राजनीतिसमाचार

काफिर बोलकर मस्जिद से भगाया और घर में घुसकर पीटा, मुस्लिम युवक को मिली भाजपा को वोट देने की सजा

संविधान के मुताबिक आप किस पार्टी को वोट देते हैं और किसे नहीं, ये आपका अधिकार है। देश के कानून में मिले इस अधिकार को कुछ कट्टरपंथी नहीं मानते हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां कुछ कट्टरपंथी लोग धर्म को राजनीति के बीच में लेकर आ गए।

एक मुस्लिम युवक को इन कट्टरपंथियों ने काफिर घोषित कर दिया। उसको मस्जिद में नमाज ही नहीं पढ़ने दी। इतने से भी मन नहीं भरा तो लाठी-डंडे लेकर उसके घर पर पहुंच गए। उसके साथ जमकर मारपीट की। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि वो बीजेपी का समर्थन करता है और इस चुनाव में पार्टी को वोट दे दिया था।

यूपी के गोण्डा जिले का है मामला

धर्म में राजनीति को शामिल करने का ये मामला गोण्डा जिले से आया है। यहां नगर कोतवाली क्षेत्र के बनकटवा गांव में मो लुकमान नाम का युवक रहता है। वो भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करता है। पार्टी में अल्पसंख्यक मोर्चा का महामंत्री पद भी संभाल चुका है। आसपास के पूरे इलाके में लोग जानते हैं कि लुकमान भाजपा का समर्थन करता है।

लुकमान ने यूपी चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोट दिया था। इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी को वोट देने के लिए लोगों से भी अपील की थी। बस यही बात गांव के कुछ कट्टरपंथियों को रास नहीं आ रही थी। वो लुकमान से कई दिनों से गुस्सा चल रहे थे। मंगलवार को उनको मौका मिल गया और सबने मिलकर गुस्सा निकाल दिया।

नमाज पढ़ने गया तो मस्जिद से भगाया

लुकमान ने बताया कि वो गांव के पास वाली मस्जिद में नमाज पढ़ने जाता है। मंगलवार को भी वो नमाज पढ़ने गया था। वहां कुछ कट्टरपंथी खड़े थे। उन लोगों ने उसको मस्जिद में आने से मना कर दिया। लुकमान ने कहा कि वो नमाज पढ़ना चाहता है तब भी उसको मस्जिद में घुसने से रोक दिया गया और वहां से भगाने लगे।

जब उसने इसका कारण जानना चाहा तो कट्टरपंथियों ने कहा कि वो भाजपा को वोट देता है और उसका समर्थन करता है। इस वजह से वो काफिर है मुस्लिम नहीं है। इतना कहकर उन लोगों ने उसको भगा दिया। इसके बाद भी उनका मन नहीं भरा। बाद में कुछ लोग लाठी डंडों के साथ उसके घर पर भी आ गए।

सूचना मिलते ही पहुंचे एसपी, दे दी चेतावनी

लाठी डंडे लेकर पहुंचे आरोपियों ने लुकमान को जमकर पीटा। इसके बाद फरार हो गए। वहीं पीड़ित लुकमान ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी। सूचना मिलते ही एसपी संतोष मिश्रा दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए। लुकमान ने 4 आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाई है। इनमें से 2 को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है।

बनकटवा गांव में पहुंचे एसपी ने लोगों को चेतावनी दी कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की जो भी कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने पीड़ित परिवार से भी बातचीत की और उनको न डरने के लिए कहा। इसके साथ ही गांव में बैठक की और लोगों से दोबारा ऐसी घटना न दोहराने की चेतावनी दी।

Back to top button