बॉलीवुड

कभी कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स बेचकर गुजारा करते थे अरशद वारसी, ‘सर्किट’ का रोल करके हुए मशहूर

हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता अरशद वारसी ने फिल्मों में साइड और सहायक रोल करके ही अच्छा ख़ासा नाम कमाया है. अरशद वारसी ने समय समय पर अपने शानदार काम से फैंस का दिल जीता है. मुस्लिम परिवार से संबंध रखने वाले अरशद का जन्म 19 अप्रैल, 1968 को मुंबई में हुआ था.

arshad warsi

54 साल के होने जा रहे अरशद जब बहुत छोटे थे तब ही उन्होंने अपने माता पिता को खो दिया था. छोटी उम्र में माता पिता को खो देने के बाद अरशद वारसी को जीवन में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. वहीं उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर के दौरान भी काफी संघर्ष किया था.

बीच में छोड़ दी थीं 10वीं की पढ़ाई…

arshad warsi

शुरू से ही अरशद को आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा था. माता पिता को तो वे पहले ही खो चुके थे और एक तरफ अरशद आर्थिक तंगी से भी जूझ रहे थे. ऐसे में वे अपनी पढ़ाई भी पूरी नहने कर सके थे. बता दें कि अरशद ने बीच में ही अपनी 10वीं कक्षा की पढ़ाई छोड़ दी थी.

arshad warsi

17 साल की उम्र में घर-घर जाकर कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स बेचे…

शुरू से ही अरशद वारसी के कंधों पर घर परिवार की जिम्मेदारी आ गई थी. ऐसे में अभिनेता ने महज 17 साल की छोटी उम्र में ही घर घर जाकर कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स बेचने का काम शुरू कर दिया था. इससे उन्हें कुछ पैसे मिल जाया करते थे.

arshad warsi

डांस में थी रूचि…

बताया जाता है कि शुरु से ही अरशद को डांस में रुचि थी. इस वजह से अभिनेता ने कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स बेचने के काम के साथ ही अकबर सामी डांस ग्रुप ज्वाइन कर लिया था और डांस का प्रशिक्षण लिया.

arshad warsi

अरशद ने फिल्मों में एक अभिनेता के रूप में काम करने से पहले हिंदी सिनेमा में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया है. उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर ‘काश’ और ‘ठिकाना’ फिल्म के लिए काम किया था. बता दें कि इन फिल्मों का निर्देशन मशहूर निर्देशक महेश भट्ट ने किया था.

arshad warsi

ढेरों फिल्मों में काम कर चुके अरशद को असली और ख़ास पहचान मिली थी संजय दत्त की मुख़्य भूमिका वाली फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ से. इस फिल्म में उन्होंने ‘सर्किट’ का किरदार निभाया था जो कि बेहद लोकप्रिय हुआ था. साल 2003 में आई यह फिल्म भी काफी सफ़ल रही थी.

arshad warsi

अरशद के वर्कफ़्रंट की बात करें तो हाल ही में उन्हें अक्षय कुमार और कृति सेनन की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ में देखा गया था. इस फिल्म में जैकलीन भी नज़र आई थी. फिल्म से फैंस को बहुत उम्मीदें थी हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी.

arshad warsi

Back to top button