बॉलीवुड

फिल्म इंडस्ट्री में जूनियर एनटीआर के 26 साल पूरे, इस एक्टर से मिली बधाई, देखें पुरानी तस्वीरें

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार माने जाने वाले जूनियर एनटीआर को फ़िल्मी दुनिया में काम करते हुए 26 साल का समय हो गया है. महज 12 साल की छोटी उम्र से उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. जूनियर एनटीआर की लोकप्रियता आज देशभर के साथ विदेशों में भी फ़ैल चुकी है.

jr ntr

जूनियर एनटीआर ने अपनी अदाकारी से खुद को साबित किया है. वे आज के समय के सबसे लोकप्रिय और चर्चित दक्षिण भारतीय सितारें हैं. 20 मई 1983 को हैदराबाद में जन्में जूनियर एनटीआर का पूरा नाम नन्दमूरि तारक रामा राव हैं. वे आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और अभिनेता, निर्माता एवं निर्देशक एन० टी० रामा राव के पोते हैं.

jr ntr and his grand father

बता दें कि जूनियर एनटीआर जब सिर्फ महज 12 साल के थे तब ही उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत हो गई थी. उनकी पहली फिल्म थी ‘बाल रामायणम’. इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था और फिल्म ने कीर्तिमान स्थापित किए थे. इसका निर्देशन किया था गुणशेखर ने.

jr ntr

‘बाल रामायणम’ फिल्म ने 26 साल पूरे कर लिए है और जूनियर के फ़िल्मी करियर को भी 26 साल पूरे हो चुके हैं. इसमें जूनियर एनटीआर ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की भूमिका अदा की थी. वहीं माता सीता का रोल क्लासिकल डांसर स्मिता माधव ने निभाया था. हाल ही में फिल्म के 26 साल पूरे होने पर अभिनेता और मॉडल ठाकुर अनूप सिंह ने सोशल मीडिया से एनटीआर की कुछ पुरानी तस्वीरों को साझा किया है.

jr ntr

ठाकुर अनूप सिंह ने अपने ट्विटर एकाउंट से एनटीआर की फिल्म से जुड़ी कुछ पुरानी तस्वीरों को साझा किया है. इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि, “जूनियर एनटीआर को तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में 25 साल पूरे करने के लिए बधाई क्योंकि उनकी पहली फिल्म ने भी 25 साल पूरे कर लिए हैं. इस फिल्म को नेशनल अवार्ड भी मिले थे”.

बता दें कि 26 साल पहले आई इस फिल्म में सभी किरदार बच्चों द्वारा ही निभाए गए थे. जानकारी के मुताबिक फिल्म में 10 से 12 साल की उम्र के करीब तीन हजार बच्चों ने काम किया था. फिल्म को दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया था. वहीं बॉक्स ऑफिस पर उस समय फिल्म 5 करोड़ रुपये कमाने में सफ़ल रही थी जो कि आज के हिसाब से बहुत बड़ी रकम है.

फिल्म को मिला था सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार…

jr ntr

फिल्म को अपार सफ़लता मिलने के बाद इसे ख़ास सम्मान भी दिया गया था. जूनियर एनटीआर की फिल्म ‘बाला रामायणम’ को सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

Back to top button