दिलचस्प

मंगल ग्रह पर दिखे एलियंस के पैर के निशान! नासा की इस तस्वीर को देखकर हैरत में पड़े लोग

क्या धरती ही ब्रह्मांड में अकेला ऐसा ग्रह है जिसपर जीवन मौजूद है। क्या हम पूरे ब्रह्मांड में अकेले हैं और किसी दूसरे ग्रह पर जीवन पनप ही नहीं सका। ऐसे कई सवाल उन लोगों के मन में उठते रहते हैं जो परग्रहियों के वजूद पर भरोसा करते हैं। पूरी दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से परग्रही जीवों को देखने की खबरें आती रहती हैं।

कोई उनको देखने तो कोई उनसे बातें करने का भी दावा करता नजर आता है। कई लोग तो उनके स्पेस शिप देखने की बात भी कर चुके हैं। इसी बीच नासा की एक नई तस्वीर ने फिर से लोगों को हैरान कर दिया है। इस तस्वीर को देखने के बाद लोग इसमें परग्रही जीवों के पैर दिखने का दावा कर रहे हैं।

धरती के बाहर जीवन की हो रही है खोज

हमारी धरती के अलावा भी कहीं जीवन है, इसकी खोज लगातार जारी है। वैज्ञानिक लगातार तलाश में जुटे हैं कि इस धरती के अलावा और किस ग्रह पर सभ्यता विकसित हुई है। हालांकि अब तक इसका पता नहीं चल पाया है। फिर भी तमाम तरह के दावे सामने आते रहते हैं जिनमें एलियन को देखने की बात आती है।

हालांकि अब तक कोई ठोस सबूत तो नहीं मिल पाया है। बस वैज्ञानिक रेडियो रिग्नलों से लेकर तमाम तरह से उनके होने का सबूत तलाशते रहते हैं। खासकर नासा तो दिन-रात इसी काम में लगा रहता है। हाल ही में नासा ने मंगल ग्रह की एक तस्वीर जारी की है जिसने लोगों को हैरत में डाल दिया है।

एलियंस के पैर होने का दावा

अमेरिका की एजेंसी नासा ने एक तस्वीर जारी कर दी है। इस तस्वीर को देखने के बाद कई दावे सामने आ गए हैं। इस तस्वीर को देखकर लोग चौंक गए हैं। ये फोटो मंगल ग्रह की है। इस फोटो में एक गड्ढा नजर आ रहा है जिसको देखकर लोग वहां एलियंस होने का दावा करते नजर आ रहे हैं।

यहां पर गड्ढे में अजीब निशान दिखाई दे रहे हैं जिनको यूजर्स एलियंस के पैर के निशान बता रहे हैं। इस फोटो को नासा ने मार्स ऑर्बिटर के हाई कैपेसिटी वाले कैमरे से खींचा है। इस फोटो ने एक बार फिर मंगल पर परग्रही होने के दावे करने वालो लोगों को उत्साहित कर दिया है। वो नासा पर सच छिपाने का आरोप लगाते रहते हैं।

साढ़े 4 लाख लोगों ने किया लाइक

नासा ने इस फोटो को इंस्टाग्राम पर अपलोड किया है। अब तक करीब साढ़े 4 लाख लोगों ने इस फोटो को लाइक किया है। यूजर्स परेशान हैं कि आखिर ये फोटो किस चीज की है। इस बारे में नासा ने बताया है। नासा का कहना है कि ये फोटो एयरी क्रेटर की तस्वीर है। एजेंसी ने बताया कि ये क्रेटर मंगल की जीरो देशांतर लाइन होता है।

हालांकि नासा ने इस फोटो का सच बता दिया है। इसके बाद भी परग्रही थ्योरी पर यकीन करने वाले लोग मानने के लिए तैयार नहीं हैं। उनका दावा है कि ये एलियंस के पैरों के सबूत हैं। ऐसा दावा करने वाले वैज्ञानिक लंबे समय से मंगल पर अजीबोगरीब दावे करते हुए भी नजर आते रहते हैं।

Back to top button