बॉलीवुड

जानें क्यों 12 दिन तक नहीं नहाये थे Aamir Khan, इस सीन के लिए खाई थी न नहाने की कसम

बॉलीवुड पर तीन खान राज करते हैं। इनमें से एक खान हैं जिनको परफेक्ट कहा जाता है वो आमिर खान हैं। उनको हर फिल्म के हर सीन को परफेक्ट करने का चस्का है। इसी वजह से वो फिल्म के रोल के हिसाब से ही खुद को ढाल लेते हैं। फिल्म चाहे हिट हो या फ्लॉप, वो अपना सौ प्रतिशत देने की कोशिश करते हैं।

aamir khan

इसी वजह से आमिर खान को फिल्नों का मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहते हैं। वैसे उनके परफेक्शन से जुड़े कई किस्से बॉलीवुड में मशहूर हैं। इन सबमें उनका 12 दिन तक न नहाने का किस्सा तो काफी फेमस है। बस एक सीन के लिए उन्होंने न नहाने की कसम खा ली थी। चलिए हम बताते हैं वो किस्सा आखिर क्या है।

दमदार एक्टिंग के दम पर हैं नंबर 1

आमिर खान अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर ही बॉलीवुड में राज करते हैं। कोई भी सीन हो वो परफेक्ट रहते हैं और पूरी फिल्म को भी परफेक्ट बना देते हैं। गिनी चुनी फिल्में करने वाले आमिर दिन रात मेहनत कर खुद को उस रोल में ढालने की कोशिश करते हैं जिसको उन्होंने चुना होता है। इसका उदाहरण भी कई फिल्मों में देखा जा सकता है।

aamir khan

दंगल फिल्म के लिए उन्होंने अपना वजन बढ़ा लिया था। वहीं थ्री इडियट्स मूवी में वो 20 साल के लड़के के रोल में बिल्कुल दुबले पतले नजर आए। फिल्म पीके की बात करें तो यहां भी वो उसी रंग में रंग गए। ऐसे ही फिल्म गजनी के लिए उन्होंने अपनी खतरनाक बॉडी बना ली थी जिसके बाद वो काफी हैंडसम दिख रहे थे।

इस फिल्म के लिए नहीं नहाए 12 दिन

अब आप सोच रहे होंगे कि वो कौन सी फिल्म थी जिसके लिए आमिर खान 12 दिन तक नहीं नहाए थे। वो फिल्म गुलाम थी जो साल 1998 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उनकी हीरोइन रानी मुखर्जी थी। उनके न नहाने का किस्सा इसी फिल्म से जुड़ा हुआ है जिसको जानने के बाद हर कोई हैरत में जरूर पड़ जाता है।

फिल्म में एक सीन होना था जिसके लिए उन्होंने कसम खा ली थी कि वो नहीं नहाएंगे। असल में इस फिल्म का आखिरी सीन यानि क्लाइमेक्स शूट होने वाला था। फिल्म में शरद सक्सेना विलेन बने थे जिनको आमिर खान की पिटाई करनी थी। इसी बीच आमिर के फेस पर काफी गंदगी लग जाती है। हालांकि सीन पूरा नहीं हो सका।

फिर आमिर ने दिखाया क्यों कहते हैं मिस्टर परफेक्शनिस्ट

आमिर का क्लाइमेक्स सीन पूरा नहीं हो सका। अब शूटिंग के बाद मेकअप हटाने की बारी थी। आमिर जानते थे कि अगर मेकअप हटा तो चेहरे पर लगी गंदगी भी दूर हो जाएगी। फिर चाहने के बाद भी वो लुक उनको फिर वापस नहीं मिलेगा जो शूट खत्म होने से पहले मिला था। इसी वजह से उन्होंने सीन शूट होने तक न नहाने की कसम खा ली थी।

इस फिल्म में ट्रेन के सामने भागने वाला सीन भी उन्होंने खुद ही किया था। हालांकि इसके बाद वो काफी डर गए थे क्योंकि जरा सी चूक से हादसा हो सकता था। इसके बाद उन्होंने दोबारा ऐसे सीन न करने की कसम खाई थी। फिलहाल आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा रिलीज होने वाली है। इसके लिए दर्शक काफी इंतजार कर रहे हैं।

Back to top button