेदारी में कारोबार करने वाले लोगों को वाद विवाद से बचने की सलाह दी जाती है अन्यथा बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है। निजी जीवन की बात करें तो घर के सदस्यों के साथ अपना व्यवहार ठीक रखें। जिद से बचें, विवादास्पद मामले टाले। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अवैध काम में नुकसान उठाना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए दिन सफलता दिलाने वाला होगा। अपने प्रयासों में कमी न लाएं आपके दिमाग में नए विचार आ सकते हैं उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। इंजीनियर के रूप में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। अपने गुस्से को काबू में रखते हुए धैर्य और साहस से इन परेशानियों से उबरने की कोशिश करें। जमीन-जायदाद के कामों में फायदा हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अपने प्रिय के साथ पर्याप्त समय बिताने की संभावना है। व्यापारिक गतिविधियां तेज होगी। ऑफिस के काम में सीनियर्स की हेल्प लेने से आपके रूके हुए काम पूरे हो जायेंगे। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपकी सभी परेशानियाँ जल्द दूर होगी। यात्रा आपके लिए लाभकारी होगी। आपको अपने दोस्तों का सहयोग समय-समय पर मिलता रहेगा। कोशिशों से समस्याएं सुलझा लेंगे। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको अपनी जिंदगी से डर को निकाल देना चाहिए। आपके शत्रु दोस्त बनकर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। सतर्क रहें और अपनी तरफ से चूक ना होने दें। भ्रमित होने से खुद को बचाएं और कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच समझ लें। आप अपनी अधूरी इच्छाएं पूरी करने के लिए लगातार कोशिश करते रहे आपको उसमें सफलता जरूर मिलेगी। साझेदार आपका भरपूर समर्थन करेगा और आप आर्थिक लाभ के अवसर जुटा पाएंगे।

durga maa

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी आय में वृद्धि के अलावा नौकरी व्यवसाय भी अनुकूल होगा। इस राशि के कला और साहित्य के लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा, कुछ सुनहरे अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। छात्रों को आज के दिन पढांई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। आपकी कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात हो सकती है, जिनसे पैसा कमाने के नये विचार आपको मिल सकते हैं। रुके हुए काम दूसरों की मदद से पूरे हो सकते हैं। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कुछ लोगों को धोखा मिल सकता है। बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्‍नेह मिलेगा। मित्राें के साथ घूमने जाने की योजना बनेगी। रचनात्‍मक कार्यों में रुचि रहेगी। खानपान का शौक बढ़ेगा। बेरोजगारों को रोजगार के उचित अवसर प्राप्‍त होंगे। आज आप कोई भी बड़ा फैसला पार्टनर की सहमति से ही लें। किसी पर अपनी बात थोपने की कोशिश करेंगे। हर तरह की कठिन परिस्थिति में आपको सकारात्मक रहना होगा। पारिवारिक सहयोग मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको भूतपूर्व में की गई कठिन मेहनत और परिश्रम का फल अब मिलने वाला है। यदि आप विद्यार्थी हैं तो आपकी शैक्षणिक दिशा में परिवर्तन होगा। शिक्षा की ओर आपकी रुच‍ि बढ़ेगी। आज आप नए कार्य सीखने में सफल होंगे। आज हो सकता है क‍ि आपके ऊपर क‍िसी बात का आरोप लगे। चिंता तथा तनाव रहेंगे। नौकरी और बिजनेस में किसी बात को लेकर उलझनें बढ़ सकती हैं‌। किसी बनते कार्य में बाधा संभव है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है। कार्यस्थल पर सभी से समान व्यवहार करें। सहयोग के साथ काम को पूरा करने की प्रेरणा दें। नई नौकरी खोज रहे हैं तो सफलता मिलने में पूर्ण संभावना है। ध्यान रखें कि बॉस के साथ आपका तालमेल बढ़िया होना चाहिए। कोई अप्रत्याशित लेकिन सुखद घटना आपकी जिंदगी में घट सकती है। आपके मन में कोई नई योजना आएगी, जिसको सफल करने में आप कामयाब रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नौकरीपेशा जातक अपने कठिन परिश्रम से अधिकारियों के सामने अपनी काबिलियत को साबित कर सकते हैं। आमदनी में ज्यादा खर्च की स्थिति रहेगी। संतान के द्वारा किये गए श्रेष्ठ कार्यों से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आप अपने धैर्य तथा प्रतिभा से शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे। अत्यंन्त व्यस्तता के बावजूद छात्रों के लिए नए जॉब के अवसर उपलब्ध रहेंगे। महिलायें आज सोच-समझकर ही निर्णय लें। मन थोड़ा विचलित रह सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद तथा कुछ कष्ट मिल सकता है। आपकी योग्‍यता व परिश्रम की कद्र नहीं होगी। पारिवारिक जिम्‍मेदारियां बढ़ेंगी। बाहरी यात्राएं आर्थिक लाभ देंगी। परोपकार के कार्यों में विशेष रुचि रहेगी। आय व्‍यय का संतुलन बनाकर चलें। जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे। इससे आपके रिश्ते बेहतर बने रहेंगे। कहीं सुदूर यात्रा से लाभ होगा। वेतनवृद्धि या प्रमोशन हो सकता है।

आपने Rashifal 22 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button