बॉलीवुड

आमिर-शाहरुख जैसे खान भी इस हीरो के आगे हो जाते थे फेल, आज जी रहा गुमनाम जिंदगी

‘दीपक तिजोरी’ ये नाम आप में से कई लोगों ने जरूर सुना होगा। दीपक एक जमाने में फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा थे। आलम ये था कि उनकी प्रेजेंस से आमिर खान और शाहरुख खान की लोकप्रियता खतरे में पड़ जाती थी। दीपक ने फिल्म ‘आशिकी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। दीपक ने अपने करियर में लीड हीरो कम और साइड हीरो का किरदार ज्यादा किया है। वे कई फिल्मों में बतौर सपोर्टिंग एक्टर नजर आए।

कभी शाहरुख-आमिर को टक्कर देते थे दीपक तिजोरी

दीपक ने भले साइड हीरो के किरदार अधिक किए हो, लेकिन वे जिस भी फिल्म में सपोर्टिंग एक्टर बनते थे, उसमें उनके चर्चे लीड एक्टर से अधिक होते थे। फिर वह आमिर खान की ‘जो जीत वही सिकंदर हो’ या शाहरुख खान की ‘कभी हां और कभी ना’ हो। दीपक ने जब अपने करियर की शुरुआत की थी तो वे आमिर से लेकर शाहरुख तक को कड़ी टक्कर देते थे। लेकिन फिर उनकी कुछ फिल्में फ्लॉप होने लगी।

जब बतौर लीड एक्टर उनकी फिल्में अधिक न चली तो वे साइड एक्टर बन गए। अब इसमें खास बात ये होती थी कि वे इतना अच्छा अभिनय करते थे कि उनके चर्चे लीड हीरो से भी अधिक होते थे। एक तरह से वह मुख्य हीरो को ओवरशेडो कर देते थे। हालांकि धीरे-धीरे उनका फिल्मों में आना कम हो गया। वक्त का पहिया ऐसा घुमा कि दीपक फिल्म इंडस्ट्री से दूर होते चले गए।

इतने सालों में बेहद बदल गए

दीपक ने अभिनय के अलावा डायरेक्शन में भी काम किया। एक्टिंग में बात नहीं बनी तो वे निर्देशन में उतर आए। कई फिल्में भी डायरेक्ट की। लेकिन इसमें भी उनकी दुकान ज्यादा दिनों तक नहीं चली। ऐसे में उन्होंने पूरी तरह फिल्मों से दूरी बना ली। वह एक गुमनाम जिंदगी जीने लगे। हाल ही में उनकी लेटेस्ट तस्वीर सामने आई है। इसमें उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है। फैंस को भी यकीन नहीं हो रहा कि ये वही दीपक तिजोरी है।

दीपक तिजोरी का जन्म 28 अगस्त, 1961 को मुंबई में हुआ था। उनकी पत्नी भी है जिसका नाम शिवानी तिजोरी है। वहीं एक खूबसूरत बेटी है जिसका नाम समारा तिजोरी है। दीपक वर्तमान में 60 साल के हैं। वे पहले से काफी बदल गए हैं। वैसे फैंस को उनका ये नया लुक भी बड़ा पसंद आ रहा है।

बता दें कि दीपक को आखिरी बार 2018 में रिलीज हुई फिल्म साहेब बीवी और गैंगस्टर 3 में देखा गया था। वे इस फिल्म से लंबे अरसे के बाद बड़े पर्दे पर वापस आए थे। इस फिल्म में उनकी एंट्री हुई तो कई लोग उन्हें पहचान भी नहीं पाए।

Back to top button